For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    6Years: सिर्फ 5 दिनों में कमाए 100 करोड़, सबसे बड़े सुपरस्टार की आखिरी फिल्म, तोड़े कई रिकॉर्ड्स

    |

    बॉलीवुड में यूं तो हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं। कई हिट होती हैं तो कई फ्लॉप लेकिन ऐसी कुछ ही फिल्में होती हैं जो अपने पीछे दिल को छू लेने वाली कहानियांल छोड़ जाती हैं। ऐसी ही एक फिल्म आज के ही दिन 6 सा पहले रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल शख्सियत यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म से यश चोपड़ा ऐसा काम कर गए कि आज हमारे बीच न होते हुए भी वो अपनी फिल्मों में नजर आते हैं। ये फिल्म शाहरुख खान और कैटरीना कैफ की पहली फिल्म थी।

    [2018 की सबसे शानदार फिल्म, रौंगटे खड़े कर देने वाले सीन, 250 करोड़ी ब्लॉकबस्टर]

    अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान, करीना कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म जब तक है जान की। ये फिल्म यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म थी लेकिन इस फिल्म के जरिए वो इतनी यादें छोड़ गए कि वे आज भी फैंस के दिलों में जिंदा है। 'जब तक है जान' से जुड़ी ऐसी कई बातें और यादें हैं जो फिल्म के किरदारों और फिल्म से जुड़े हर एक इंसान को याद रहेंगी जब तक है जान।

    इस फिल्म का टाईटल भी यश चोपड़ा ने बहुत सोच समझकर रखा है। यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म का टाइटल कुछ ऐसा ही होना चाहिए था जो कि उनकी पूरी जिंदगी को कुछ शब्दों में समेट कर रख दे। जब तक है जान टाइटल कुछ ऐसा ही है। तो आइये आप भी जानिये जब तक है जान से जुड़ी खट्टी-मीठी दिलचस्प बातें।

    5 दिन में 100 करोड़

    5 दिन में 100 करोड़

    शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की फिल्म जब तक है जान ने मात्र पांच दिनों में पूरे 100 करोड़ का बिजनेस कर लिया था।

    शाहरुख की दीवानी कैटरीना

    शाहरुख की दीवानी कैटरीना

    फिल्म से पहले भी कैटरीना कैफ शाहरुख खान के साथ रोमांटिक फिल्म करने को लेकर खासा उत्साहित थीं। फिल्म के दौरान भी कई ऐसे मौके आए जब कैटरीना शाहरुख की शिष्टता और उनके व्यवहार की दीवानी हो गयीं।

    शाहरुख और यश जी हुए इमोशनल

    शाहरुख और यश जी हुए इमोशनल

    शाहरुख ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया जब वो लोग कश्मीर में शूटिंग कर रहे थे तो शूट के बाद जीप में यश चोपड़ा ने कहा कि बस अब हो गया, अब मैं कोई फिल्म नहीं करूंगा। वक्त पूरा हो गया। यश जी के मुंह से ये बात सुन शाहरुख की आंख में आंसू आ गये और दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया।

    कैटरीना को लेकर अधूरा ख्वाब

    कैटरीना को लेकर अधूरा ख्वाब

    यश चोपड़ा अपनी हर फिल्म की तरह जब तक है जान की मेन एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ एक रोमांटिक गाने की शूटिंग करना चाहते थे। वो चाहते थे कि कैटरीना इस गाने में सफेद शिफॉन की साड़ी पहनें और ये गाना स्विट्जरलैंड में फिल्माया जाए। लेकिन यश चोपड़ा के आकस्मिक निधन से उनका ये सपना और जब तक है जान का रोमांस अधूरा रह गया।

    पहली बार शाहरुख गये कश्मीर

    पहली बार शाहरुख गये कश्मीर

    शाहरुख ने बताया कि उनके पिता हमेशा उनसे कहते थे कि उन्हें एक बार कश्मीर जरुर जाना चाहिये। लेकिन जब भी कश्मीर जाना तो अपने पिता के साथ जाना। जब यश चोपड़ा ने कहा कि वो कशमीर में शूटिंग करना चाहते हैं तो शाहरुख को अपने पिता की बात याद आ गई और वो तुरंत ही तैयार हो गये।

    फिल्म का मुश्किल टाइटल

    फिल्म का मुश्किल टाइटल

    फिल्म जब तक है जान के टाइटल को लेकर पूरी टीम काफी कशमकश में नज़र आई। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही कई बार फिल्म के टाइटल बताए गये लेकिन हमेशा वो टाइटल गलत होते। आखिर में काफी समय बाद ही फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ और उसमें फिल्म का असली नाम जब तक है जान पता चला।

    यश चोपड़ा ने बनाई नई जोड़ी

    यश चोपड़ा ने बनाई नई जोड़ी

    शाहरुख खान को लेकर यश चोपड़ा ने कई रोमांटिक फिल्में बनाई हैं और शाहरुख के साथ कई एक्टेसेस की रोमांटिक जोड़ियां भी बनाई हैं। हर रोमांटिक जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। जाते जाते भी यश चोपड़ा शाहरुख के साथ कैटरीना कैफ की जोड़ी बना गये। अब देखना है कि ये जोड़ी लोगों के कितना पसंद आती है।

    English summary
    Shahrukh Khan film Jab Tak Hai Jaan clocks 6 years know intresting facts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X