»   » Important..ये होगी शाहरूख खान के करियर की सबसे महंगी फिल्म..क्या बन पायेगी ब्लॉकबस्टर !

Important..ये होगी शाहरूख खान के करियर की सबसे महंगी फिल्म..क्या बन पायेगी ब्लॉकबस्टर !

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

रईस से करोड़ों की रईसी बटोरने के बाद शाहरूख खान दोबारा अपनी दो ब्लॉकबस्टर   फिल्म की तैयारी में जुट गए हैं। इन दिनों वह मुंबई में इम्तियाज अली की रोमांटिक फिल्म रहनुमा की शूटिंग में व्यस्त हैं।कुछ दिनों के भीतर ही इस फिल्म का शूटिंग का आखरी शेड्यूल पूरा हो जाएगा। शाहरूख तुरंत आनंद एल राय के ड्रीम प्रोजेक्ट बंधुआ की शूटिंग शुरू कर देंगे।

इस फिल्म में शाहरूख खान एक बोने की भूमिका निभा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि परफॉरमेंस  और कंटेंट के लिहाज से शाहरूख खान के लिए यह फिल्म बेहद खास और मुश्किल है।

शाहरूख खान को बोना कद में दिखाने के लिए आनंद एल राय वीएफएक्स पर काफी पैसे खर्च करने वाले हैं। घुटने में लगी चोट के कारण शाहरूख किसी भी सीन में घुटने पर बैठकर शूटिंग करने में सक्षम नहीं हैं।
 
इस वजह से इस फिल्म के हर सीन के लिए वीएफएक्स पर करोड़ों रूपए खर्च करने की प्लानिंग कर ली गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस फिल्म का पूरा बजट तकरीबन 170 करोड़ रूपए का होगा। शाहरूख खान खुद इसके लिए एक खास वीएफएक्स टीम बनाने का फैसला लिया है। 

गौरतलब है कि शाहरूख पहली बार भले ही इस अनोखे  किरदार को निभाने जा रहे हैं। लेकिन बजट पर गौर करें तो पहली बार वह इतनी हाई बजट  फिल्म का हिस्सा बनने जा रहे हैं।उनकी पिछली फिल्मों के बजट पर रोशनी डालने पर...

1-रईस

1-रईस

इस साल के पहले महीने में रिलीज होने वाली रईस का लगभग बजट 90 करोड़ के करीब रहा। ऐसा माना जा रहा है कि शाहरूख ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली है।

2-फैन

2-फैन

शाहरूख खाने के इस डबल फिल्म का बजट बहुत ज्यादा हाई था। इस फिल्म की पूरी मेंकिग में तकरीबन 105 करोड़ रूपए खर्च हुए थे। यह पूरा बजट प्रोडक्शन, और प्रिंट और प्रमोशन को मिलाकर गिना जा रहा है।

3-दिलवाले

3-दिलवाले

निर्देशक रोहित शेट्टी की इस फिल्म का पूरा बजट तकरीबन 130 करोड़ के करीब रहा। इस फिल्म में शाहरूख खान, काजोल और वरूण धवन जैसे मल्टी स्टार शामिल रहे हैं।

4-रा-वन

4-रा-वन

शाहरूख खान की यह सुपरहीरो फिल्म 125 करोड़ के बजट में बनी थी। इस फिल्म के वीएफएक्स पर सबसे अधिक पैसे खर्च हुए थे। यहां तक कि इस फिल्म में शाहरूख के सुपरहीरो के कॉस्ट्यूम का ही खर्च एक करोड़ रूपए के करीब था।

5- हैप्पी न्यू ईयर

5- हैप्पी न्यू ईयर

फराह खान की इस मल्टीस्टारर फिल्म का बजट 150 करोड़ का था। इस फिल्म की शूटिंग दुबई में हुई थी। इसके साथ फिल्म में डांस का हिस्सा अधिक होने से कई महंगी जगह पर इस फिल्म की शूटिंग हुई थी। ऊपर से शाहरूख खान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोण जैसे स्टार इस फिल्म का हिस्सा थे। इतना बजट होना तय था।

6-माए नेम इज खान

6-माए नेम इज खान

निर्देशक करण जौहर की इस फिल्म का पूरा बजट तकरीबन 100 करोड़ के करीब रहा। इस फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से विदेश में हुई थी। इस वजह से इसका बजट बढ़ गया था। यह साल 2010 की सबसे मंहगी फिल्म साबित हुई थी।

7 देवदास

7 देवदास

संजय लीला भंसाली की देवदास का बजट तकरीबन 50 करोड़ के करीब रहा। संजय लीलाभंसाली हमेशा से ही लार्ज स्केल पर अपनी फिल्मों का निर्माण करते हैं। यह फिल्म साल 2002 की सबसे महंगी फिल्म घोषित की गई थी।

English summary
Shahrukh Khan and Anand L Rai together planning for very high budget film of bollywood. Here read full story
Please Wait while comments are loading...