For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    18Years: प्यार-रोमांस और नफरत की ब्लॉकबस्ट कहानी, Khan का सुपरहिट Dhamaka, आज भी हिट

    |

    बॉलीवुड में यूं तो कई फिल्में बनती हैं.. कई हिट होती हैं तो कई फ्लॉप। कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो दशकों तक ऑडिएंस के दिलों में वो जगह बनाए रखती हैं जो हर फिल्म के लिए आसान नहीं होता। ऐसी ही एक फिल्म आज के दिन 18 साल पहले रिलीज हुई थी। ये फिल्म प्यार.. रोमांस और रिश्तों की ऐसी कहानी थी जो बॉलीवुड में न सिर्फ ब्लॉकबस्टर हुई बल्कि क्लासिक फिल्म बन गई। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान की तकरार और ऐश्वर्या का रोमैंटिक अंदाज देखने को मिला था।

    [पहली बार करवाचौथ का व्रत रखेंगी ये एक्ट्रेस, 6 सितारों के घर होगा फिल्मी नजारा, एकदम दिलचस्प]

    अब तक तो आप समझ ही गई होंगे कि हम बात कर रहे हैं 2000 में रिलीज हुई फिल्म मोहब्बतें की। इस फिल्म के डायलॉग्स.. रोमैंटिक सीन.. प्यार.. दोस्ती.. नफरत.. तकरार और गाने सबकुछ धमाकेदार ब्लॉकबस्टर साबित हुए। मोहब्बतें मल्टी स्टारर फिल्म थी लेकिन शाहरुख और अमिताभ ने जो कमाल कर दिया वो शायद ही कोई और कर पाएगा।

    इस फिल्म की खास बात ये है कि आज 18 साल बाद भी अगर आप इसे देखने बैठेंगे तो आपको ये नई की नई ही लगेगी। कितनी बार भी देख लें आप उसे फिर भी बार बार देखना पसंद करते हैं। मोहब्बतें एक जबरदस्त रोमांटिक फिल्म थी जो ब्लाकबस्टर भी थी। फिल्म के गाने से लेकर एक एक चीज लोगों को खूब पसंद आई थी। खासकर शाहरूख ऐश का रोमांस। फिल्म से जुड़ी कई खास और मजेदार बातें हम आज आपके लिए लेकर आए हैं जिन्हें पढ़ना वाकई मजेदार होगा।

    मोहब्बतें में सचिन तेंदुलकर

    मोहब्बतें में सचिन तेंदुलकर

    आपको हो सकता है थोड़ा अजीब लगे लेकिन यश चोपड़ा मोहब्बतें में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी छोटे से रोल के लिए कास्ट करना चाहते थे और रोल था अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे का रोल लेकिन बाद में उनके रोल को खत्म कर दिया गया।

    अमिताभ का बुरा वक्त

    अमिताभ का बुरा वक्त

    मोहब्बतें 2000 में आई थी और ये उस समय की फिल्म है जब अमिताभ बच्चन अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। उनके पास सिर्फ दो फिल्में थीं। लिहाजा अमिताभ बच्चन बेझिझक यश चोपड़ा के पास गए और उनसे सीधे सीधे कहा कि उन्हें काम चाहिए। इसके पहले जब वो यश जी के यहां गए थे तो उन्हें दीवार के लिए कास्ट किया गया था।

    नहीं मिला इनसे बेहतर

    नहीं मिला इनसे बेहतर

    बस मोहब्बतें के लिए अमिताभ को कास्ट किया गया और वाकई उस रोल में अमिताभ से बेहतर और कोई भी नहीं लग सकता था। उस समय को अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति भी मिला और बस अमिताभ बच्चन के करियर की दूसरे इनिंग की शानदार शुरुआत हो गई।

    स्क्रिप्ट बिना पढ़े साइन

    स्क्रिप्ट बिना पढ़े साइन

    इस फिल्म को करने के लिए शाहरूख खान ने स्क्रिप्ट पढ़ने तक की जरूरत नहीं समझी। जी हां शाहरूख ने मोहब्बतें बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी।

    ऐश्वर्या राय का चेहरा नहीं दिखाया

    ऐश्वर्या राय का चेहरा नहीं दिखाया

    फिल्म के ट्रेलर में पहले ऐश्वर्या राय का चेहरा नहीं दिखाया गया था क्योंकि तब ऐश उतनी बड़ी स्टार नहीं थी और लोगों ने माधुरी दीक्षित या काजोल समझ रहे थे क्योंकि फिल्म यशराज की थी।

    इन एक्ट्रेस ने की रिजेक्ट

    इन एक्ट्रेस ने की रिजेक्ट

    इशिका और संजना के रोल के लिए करिश्मा कपूर और काजोल को ज्यादा फिट समझा जा रहा था लेकिन दोनो ने रोल रिजेक्ट कर दिया।

    सबसे फेवरेट सीन

    सबसे फेवरेट सीन

    यश चोपड़ा का फिल्म में सबसे फेवरेट सीन वो था जब शाहरूख खान आसमान की ओर देखते हुए तीन बच्चों के स्कूल से निकाले जाने का जिम्मेदार खुद को समझते हैं।

    शाहरुख खान का नाम

    शाहरुख खान का नाम

    फिल्म में शाहरूख खान का नाम राज आर्यन था। आर्यन शाहरूख के बेटे का भी नाम है जो तब 2 साल के थे।

    करण ने किए कपड़े डिज़ाइन

    करण ने किए कपड़े डिज़ाइन

    फिल्म में अमिताभ बच्चन के कपड़ों को डिजाइन खुद करण जौहर किए थे।

    English summary
    Shahrukh Khan and Amitabh Bachchan film Mohabbatein clocks 18 years know interesting facts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X