For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    PICS: शाहरुख खान की अरबों की प्रॉपर्टी.. आलीशान बंगले.. लेकिन यहां आकर फंस गए!

    By Utkarsh
    |
    Shahrukh Khan's Alibaug Villa came undar IT radar; Here's why | FilmiBeat

    हाल ही में बॉलीवुड के किंग खान इनकम टैक्स और कानून की रडार के नीचे आ गए हैं। ये बवाल उनकी अलीबाग वाली प्रॉपर्टी की वजह से हुआ है। शाहरुख ने अलीबाग में 3 BHK फ्लैट खरीदा है। फ्लैट के लिए पूरी की गई लीगल पेपर्स की फॉर्मेलिटी में शाहरुख पर फर्जीवाडे का आरोप लगा है। आरोप ये भी है कि फ्लैट खरीदने को लेकर कई नियमों की अनदेखी की गई है।

    [अक्षय कुमार की 2018 रिलीज.. जबरदस्त First LOOK.. सुपरहिट है फिल्म!]

    दरअसल, एक सोशल एक्टिविस्ट ने अलीबाग में बंगला बनाने को लेकर शाहरुख के खि‍लाफ कई आरोप लगाए हैं। और तो और इस एक्टिविस्ट ने शाहरुख के खिलाफ लिखि‍त में शि‍कायत दर्ज करवाई है। बताया जा रहा कि शाहरुख ने फर्जीवाडा कर ये प्रॉपर्टी खरीदी है।

    इस एक्टिविस्ट का आरोप है कि अलीबाग में विला तैयार करने के लिए किसान तक बन गए हैं। बता दें कि शाहरुख को रियल एस्टेट में इनवेस्ट करने का शौक है। आगे जानें विदेशों में उनकी आलीशान प्रॉपर्टीज के बारे में-

    200 करोड़ का मन्नत

    200 करोड़ का मन्नत

    मुंबई में शाहरुख का घर मन्नत किसी टूरिस्ट प्लेस से कम नहीं हैं। मन्नत 6 मंजिला है और इस लग्जरी हाऊस की कीमत मार्केट वैल्यू के हिसाब से करीब 200 करोड़ रुपये है। इसमें लिविंग रूम, गेस्ट रूम के अलावा ऑफिस, लाइब्रेरी, जिम, एंटरटेनमेंट रूम और कार पार्किंग के लिए काफी बड़ी जगह भी है।

    दुबई में प्रॉपर्टी

    दुबई में प्रॉपर्टी

    दुबई में मौजूद शाहरुख के लग्जरी मैंशन भी खूब चर्चा है। दुबई के पाम जुमेराह में उन्होंने 425 करोड़ रुपये का लग्जरी फ्लैट खारीदा था जिसका नाम K-93 Signature Villa है। ये घर 8,500 स्क्वैर फीट में बना है। इस बंगले की कीमत 17 करोड़ रुपये बताई गई है।

    लंदन की प्रॉपर्टी

    लंदन की प्रॉपर्टी

    दुबई और मुंबई में प्रॉपर्टी के अलावा शाहरुख का एक शानदार बंगला दिल्ली और लंदन में भी है। लंदन में स्थि‍त शाहरुख के इस बंगले की कीमत करीब 1.7 अरब बताई जा रही है।

    रॉयल एस्‍टेट टाउनशिप

    रॉयल एस्‍टेट टाउनशिप

    2014 में शाहरुख ने पत्नी गौरी खान के साथ 'रॉयल एस्‍टेट बाय शाहरुख खान' नाम की टाउनशिप दुबई में लॉन्‍च की थी। इसकी कीमत 2.3 अरब रुपये है।

    यहां फंसे

    यहां फंसे

    मुंबई के अलीबाग में बनाए गए अपनी नए विला को लेकर कानूनी पचड़े में फंसे शाहरुख के इस बंगले की कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस लग्जरी विला में एक हेलिपैड भी बनाया गया है।

    इतना बड़ा है ये विला

    इतना बड़ा है ये विला

    अपने 51वें बर्थडे को सेलिब्रेट करने शाहरुख इसी विला में इंडस्ट्री फ्रेंड्स के साथ हेलिकॉप्टर में पहुंचे थे। पांच एकड़ में फैले इस बंगले में कई और लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं।

    380 मिलियन डॉलर

    380 मिलियन डॉलर

    शाहरुख खान की शोहरत और दौलत को लेकर फोर्ब्स पत्रिका में भी चकाचौंध मच गई। इस मैगजीन के मुताबित सालाना कमाई करीब 380 मिलियन डॉलर आंकी गई है।

    English summary
    shahrukh khan alleged for Forgery to buy property in alibaug.. know whole story here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X