For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    500 करोड़ी KHAN हैं.. अजय देवगन भी कम नहीं.. 8 ब्लॉकबस्टर जोड़ी.. टूटे सारे Record

    By Utkarsh
    |
    Blockbuster Couples of Bollywood: Deepika - Shahrukh Khan, Alia Batt- Varun and other | FIlmiBeat

    बॉलीवुड में इन दिनों कई नई जोड़ियां देखने को मिल रही हैं। वहीं कई पुरानी जोड़ियां भी बनती बिगड़ती दिख जाती हैं। ऐसे में कई ऐसी जोड़ियां भी हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि उन्हें ब्लॉकबस्टर जोड़ी कहें तो गलत नहीं होगा। इन्हें जहां एक तरफ दर्शकों ने पसंद किया वहीं दूसरी तरफ इस जोड़ी ने फिल्म को सुपरहिट बना दिया।

    [20 साल की हसीना.. एक सवाल.. जवाब ने दिलाया 17 साल बाद खिताब.. जानें पूरी कहानी]

    सलमान-कैटरीना की जोड़ी इन्हीं जोड़ियों में से एक है। वहीं शाहरुख काजोल की जोड़ी भी कुछ कम नहीं है। सिर्फ खान ही नहीं बॉलीवुड के एक्शन हीरो अजय देवगन के साथ बेबो की जोड़ी ने भी ऐसा कमाल दिखाया कि बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स टूट गए।

    नई जोड़ी की बात करें तो दीपिका-रणवीर के अलावा आलिया और वरुण ने भी जमकर सुपरहिट फिल्में दी हैं। आगे जानें बॉलीवुड की किस जोड़ी को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया और कौन सी जोड़ी करोड़ों कमाकर बन गई ब्लॉकबस्टर जोड़ी।

    शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण

    शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण

    इस जोड़ी ने अब तक कुल 510 करोड का कलेक्शन किया है। सबसे पहले इन दोनों ने साथ में ओम शांति ओम की थी। पहली फिल्म ने ही ताबड़तोड़ बिजनेस किया था। इसके बाद दोनो साथ में चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्में की हैं। इन फिल्मों में दोनों की इस जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया और ब्लॉकबस्टर बना दिया।

    शाहरुख खान और काजोल

    शाहरुख खान और काजोल

    इस जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कुस 438 करोड़ का बिजनेस किया है। शाहरुख-कोजोल की ये जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ी में से एक है। दोनों ने फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से लोगों को ऐसा इंप्रेस किया कि लोग बार-बार उन्हें साथ देखना चाहते हैं। दोनों ने साथ में कुल सात फिल्में की हैं। जिनमें बाजीगर,करण अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान, दिलवाले हैं।

    अजय देवगन और करीना कपूर

    अजय देवगन और करीना कपूर

    बॉालीवुड की एस जोड़ी ने अबतक 422 करोड़ की कमाई की है। इन दोनों की इस सुपर क्यूट जोड़ी ने गोलमाल रिटर्न्स और सिंघम रिटर्न्स में लोगों का दिल जीत लिया था। अजय देवगन और करीना ने साथ में कुल सात फिल्में की हैं जिनमें LOC कारगिल, युवा, ओमकारा, गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, सत्याग्रह और सिंघम रिटर्न्स है।

    आमिर खान और अनुष्का शर्मा

    आमिर खान और अनुष्का शर्मा

    आमिर खान के बारे में ये बात पहले ही साफ हो चुकी है वो अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को रिपीट नहीं करना चाहते। वहीं आमिर की जोड़ी अनुष्का के साथ खूब जमी है। इस एक्ट्रेस के साथ की गई फिल्म पीके ने 340 करोड़ कमाए हैं।

    सलमान खान और कैटरीना कैफ

    सलमान खान और कैटरीना कैफ

    सलामान-कैटरीना की जोड़ी एक और सबसे पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक है। दोनों की इस जोड़ी ने अब तक 309 करोड़ कमाए हैं। इन दोनों ने अब तक साथ में कुल चार फिल्में की हैं। जिनमें मैंने प्यार क्यों किया, पार्टनर, युवराज और एक था टाइगर हैं। वहीं अब उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है आने वाली है।

    अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ

    अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ

    अक्षय और कैटरीना की जोड़ी ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 298 करोड़ की कमाई की है। इस जोड़ी ने नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग और वेलकम समेत कई हिट फिल्में दी हैं।

    रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

    रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

    बॉलीवुड की इस सबसे हॉट जोड़ी ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 300 करोड़ कमाए हैं। इन दोनों की फिल्म पद्मावती को लेकर हाल ही में हो रहा विवाद काफी चर्चा में है। दोनों ने इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला- रामलीला और बाजीराव मस्तानी में काम किया है।

    वरुण धवन और आलिया भट्ट

    वरुण धवन और आलिया भट्ट

    दोनों ने साथ में तीन फिल्में की हैं। जिनमें पहली स्टूडेंट ऑफ द ईयर थी। दूसरी हंपटी शर्मा की दुल्हनिया और तीसरी फिल्म थी बद्रीनाथ की दुलहनिया। इस जोड़ी ने साथ में मिलकर करीब 262 करोड़ कमा चुकी है।

    English summary
    shahrukh khan to ajay devgan made blockbuster jodi with these actresses.. know here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X