For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: अगर चोट न लगी होती तो अभिनेता नहीं हॉकी प्लेयर होते शाहरुख खान, ऐसे टूट गई थी तमन्ना

    |

    बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान जिन्हें 'किंग खान', 'किंग ऑफ रोमांस', 'बादशाह' जैसे कई नामों से जाना जाता है। आज शाहरुख खान 56 साल के हो गए हैं। इन सालों में उन्होंने करियर हो या उनकी 'मन्नत' जैसी चाहतें सबकुछ हासिल किया है। करोड़ों फैंस के चहेते शाहरुख खान हर साल अपने जन्मदिन व किसी बड़े त्यौहार पर अपने चाहनेवालों के लिए अपने बंगले मन्नत से मुखातिब भी होते हैं।

    शाहरुख खान जो आज बॉलीवुड जैसी इंडस्ट्री पर राज करते हैं, वह एक्टिंग में नहीं स्पोर्ट्समैन बनना चाहते थे, वह चाहा करते थे कि हॉकी, क्रिकेट या फुटबॉल खेलें और भारत का प्रतिनिधित्व करें। शाहरुख खान खुद बताते हैं कि वह हॉकी खेला करते थे लेकिन एक बार चोट लग गई और पीठ में ज्यादा तकलीफ हो गई और उन्हें खेलना छोड़ना पड़ा था। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक थिएटर को ज्वाइन किया। ऐसे ही थिएटर करते करते वह प्ले करने लगे और फिर टीवी सीरियल और फिल्मों में एंट्री की।

    बता दें शाहरुख खान की हॉकी प्लेयर तो नहीं लेकिन हॉकी टीम के कोच बनने की चाहत पूरी हो चुकी है। वो ऐसे, साल 2007 में 'चक दे इंडिया' फिल्म में शाहरुख खान ने महिला हॉकी टीम के कोच कबीर का रोल प्ले किया था।

    करीना कपूर खान के साथ प्रभास की बड़ी फिल्म? इस एक फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपये लेंगे बाहुबली!करीना कपूर खान के साथ प्रभास की बड़ी फिल्म? इस एक फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपये लेंगे बाहुबली!

    शाहरुख खान ने 'दीवाना' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। शाहरुख खान बताते हैं कि शुरुआती फिल्में उन्होंने काम हासिल करने के लिए कीं। शुरुआती करियर में शाहरुख खान ने वो फिल्में की जिन्हें उस जमाने के एक्टर नहीं करना चाहते थे। जैसे अब्बास-मस्तान की 'बाजीगर'।

    English summary
    Happy birthday Shah rukh Khan wanted to choose hockey as a career but his dream was broken due to injury
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X