For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान ने पकड़ ली थी ज़िद - हम दिल दे चुके सनम के क्लाईमैक्स में चाहिए थी ऐश्वर्या राय

    |

    सलमान खान और संजय लीला भंसाली के बीच के रिश्ते कैसे हैं, ये सभी को पता है। हम दिल दे चुके सनम के बाद से सलमान खान और संजय लीला भंसाली ने कभी साथ काम नहीं किया। इसके दो कारण हैं - पहला, ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद, संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या राय की दोस्ती चुनी और दूसरा, संजय लीला भंसाली ने सलमान खान की डिमांड्स नहीं मानीं।

    सलमान खान कितने ज़िद्दी हैं ये तो बताने की ज़रूरत है नहीं। तो सलमान खान ने संजय लीला भंसाली से भी ऐसी ही कुछ ज़िद की। एक बार नहीं, तीन बार।

    पहली बार, हम दिल दे चुके सनम का क्लाईमैक्स बदलने को लेकर, दूसरी बार, ऐश्वर्या राय के साथ देवदास में शाहरूख खान की जगह उन्हें यानि कि सलमान खान को कास्ट करने की ज़िद। और फिर जब ऐश्वर्या राय से उनका ब्रेकअप हो गया तो बाजीराव मस्तानी में ऐश्वर्या राय की जगह कैटरीना कैफ को कास्ट करने की ज़िद।

    फिलहाल हम बात कर लेते हैं हम दिल दे चुके सनम के क्लाईमैक्स के बारे में। बाकी दो कहानियों के बारे में फिर किसी दिन बात कर लेंगे।

    फिल्म का आखिरी सीन

    फिल्म का आखिरी सीन

    म दिल दे चुके सनम का अंतिम सीन तो आप सब जानते होंगे जहां सलमान के प्यार में पागल ऐश्वर्या एन वक्त पर उन्हें छोड़कर पति अजय देवगन के पास पहुंच जाती हैं। वहीं सलमान को इसी सीन से परेशानी थी।

    पहले ही चाहते थे The End

    पहले ही चाहते थे The End

    आखिरी सीन से ठीक पहले, ऐश्वर्या राय का किरदार नंदिनी, सलमान खान के किरदार समीर से मिलता है। और फिर एक टूटा हुआ वनराज दर्शकों को दिखता है। सलमान खान चाहते थे कि फिल्म यहीं पर खत्म हो जाए क्योंकि दर्शक अंत में समीर और नंदिनी को साथ देखना चाहेंगे क्योंकि ये उन दोनों की प्रेम कहानी थी।

    पीछे ही पड़ गए सलमान

    पीछे ही पड़ गए सलमान

    भंसाली, सलमान खान के इस आईडिया से सहमत नहीं थे। उनका मानना था कि नंदिनी, वनराज को ही मिलनी चाहिए। यही सही है और दर्शक भी इसी बात का इंतज़ार करेंगे। लेकिन सलमान भी अपनी ज़िद पर अड़े थे जिसके बाद भंसाली, उनसे बुरी तरह नाराज़ हो गए थे।

    भंसाली ने की कोशिश

    भंसाली ने की कोशिश

    बाद में संजय लीला भंसाली ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी और सलमान के बीच की दूरियां कभी नहीं मिटीं और उन्होंने इस रिश्ते को यूं ही छोड़ देना बेहतर समझा। हालांकि उन्होंने कोशिश ज़रूर की।

    सलमान सुपरस्टार हैं - भंसाली

    सलमान सुपरस्टार हैं - भंसाली

    भंसाली की मानें तो सलमान उनकी फिल्म में काम करें या ना करें इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो वैसे भी अपनी फिल्मों से 400 करोड़ कमा लेते हैं जबकि भंसाली की फिल्में कॉमर्शियल नहीं होती हैं।

    बस इस वजह से दोबारा नहीं मिला साथ

    बस इस वजह से दोबारा नहीं मिला साथ

    भंसाली ने ये भी कहा कि सलमान उनकी फिल्मों के रोल के लिए सही नहीं थे इसलिए उन्होंने सलमान को नहीं लिया। इसका मतलब ये कतई नहीं है कि उन्हें सलमान की एक्टिंग पर शक है पर बस ये रोल उनके नहीं थे।

    सलमान ने भी नहीं बढ़ाया हाथ

    सलमान ने भी नहीं बढ़ाया हाथ

    हालांकि सलमान की बातों से हमेशा ऐसा ही लगा है कि उन्होंने भंसाली को माफ नहीं किया है। एक शो में उन्होंने रणवीर सिंह को कहा कि हम दिल दे चुके सनम और खामोशी की वजह से ही आज तक वो संजय लीला भंसाली है।

    कभी नहीं कहा गलत

    कभी नहीं कहा गलत

    वहीं भंसाली ने एक इंटरव्यू में ये साफ किया कि उन्होंने आज तक सलमान के बारे में कभी कोई गलत बात नहीं की। उन्हें नहीं पता कि सलमान उनसे क्यों इतने खफा हैं।

    आने वाले थे साथ

    आने वाले थे साथ

    21 सालों बाद संजय लीला भंसाली और सलमान खान, इंशाल्लाह के साथ वापस आने वाले थे। लेकिन इस फिल्म में भी दोनों के बीच काफी मतभेद हुए और सलमान खान ने अनाउंस करने के बाद ये फिल्म छोड़ दी।

    English summary
    Salman Khan demanded Sanjay leela Bhansali to change Hum Dil De Chuke Sanam as he wanted Aishwarya Rai's character Nandini to choose Salman's character Sameer instead of Ajay Devgn's Vanraj.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X