For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जला डाली नोटों की गड्डी.. मां ने फेंक दिया कुएं में.. जानिए सलमान के बड़े-बड़े कारनामे

    By Utkarsh
    |

    बॉलीवुड के दबंग सलमान खान 27 दिसंबर यानी आज 52 साल के हो गए हैं। सलमान खान इंडस्ट्री जितने दबंग हैं, उससे ज्यादा वे अपनी दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं। जहां एक तरफ वे फिल्मों में चुलबुल पांडे जैसे अतरंगी किरदार में दिखाई देते हैं वहीं रियल लाइफ में भी वे कुछ कम नहीं हैं। आइए आपको उनके कुछ ऐसे किस्से सुनाते है, जिसे सुनकर आप खुद हमारी बात समझ जाएंगे।

    [सलमान..अजय देवगन की आंधी.. 2017 में हुए 8 Dhamake..तगड़ा एक्शन..#Blockbuster]

    सलमान खान सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे हैं। वे बचपन से ही बड़े शरारती थे। शरारत की हद यहां तक कि उन्होंने नोटों की मोटी गड्डी को ही आग लगा डाली थी। जी हां! इसके बारे में एक इंटरव्यू के दौरा सलमान ने खुद ही खुलासा किया था। इस पूरी घटना को जानकर शायद आप भी हंस पड़ें।

    वहीं आपको बता दें कि बचपन में सलमान के एक डर को दूर करने के लिए उनकी मां ने उन्हें कुएं में फेंक दिया था। जिसके बाद से उनका वो डर दूर हो गया। आगे जानें सलमान की शरारतों और उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही मजेदार किस्से और जानें बचपन में किससे इतना डरते थे बॉलीवुड के दबंग खान-

    जला डाली नोटों की गड्डी

    जला डाली नोटों की गड्डी

    सलमान खान के एक शो के दौरान खुलासा किया था कि उन्होंने दीवाली मनाने के लिए नोटों की गड्डी में ही आग लगा दी थी। उन्होंने बताया कि दीवाली के दिन वो पटाखे जला रहे थे, उन्होंने सोचा क्यों न कागज जलाए जाएं। उन्हें टेबल पर कुछ पैसे नजर आए तो उन्होंने जला दिया। लेकिन वो कोई कागज नहीं बल्कि नोट थे जो सलीम खान की सैलरी थी। बाद में सलीम ने उन्हें डांटने के बजाए पैसों की कीमत समझाई।

    आम और जामुन चोरी का शौक

    आम और जामुन चोरी का शौक

    सलमान का ज्यादा से ज्यादा वक्त इंदौर की सड़कों पर साइकिल चलाने में बीतता था। उन्हें बगीचे से आम और जामुन चुराकर खाने का भी बड़ा शौक था। वो अपने दोस्तों का एक ग्रुप बनाकर उन्हें बहला फुसलाकर ले जाते थे और जामुन और आम की चोरी करते थे।

    मां ने कुएं में फेंका

    मां ने कुएं में फेंका

    सलमान खान को पानी से डर लगता था। एक दिन उनकी बड़ी अम्मी ने उन्हें रस्सी से बांधा और एक कुएं में फेंक दिया। यह सलमान के लिए स्विमिंग का पहला पाठ था। इसके बाद से सलमान का डर दूर हो गया और वे अक्सर उस कुएं में तैरने के लिए जाया करते थे।

    बिरयानी का इतने बड़े शौकीन

    बिरयानी का इतने बड़े शौकीन

    सलमान खान बिरयानी के बहुत बड़े शौकीन हैं। लंदन ड्रीम्स की शूटिंग के दौरान वो लंदन में रुके थे। इस दौरान खाने से बोर हुए सलमान ने बिरयानी बनवाने के लिए मुंबई से अपने कुक को लंदन बुलवाया था।

    इसलिए नहीं पहनते शर्ट

    इसलिए नहीं पहनते शर्ट

    सलमान खान को अक्सर आपने टी-शर्ट में ही देखा होगा। इसके पीछे बड़ी वजह है। उन्हें पॉलिस्टर फैब्रिक से एलर्जी है। इसी वजह से वह कभी भी इस फैब्रिक के कपड़े नहीं पहनते, उन्हें ज्यादातर टी-शर्ट में देखा जाता है।

    स्कूल ड्रेस में देखने पहुंचे शोले

    स्कूल ड्रेस में देखने पहुंचे शोले

    शोले फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सलमान ने शेयर किया था। जब सलमान स्कूल में थे तो शोले का प्रीमियर होना था। उनके पिता सलीम खान उन्हें स्कूल की ड्रेस में ही प्रीमियर में ले गए थे।

    स्कूटर चलाने का शौक

    स्कूटर चलाने का शौक

    कॉलेज के दिनों में सलमान को बाइक छोड़कर स्कूटर चलाने का शौक था। सलमान अपनी स्कूटर लेकर हर जगह पहुंच जाते थे। उन्हें गन्ने का जूस पीने का भी बहुत शौक था। स्कूटर लेकर पहुंच जाते थे गन्ने का जूस पीने

    बैलगाड़ी का शौक

    बैलगाड़ी का शौक

    वहीं स्कूटर के अलावा सलमान को गांव जाकर बैलगाड़ी चलाने का भी बहुत शौक था। वो सिर्फ बैलगाड़ी चलाने के लिए दूर दराज गांव तक पहुंच जाते थे।

    बाइक स्टंट

    बाइक स्टंट

    सलमान को उबड़-खाबड़ और पथरीले रास्तों पर बाइक और जीप स्टंट करना बहुत पसंद था। इन रेसिंग स्टंट के चलते उन्होंने एक बार अपना हाथ भी तोड़ लिया था।

    लव लाइफ

    लव लाइफ

    सलमान खान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजेबिल बैचलर हैं हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की। कई एक्ट्रेसेस के साथ शादी तक बात पहुंचते पहुंचते रह गई। पूछने पर सलमान अपनी शादी की बात को खुद मजाक में उड़ा देते हैं।

    English summary
    salman khan unknown interesting facts on his birthday.. know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X