For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    55 के हुए सलमान खान - जेल से ऐश्वर्या राय तक - ये रहे 55 सबसे ज़्यादा गूगल किए गए सवाल

    |

    सलमान खान, 27 दिसंबर को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने फैन्स को उनके घर के बाहर भीड़ लगाने को भी मना किया है। हालांकि, फिर भी कुछ मीडिया वाले उनसे मिलने आधी रात पहुंच ही गए थे। सलमान ने किसी को निराश नहीं किया और अपने जन्मदिन का केक काटा।

    इतना ही नहीं, सलमान खान ने इस मौके पर सबको सुरक्षित रहने की सलाह दी और कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो शायद राधे ईद 2021 में रिलीज़ हो सकती है।

    सलमान खान ने फैन्स को निश्चिंत किया कि जब तक थियेटर में सब कुछ ठीक नहीं हो जाता और फिल्में रिलीज़ करने लायक माहौल नहीं हो जाता तब तक वो किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले सकते हैं।

    salman-khan-turns-55-55-most-googled-questions-trivia-keywords-about-bhaijaan

    सलमान फैन्स के फेवरिट हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर हम लेकर आए हैं उनके बारे में सबसे ज़्यादा गूगल किए जाने वाले सवाल और किस्से -

    अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान

    अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान

    #1. सलमान खान का पूरा नाम
    सलमान खान का पूरा नाम है अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान। और उनका पूरा नाम अक्सर फैन्स गूगल करते हैं। सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ है और उनकी पढ़ाई कुछ समय तक ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में हुई है। उनके पूर्वज अफग़ानिस्तान से ताल्लुक रखते थे।

    #2. सलमान खान की मां
    सलमान खान अपनी मां के बेहद करीब हैं और उनकी मां के बारे में भी इसलिए अक्सर गूगल किया जाता है। सलमान खान की मां का नाम यूं तो सलमा खान है लेकिन उनका असली नाम था सुशीला चरक। इसलिए सलमान खान हिंदू और मुस्लिम, दोनों धर्मों को मानते हैं।
    रेखा के बने देवर

    रेखा के बने देवर

    #3. सलमान खान का डेब्यू
    सलमान खान का डेब्यू, 1988 में बीवी हो तो ऐसी नाम की फिल्म से हुआ था। इस फिल्म में सलमान खान रेखा के देवर की भूमिका में दिखाई दिए थे। इसके बाद सलमान खान रातों रात स्टार बने थे 1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया के साथ।

    #4. सलमान खान की उम्र
    सलमान खान बॉलीवुड के उन चंद एक्टर्स में से हैं जो अपने से 30 साल छोटी हीरोइनों के साथ भी रोमांस कर चुके हैं। सलमान खान ने दबंग 3 में महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर के साथ रोमांस किया है। सई की उम्र केवल 22 साल है। सलमान खान 27 दिसंबर 2020 को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं।
    करोड़ों के मालिक

    करोड़ों के मालिक

    #5. सलमान खान संपत्ति
    सलमान खान की संपत्ति की बात करें तो एक सर्वे ने 2020 में उनकी संपत्ति करीब 340 मिलियन डॉलर आंकी है। यानि कि करीब 2304 करोड़ रूपये। सलमान की ये कमाई उनकी प्रॉपर्टी, बिज़नेस, फिल्म और ब्रांड प्रमोशन से आती है।

    #6. सलमान खान की अपकमिंग फिल्म
    सलमान खान के फैन्स हमेशा बेताब रहते हैं कि वो अगली किस फिल्म में दिखाई देंगे। इसलिए उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स हमेशा गूगल की सर्च लिस्ट में सबसे ऊपर रहते हैं। इस समय सलमान खान किक 2, टाईगर 3, राधे योर मोस्ट वांटेड भाई और अंतिम नाम की चार फिल्मों के साथ जुड़े हुए हैं।
    450 करोड़ की डील

    450 करोड़ की डील

    #7. सलमान खान बिग बॉस फीस
    सलमान खान जब से बिग बॉस के होस्ट के तौर पर वायाकॉम 18 के साथ जुड़े तब से इस कंपनी की किस्मत ही बदल गई। यही कारण है कि हर साल सलमान खान की बिग बॉस की फीस दो गुना, तीन गुना बढ़ाई जाती है। और यही कारण है कि हर सीज़न में बार बार शो छोड़ने की धमकी देने के बावजूद, सलमान खान ने आज तक ये शो नहीं छोड़ा है। अफवाहों की मानें तो बिग बॉस के ताज़ा सीज़न के लिए सलमान खान ने 450 करोड़ की डील की है।

    टाईगर और टाईगरनी

    टाईगर और टाईगरनी

    #8. सलमान खान कैटरीना कैफ तस्वीरें
    सलमान खान और कैटरीना कैफ की खास दोस्ती, उन दोनों के साथ ही फैन्स को भी काफी ज़्यादा पसंद है। और कैटरीना कैफ उन चंद हीरोइनों में से एक हैं जिनके साथ सलमान खान की जोड़ी बेहद पसंद की जाती है। यही कारण है कि दोनों की तसवीरें कभी फैन्स के फोन का वॉलपेपर बनती हैं तो कभी कमरे के पोस्टर। इसलिए दोनों की तस्वीरें हमेशा गूगल के सर्च में काफी ऊपर रहती हैं।

    ब्रेसलेट की कीमत

    ब्रेसलेट की कीमत

    #9. सलमान खान बींग ह्यूमन
    सलमान खान की एक कंपनी है बींग ह्यूमन। ये कंपनी पहले केवल टी शर्ट बनाती है लेकिन अब जो आप बोल दीजिए, वो बना देगी। साल 2020 में तो इस कंपनी सैनिटाईज़र से लेकर साबुन तक बेचा है। और चूंकि कंपनी भाई की है, इसलिए भाई के फैन्स यहां से शॉपिंग करने में ज़रा भी नहीं हिचकिचाते हैं।

    #10. सलमान खान ब्रेसलेट
    सलमान खान का नीले रंग का ब्रेसलेट उनकी पहचान है। और उनके फैन्स की भी पहचान यही नीले रंग का ब्रेसलेट है। इसलिए ये नीले रंग का ब्रेसलेट आपको हर कीमत में मिल जाएगा 10 रूपये से 10 हज़ार रूपये तक। क्योंकि भाई के फैन्स की रेंज भी यही है - रिक्शा से लेकर रेंज रोवर तक।
    बॉक्स ऑफिस किंग

    बॉक्स ऑफिस किंग

    #11. सलमान खान बॉक्स ऑफिस
    सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर भी कुछ अलग ही तरीके के रिकॉर्ड बनाए हैं। हालांकि एक समय था जब उनका करियर बिल्कुल नहीं चल रहा था लेकिन फिर सलमान खान ने प्रभुदेवा की फिल्म वांटेड से वापसी की और फिर वो बॉक्स ऑफिस के भगवान बन गए। जैसे भगवान आपकी सुनें या ना सुनें, आप प्रसाद तो चढ़ाते ही हैं वैसे सलमान की फिल्म अच्छी हो या ना हो, फैन्स तो देखने जाते ही हैं।

    आधी रात जाकर पीटा था ऐश्वर्या का दरवाज़ा

    आधी रात जाकर पीटा था ऐश्वर्या का दरवाज़ा

    #12. सलमान खान ऐश्वर्या राय फाईट
    सलमान खान के जीवन का सबसे बड़ा हिस्सा रहा है, ऐश्वर्या राय को डेट करना। क्योंकि इस किस्से ने उनके जीवन में बहुत कुछ बदल दिया। इतना कि ऐश्वर्या राय को मीडिया में जाकर ये तक कहना पड़ा कि वो सलमान खान को छोड़ चुकी हैं लेकिन सलमान उन्हें नहीं छोड़ पा रहे हैं। और इसके बाद सलमान खान दनदनाते हुए पहुंचे रात 2 बजे ऐश्वर्या राय की बिल्डिंग में और दरवाज़ा पीट पीटकर तमाशा किए। ये सारे किस्से अब बॉलीवुड फैन्स के गूगल सर्च का हिस्सा बन चुके हैं।

    अरे ओ सुलतान!

    अरे ओ सुलतान!

    #13. सलमान खान सुलतान
    सलमान खान ने भले ही अपने 33 साल के करियर में बहुत नाम कमाया हो लेकिन एक अच्छे एक्टर के तौर पर उनका काम बेहद सीमित है। यही कारण है कि जब सुलतान नाम की फिल्म से सलमान खान का पहला लुक बाहर आया तो फैन्स पागल ही हो गए। आज भी सुलतान के सीन, तस्वीरें, डायलॉग्स, बॉक्स ऑफिस, सब कुछ सर्च लिस्ट में काफी ऊपर रहता है।

    #14. सलमान खान के विवादित बयान
    सुलतान के प्रमोशन के दौरान ही सलमान खान ने कहा कि उन्हें रिहर्सल के दौरान ऐसा लगा कि उनका रेप हो गया। बस फिर क्या था इस बात का तमाशा बनना ही था और बना भी। तब से जिसे भी ये कहानी नहीं पता है वो सलमान खान के रेप कमेंट के बारे में पढ़ने को आतुर ज़रूर हो जाता है। आखिर सबको जानना होता है कि भाई ने नया विवाद कौन सा खड़ा किया और उनके साथ फिर से क्या गलत हो गया।
    भाईजान की ईदी

    भाईजान की ईदी

    #15. सलमान खान ईद
    ईद मतलब सलमान खान और सलमान खान मतलब ईद। इसलिए बॉलीवुड फैन्स सलमान खान के ईद रिकॉर्ड्स से लेकर गाने और डायलॉग्स से लेकर तस्वीरों तक सब सर्च कर लेते हैं। सलमान खान की ईद पार्टी भी उतनी ही मशहूर रहती है जितना कि उनकी ईद पर रिलीज़ हुई फिल्में।

    औरत का चक्कर बाबू भईया

    औरत का चक्कर बाबू भईया

    #16. सलमान खान शाहरूख खान का झगड़ा
    एक समय था जब सलमान खान और शाहरूख खान बेस्ट फ्रेंड। फिर एक पार्टी में कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच हाथापाई तक हो गई। और फिर सालों तक दोनों के बीच मीलों की दूरियां थीं। ये दूरियां खत्म हुईं, सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी पर। लेकिन झगड़े का कारण क्या था, ये झगड़ा क्यों हुआ ये लोग ज़रूर सर्च करते हैं। अब इससे पहले आप सर्च करने चले जाएं, हम बता ही देते हैं - कारण था सलमान खान के ऐश्वर्या राय से ब्रेक अप के बाद शाहरूख खान का एक पार्टी में ऐश्वर्या को कुछ ऊल जलूल कह देना। इतना ऊल जलूल कि सलमान और शाहरूख के बीच हाथापाई हो गई।

    सबका एक भाईजान

    सबका एक भाईजान

    #17. सलमान खान भाई
    सलमान खान पूरे समाज के भाईजान हैं। लेकिन वो भाई कैसे बने ये सब जानना चाहते हैं। क्योंकि बस एक दिन अचानक सलमान खान, भाई बन गए। सबके भाई। इसलिए हर कोई सलमान खान को भाई क्यों कहता है, ये जानने में फैन्स को बड़ी दिलचस्पी रहती है।

    #18. सलमान खान अर्जुन कपूर
    सलमान खान ने अर्जुन कपूर को एक तरह से इंडस्ट्री में काफी मदद की थी। ये तब की बात है जब अर्जुन कपूर, 100 किलो से ऊपर के थे, अर्पिता खान को डेट करते थे और निखिल आडवाणी की फिल्म सलाम - ए - इश्क में निखिल को असिस्ट कर रहे थे। उस वक्त सलमान के कहने पर ही अर्जुन ने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया था। लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ है कि दोनों के बीच काफी दूरियां आईं और इन दूरियों की पूरी कहानी, अकसर गूगल की जाती है।
    सलमान के नाम के हेयरस्टाईल

    सलमान के नाम के हेयरस्टाईल

    #19. सलमान खान शर्टलेस
    सलमान खान बॉलीवुड में शर्टलेस फैशन लेकर आए। उनके एब्स पर लड़कियां फिदा थीं। इसलिए उनकी शर्टलेस तस्वीरें गूगल ना हों, ऐसा नहीं हो सकता। बस इसलिए सलमान और उनकी बॉडी, आज भी कमरों में पोस्टर बनकर अपनी जगह बनाए हुए हैं।

    #20. सलमान खान तेरे नाम हेयरस्टाईल
    सलमान खान ने एक समय में इस पूरे देश के हज्जामों का बिज़नेस में फायदा करवाया है। और उसका कारण था उनकी तेरे नाम हेयरस्टाइल। इसलिए उनका राधे भईया लुक, हमेशा ही फैन्स की सर्च लिस्ट में ऊपर रहता है।
    हुड़ हुड़ दबंग

    हुड़ हुड़ दबंग

    #21. सलमान खान ऋषि कपूर फाईट
    हाल ही में ऋषि कपूर की मौत के बाद सलमान खान ने सॉरी ट्वीट किया। इसके बाद उनके और ऋषि कपूर के झगड़े के बारे में लोगों ने काफी गूगल किया। ये झगड़ा हुआ था सोनम कपूर की शादी के बाद। इस शादी में सोहेल खान की पत्नी सीमा सचदेव को ऋषि कपूर ने नमस्ते ना करने के लिए काफी खरी खोटी सुना दी थी।

    #22. सलमान खान दबंग
    सलमान खान ने एक तरफ जहां वांटेड से वापसी की थी वहीं चुलबुल पांडे बनकर यूं समझ लीजिए कि वो अपने करियर में अमर हो चुके हैं। दबंग इसलिए फैन्स की सर्च लिस्ट में काफी ऊपर रहती है। चाहे दबंग के चश्मे हों, डायलॉग्स हों या फिर सलमान खान का दबंग स्टेप।
    जेल यात्रा

    जेल यात्रा


    #23. सलमान खान हिट एंड रन केस
    सलमान खान का हिट एंड रन केस उनकी जीवन का काल था। इस केस ने सलमान खान की इमेज से लेकर उनके करियर तक हर चीज़ पर असर डाला था। और इस केस से जुड़ी हर डीटेल, लोगों की सर्च लिस्ट पर रहती है।

    #24. सलमान खान जेल
    सलमान खान अपने जीवन में जेल की यात्रा भी कर चुके हैं और उनकी जेल यात्रा के ढेर सारे किस्से कहानियां उपलब्ध हैं। फैन्स इन किस्से कहानियों को मनोहर कहानियों की तरह, आए दिन पढ़ ही लेते हैं। जैसे कि सलमान ने जेल में कितनी रातें बिताई, क्या खाया, जेलर के सामने किस तरह बैठे थे। सब कुछ।
    इमोशनल सलमान खान

    इमोशनल सलमान खान

    #25. सलमान खान इमोशनल
    बहुत कम ही ऐसा समय होता है जब फैन्स ने सलमान खान को इमोशनल होते देखा हो। इसलिए ये Rare तस्वीरें अकसर गूगल पर ढूंढी जाती हैं। और इमोशनल से हमारा मतलब ट्यूबलाइट या तेरे नाम या हम दिल दे चुके सनम में सलमान के आंसू बहाने से नहीं है!

    #26. सलमान खान की फिल्में
    सलमान खान के जीवन की उपलब्धि है उनके करियर की 100 से ऊपर फिल्में, अच्छी हो या बुरी, सलमान खान ने इन फिल्मों के ज़रिए बहुत ही सशक्त फैन बेस बनाया है। और उनके फैन्स उनकी फिल्मों के बारे में कोई ना कोई जानकारी आए दिन गूगल कर ही लेते हैं।
    सबका प्यारा प्रेम

    सबका प्यारा प्रेम

    #27. सलमान खान प्रेम
    सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी पहचान है उनका प्रेम होना। सूरज बड़जात्या का प्रेम। और इसलिए उनके प्रेम अवतार से फैन्स को बेहद लगाव है। प्रेम की मासूमियत से लेकर उसके बेबाक अंदाज़ तक फैन्स को सब कुछ पसंद है।

    #28. सलमान खान - रणबीर कपूर थप्पड़
    अफवाहें थीं कि एक बार में सलमान खान ने रणबीर कपूर को थप्पड़ मारा था। अब चूंकि है ये अफवाह ही इसलिए क्यों, कैसे, किसलिए पर आधारित गूगल पर अनेक दंत कथाएं हैं जिन्हें चाय - टोस्ट के साथ शाम की चर्चा में गूगल कर ही लिया जाता है।
    शादी मुबारक सलमान खान

    शादी मुबारक सलमान खान

    #29. सलमान खान की शादी
    सलमान खान की शादी कब होगी ये यक्ष प्रश्न है। लेकिन फिर भी फैन्स को उनकी शादी को लेकर बहुत ही उत्सुकता है। खासतौर से इसलिए क्योंकि सलमान खान की शादी एक बार होते होते रह गई थी।

    #30. सलमान खान की शादी का कार्ड
    जी हां, अब चूंकि सलमान खान की शादी होते होते रह गई तो उनकी शादी का कार्ड भी बड़ा गूगल किया जाता है। वैसे सलमान खुद कई इंटरव्यू में बता चुके हैं कि ये शादी इसलिए टूटी क्योंकि उनकी होने वाली दुलहन ने सलमान खान को धोखा देते पकड़ा था। यानि कि किसी और के साथ रंगे हाथ। हालांकि सलमान को अफसोस केवल इस बात का था कि वो पकड़े कैसे गए!
    सलमान खान - आएशा श्रॉफ का एड

    सलमान खान - आएशा श्रॉफ का एड

    #31. सलमान खान और टाईगर श्रॉफ की मम्मी
    सलमान खान और टाईगर श्रॉफ की मम्मी आएशा श्रॉफ काफी बचपन में एक कोल्ड ड्रिंक का एड साथ में किया है। और जब से फैन्स को इस बारे में पता चला है, ये एड काफी सर्च होता है।

    #32. सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट
    सलमान खान अपने माता पिता के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। उनके घर की अंदर की तस्वीरें मिलना तो बड़ा ही मुश्किल काम है। लेकिन फिर भी अकसर गैलेक्सी अपार्टमेंट की तस्वीरें ढूंढने की फैन्स कोशिश ज़रूर करते हैं।

    झगड़े ही झगड़े

    झगड़े ही झगड़े

    #33. सलमान खान की गर्लफ्रेंड
    सलमान खान की गर्लफ्रेंड है या नहीं इस पर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है। लेकिन दिल को बहलाने के लिए ग़ालिब ख्याल अच्छा है। यही सोचकर सलमान खान के साथ यूलिया वंतूर की तस्वीरें भी काफी सर्च की जाती हैं।

    #34. सलमान खान संजय दत्त का झगड़ा
    सलमान खान और संजय दत्त यानि कि भाई और बाबा की दोस्ती की मिसालें दी जाती थीं। लेकिन इस दोस्ती में दरार आ चुकी है ये लोगों को तब पता चला जब संजय दत्त के जेल से लौटने के बाद सलमान खान उनसे मिलने भी नहीं पहुंचे। ऐसे में संजय दत्त और सलमान खान के बीच क्या हुआ, ये किस्से कहानियों में ढूंढने की कोशिश आज तक जारी है।
    विवाद ही विवाद

    विवाद ही विवाद

    #35. सलमान खान काला हिरण शिकार
    सलमान खान की ज़िंदगी का एक और काला अध्याय है काला हिरण शिकार मामला। जोधपुर में हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान को शिकार का शौक हुआ और इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने एक काले हिरण को मार दिया। और सलमान को ये शौक कितना भारी पड़ा, ये फैन्स अकसर गूगल कर लेते हैं।

    #36. सलमान खान विवेक ओबेरॉय
    सलमान खान और विवेक ओबेरॉय का झगड़ा इतना गूगल क्यों होता है, ये तो हम भी नहीं जान पाए। क्योंकि विवेक ओबेरॉय ने इसका लाईव प्रसारण तक किया था और ऐसा किया था कि उसकी यादें आज तक मीडिया में ताज़ा हैं।
    स्नेहा उल्ला याद हैं?

    स्नेहा उल्ला याद हैं?

    #37. सलमान खान ऐश्वर्या राय डुप्लिकेट
    सलमान खान ने लकी नो टाईम फॉर लव नाम की एक फिल्म से स्नेहा उल्लाल नाम की हीरोइन लॉन्च की जिनका Claim to fame बन गया ऐश्वर्या राय के जैसा दिखना। लेकिन यही उनके करियर की सबसे बड़ी पनौती बन गया। हालांकि सलमान खान ने स्नेहा उल्लाल को ढूंढा या फिर ये बस एक इत्तेफाक था, ये जानने के लिए फैन्स अकसर उन्हें साथ में गूगल कर ही लेते हैं।

    #38. सलमान खान हीरो सॉन्ग
    सलमान खान को गाने का कितना शौक है ये तो सब जानते ही हैं। लेकिन इस शौक ने हदें तब पार कर दी जब सलमान खान ने हीरो गाकर सूरज पंचोली की फिल्म केवल एक गाने के दम पर बेचने की कोशिश की। हालांकि हीरो गाना सलमान फैन्स के लिए मंत्र जाप है और सलमान इन फैन्स के लोकल enrique हैं।
    भाई की फैमिली

    भाई की फैमिली

    #39. सलमान खान बचपन की तस्वीरें
    सलमान खान का बचपन इंदौर में बीता और बाद में वो अपने पिता सलीम खान के साथ मुंबई आ गए। उनके बचपन की तस्वीरें भी फैन्स की गूगल सर्चलिस्ट में रहती हैं।

    #40. सलमान खान की फैमिली
    सलमान खान का परिवार काफी बड़ा है। दो भाई, दो बहनें, दो मां। और ये सब ज़्यादातर समय इकट्ठे रहते हैं। ऐसे में उनके परिवार की तस्वीरें साथ में काफी ट्रेंड होती हैं।
    सूरज के साथ जोड़ी

    सूरज के साथ जोड़ी

    #41. सलमान खान सूरज बड़जात्या
    सूरज बड़जात्या ने बॉलीवुड में सलमान खान को लॉन्च किया या फिर सलमान खान ने बॉलीवुड में सूरज बड़जात्या को लॉन्च किया, ये तय कर पाना मुश्किल है। लेकिन दोनों को साथ में देखने की आस आज भी फैन्स के दिल में हैं। इसलिए उनके अगले प्रोजेक्ट की डीटेल्स अकसर गूगल की जाती हैं।

    रवीना से सोनम तक

    रवीना से सोनम तक

    #42. सलमान खान की हीरोइनें
    सलमान खान ने रवीना टंडन से लेकर भाग्यश्री और अनुष्का शर्मा से लेकर सई मांजरेकर तक हीरोइनों के साथ काम किया है। हालांकि उनकी जोड़ी बेहद कम हीरोइनों के साथ जमी है। वहीं कई हीरोइनें ने सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरूआत की है। इनमें रवीना टंडन से लेकर सोनम कपूर और ज़रीन खान से लेकर डेज़ी शाह तक शामिल हैं।

    #43. सलमान खान के अफेयर
    सलमान खान, 50 साल की उम्र तक बॉलीवुड के Most eligible bachelor रहे हैं। और 50 साल की उम्र तक भी उनके अफेयर की चर्चा से अफवाहों का बाज़ार गर्म रहता था।
    कितनी है कमाई?

    कितनी है कमाई?

    #44. सलमान खान के झगड़े
    सलमान खान और उनका गर्म दिमाग किसी से छिपा नहीं है। इसलिए सलमान के विवाद और उनके झगड़ों की लिस्ट अकसर ही गूगल कर ली जाती है। और ये लिस्ट काफी लंबी है।

    #45. सलमान खान की फीस
    सलमान खान केवल बिग बॉस होस्ट करने के 450 करोड़ रूपये ले लेते हैं। ऐसे में उनकी फिल्मों की फीस कितनी होगी इसका अंदाज़ा लगाना ज़्यादा मुश्किल नहीं होगा। फिर भी फैन्स अकसर ही गूगल से उनका मेहनताना जानने की कोशिश ज़रूर कर लेते हैं।
    सलमान के बच्चे

    सलमान के बच्चे

    #46. सलमान खान फिल्म्स
    सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस सलमान खान फिल्म्स के बारे में भी काफी गूगल किया जाता है। क्योंकि बॉलीवुड में ऐसा ढेरों टैलेंट है जो इस प्रोडक्शन हाउस के साथ अपने करियर की शुरूआत करना चाहता है। सलमान खान ने अपने इस प्रोडक्शन हाउस से अब तक अथिया शेट्टी, सूरज पंचोली, प्रनूतन बहल, ज़हीर इक़बाल, आयुष शर्मा, वरीना हुसैन को लॉन्च किया है। इनमें से किसी का करियर सफल नहीं रहा है।

    #47. सलमान खान के डायलॉग
    एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, फिर तो मैं अपने आप की भी नहीं सुनता। सलमान खान के डायलॉग्स अकसर फैन्स की सर्च लिस्ट में होते ही होते हैं क्योंकि भई अब भाई फैन्स हैं तो शब्दों में भी उनके जितना स्वैग होना चाहिए ना!
    पिता सलीम खान की छाप

    पिता सलीम खान की छाप

    #48. सलमान खान अमिताभ बच्चन
    सलमान खान और अमिताभ बच्चन के किसी फिल्म में साथ आने की उम्मीदें बेहद कम हैं लेकिन फिर भी ऐसी अफवाहें अकसर ज़ोर पकड़ लेती हैं। जबकि सलमान खान और अमिताभ बच्चन ने एक साथ किसी अवार्ड फंक्शन का स्टेज तक शेयर नहीं किया है।

    #49. सलमान खान सलीम खान
    सलमान खान और उनके पिता सलीम खान के बारे में भी अकसर काफी सर्च किया जाता है। खासतौर से इसलिए कि सलीम खान अपने इंटरव्यू में सलमान खान के बचपन के किस्से बड़े चटखारे लेकर सुनाते हैं।
    एक अकेला इस शहर में

    एक अकेला इस शहर में

    #50. सलमान खान वर्जिन
    अब ये तथ्य है। सलमान खान के हिसाब से। लेकिन लोग इसमें सर्च क्या करते हैं पता नहीं। सलमान खान ने कॉफी विद करण के एपिसोड में माना था कि वो वर्जिन हैं। जब तक वो शादी नहीं करते हैं, तब तक वो वर्जिन हैं। ये बात सुनकर करण जौहर को भी ऐसी हंसी आई थी कि उन्होंने अपने मुंह की कॉफी उलट दी थी।

    #51. सलमान खान सूर्यवंशी
    अक्षय कुमार की एक फिल्म आने वाली है सूर्यवंशी। और सलमान खान की एक फिल्म आ चुकी है सूर्यवंशी। और इसी नाम के कन्फ्यूजन के चक्कर में सलमान खान की ये फिल्म भी पिछले कुछ सालों में गूगल सर्च में काफी ऊपर रही है।
    संजय लीला भंसाली के साथ दोस्ती

    संजय लीला भंसाली के साथ दोस्ती

    #52. सलमान खान इंशाल्लाह
    सलमान खान और संजय लीला भंसाली, इंशाल्लाह नाम की एक फिल्म के साथ वापसी कर रहे थे। अपने सारे मनमुटाव भुला कर। लेकिन वो सलमान ही क्या जो मनमुटाव भुला दें। भाई भूलते नहीं हैं। इसलिए संजय लीला भंसाली की फिल्म अनाउंस और साइन करने के बाद उन्होंने छोड़ दी। लेकिन जितने दिन भी ये फिल्म बन रही थी उतने दिन इसके बारे में खूब सर्च किया गया।

    #53. सलमान खान बाजीराव मस्तानी
    सलमान खान बाजीराव मस्तानी के हीरो थे और उनकी हीरोइन थीं ऐश्वर्या राय। लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हुआ और फिल्म बंद हो गई। फिर सलमान के मोहल्ले, सॉरी ज़िंदगी में कैटरीना आईं। और सलमान उन्हें भंसाली के पास ले जाकर बोले, यही तुम्हारी मस्तानी है। ये कहानी हमें भी इसलिए पता है क्योंकि हमने भी गूगल किया।
    टाईगर 3 का इंतज़ार

    टाईगर 3 का इंतज़ार

    #54. सलमान खान टाईगर 3
    सलमान खान का टाईगर अवतार आज कल फैन्स का फेवरिट है। इसलिए जब से टाईगर ज़िंदा है रिलीज़ हुई तब से फैन्स टाईगर 3 का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसे में इस फिल्म के बारे में अकसर ही गूगल किया जाता है क्योंकि फैन्स छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी सारी जानकारी चाहते हैं।

    हैप्पी बर्थ डे भाईजान

    हैप्पी बर्थ डे भाईजान

    #55. सलमान खान योर मोस्ट वांटेड भाई
    सलमान खान इस देश के भाई हैं। जो अपने कानूनी पचड़ों के चलते मोस्ट वांटेड भी रहे हैं। लेकिन खैर, फिलहाल तो उनकी अगली रिलीज़ होने वाली फिल्म है राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई। फिल्म के टाईटल में सलमान से जुड़ा सब कुछ निचोड़ दिया गया है। उनके करियर की इकलौती अच्छी एक्टिंग - राधे (तेरे नाम) और उनका नाम प्यारा सा निकनेम भाई। फैन्स को उम्मीद थी कि अपने जन्मदिन पर आखिरकार सलमान इस फिल्म की रिलीज़ डेट का एलान कर देंगे। इसलिए आज ये फिल्म बहुत ज़्यादा गूगल की जा रही है।

    तो खैर, सलमान खान हैं एकदम खुली किताब, इसलिए उनके बारे में कुछ भी जानना है तो आप भी फटाफट गूगल कर सकते हैं। लेकिन इन जानकारियों की पुष्टि तो खैर सलमान भी नहीं करेंगे।
    English summary
    Salman Khan is celebrating his 55th birthday on December 27. Know 55 most googled questions, trivia and keywords about the actor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X