For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान- सोनाक्षी की सुपरहिट 'दबंग' ने 10 साल किये पूरे- जानें फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

    |

    'रॉबिनहुड पांडे' सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'दबंग' आज भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। स्वैगर से भरपूर डांस मूव्स, सिटीमार डायलॉग्स और अनोखे अंदाज में किये गए एक्शन ने चुलबुल को फैंस के बीच चर्चित कर दिया। अभिनव कश्यप के निर्देशन में बनी इस फिल्म को रिलीज हुए आज 10 साल पूरे हो चुके हैं।

    खास बात यह भी है कि इसी फिल्म के साथ सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली थी। फिल्म में सोनाक्षी के किरदार रज्जो का काफी पसंद किया गया था.. खासकर उनके डायलॉग्स।

    सलमान को पुलिस की वर्दी में देखने से ले कर दमदार एक्शन करते हुए देखना, उनके प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट की तरह था। वही, सोनाक्षी सिन्हा ने रज्जो की भूमिका में और अरबाज़ खान ने मक्खी के रूप में इस फ़िल्म को अधिक आकर्षक बना दिया है। फिल्म में बतौर विलेन सोनू सूद नजर आए थे। इस खास मौके पर फिल्म के निर्माता अरबाज खान ने फ़िल्म को प्रशंसकों से मिले प्यार के लिए धन्यवाद देते हुए लिखा-

    दबंग के 10 साल

    दबंग के 10 साल

    "दबंग को हुए एक दशक"

    फिल्म को इतना प्यार और सराहना देने के लिए दिल से धन्यवाद। इस फिल्म ने चुलबुल पांडे जैसे किरदार को जन्म दिया है। इस फिल्म को बनाने के दौरान हमने बेहद खूबसूरत पल साथ गुजारे। इतना प्यार और सपोर्ट देने के लिए फिर से धन्यवाद.. 🙏🤗

    2010 की सबसे बड़ी फिल्म

    2010 की सबसे बड़ी फिल्म

    दबंग ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 139 करोड़ का धमाकेदार बिजनेस किया था। यह साल 2010 की सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म रही थी।

    सफल फ्रैंचाइजी

    सफल फ्रैंचाइजी

    यह बॉलीवुड की सबसे सफल फ्रैंचाइजी में से एक रही है। दबंग , दबंग 2 और दबंग 3.. तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है।

    सलमान खान नहीं थे पहली पसंद

    सलमान खान नहीं थे पहली पसंद

    अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप इस फिल्म को एक रियलिस्टिक डार्क फिल्म की तरह बनाना चाहते थे। और उनके दिमाग में इस कहानी के लिए रणदीप हुड्डा और इरफान खान जैसे कलाकार थे।

    सलमान की एंट्री के साथ कहानी में बदलाव

    सलमान की एंट्री के साथ कहानी में बदलाव

    इसके बाद अरबाज ने उन्हें फिल्म को प्रोड्यूस करने देने का ऑफर दिया। अरबाज ने बजट बढ़ाने और कहानी को एक कमर्शियल मसाला फिल्म बनाने का आइडिया सामने रखा। अरबाज ने सलमान को फिल्म में लेने की सलाह दी। अभिनव ने सलाह मान लिया। सलमान की एंट्री के बाद फिल्म की कहानी में काफी बदलाव किये गए, एक्शन सीन्स जोड़ा गया, वन लाइनर्स और आइटम नंबर जोड़ा गया।

    नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित

    नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित

    फिल्म को Best Popular Film Providing Wholesome Entertainment के नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। साथ ही फिल्मफेयर में 6 अवार्ड और 10 आईफा अवार्ड अपने नाम किया था।

    कंगना के बाद, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को भी BMC ने भेजा नोटिस- लेकिन दिया 7 दिनों का वक्त!

    English summary
    As Salman Khan's superhit Dabangg clocks 10 years, actress Sonakshi Sinha completes 10 years in film industry.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X