For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अजय देवगन की फिल्म में सलमान का Dhamaka, नहीं लिया एक रुपया, चौंक जाएंगे आप

    |

    बॉलीवुड में फिल्म स्टार्स के स्टारडम का अंदाजा फैन फॉलोइंग के अलावा इस बात से भी लगाया जाता है कि वे अपनी एक फिल्म के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं। जहां पहले ये फिल्म कुछ लाख हुआ करती थी वहीं अब सुपरस्टार्स अपने काम के बदले करोड़ों चार्ज करते हैं। जिस स्टार की जितनी फीस उतना बड़ा उसका स्टारडम.. वहीं कुछ स्टार्स तो ऐसे भी हैं जो फीस के बजाए फिल्मों से होने वाला प्रॉफिट शेयर करते हैं। क्योंकि फिल्में उनके नाम पर भी चलती हैं। इस लिस्ट में सलमान और आमिर खान जैसे स्टार्स शामिल हैं।

    [होश उड़ा देगी अक्षय कुमार की 2.0, रिलीज से पहले कहानी वायरल, एकदम जबरदस्त]

    वहीं करोड़ों की फीस चार्ज करने वाले स्टार्स ऐसा भी कारनामा कर चुके हैं जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स जो 12-13 करोड़ एक फिल्म का चार्ज करते उन सुपरस्टार्स ने ऐसी भी फिल्में की हैं जिसके लिए उन्हें एक पैसा भी फीस के तौर पर नहीं लिया है। जी हां! ये एकदम सच है, इनमें न सिर्फ फिल्में शामिल हैं बल्कि उनकी शानदार गेस्ट एपीयरेंस भी शामिल है।

    इस लिस्ट में ऐसे-ऐसे नाम और वाकये हैं जो आपको हैरान कर देंगे। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने बड़ी-बड़ी फिल्मों के लिए नहीं लिया एक भी पैसा और जानें उन्होंने क्यों किया ऐसा-

    शाहिद कपूर

    शाहिद कपूर

    2014 में आई फिल्म हैदर शाहिद कपूर के लिए किसी टर्निंग प्वाइंट से कम साबित नहीं हुई। इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। हैरानी की बात ये है कि इस फिल्म के लिए शाहिद ने फीस के तौर पर एक पैसा भी नहीं लिया था। वे फिल्म के लिए विशाल भारद्वाज के शुक्रगुजार थे।

     कैटरीना कैफ़

    कैटरीना कैफ़

    ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ की बॉक्स ऑफिस हालत जैसी भी रही हो.. फिल्म के आइटम सॉन्ग चिकनी चमेली किसे पसंद नहीं आया। इस धमाकेदार आयटम सॉन्ग के लिए कैटरीना ने जी-तोड़ मेहनत की थी। करण जौहर से दोस्ती के कारण कैट ने इस आइटम नंबर के लिए कोई फीस नहीं ली थी। हालांकि, करण जौहर ने उन्हें शूटिंग के बाद गिफ़्ट में एक मंहगी कार दी थी।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    इंटरनेशनल लेवल पर पहचान बानाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी ये काम कर चुकी हैं। शाहरुख खान की फिल्म बिल्लू बारबर के आइटम सॉन्ग के लिए प्रियंका चोपड़ा ने कोई फीस नहीं ली थी। उन्होंने कहा था उन्होंने ऐसा शाहरुख की दोस्ती के लिए किया है।

    दीपिका पादुकोण

    दीपिका पादुकोण

    अपनी पहली फिल्म से ही लोगों को भा जाने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने डेब्यू फिल्म ओम शांति ओम के लिए कोई फीस नहीं ली थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें पहली ही फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिल रहा है उनके लिए इतना ही काफी है।

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    अमिताभ बच्चन की फिल्म 'भूतनाथ रिटर्नस' में शाहरुख खान का कैमियो था। इस फिल्म में छोटे से रोल के लिए उन्होंने भी कोई पैसे नहीं लिए थे।

    करीना कपूर

    करीना कपूर

    शाहरुख की ही फिल्म बिल्लू बारबर के डांस नंबर 'मरजानी-मरजानी' के लिए करीना कपूर ने भी कोई फीस नहीं ली थी। यहां तक कि शाहरुख ने जब उन्हें चेक भिजवाया तो करीना ने लौटा दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने सलमान खान की फिल्म दबंग 2 में आइटम सॉन्ग 'फेविकोल' के लिए कोई फीस नहीं ली थी।

    सलमान खान

    सलमान खान

    सलमान खान ने अपने दो दोस्तों अजय देवगन और संजय दत्त की फिल्म सन ऑफ सरदार में कैमियो किया था। इस रोल के लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली थी।

    रानी मुखर्जी

    रानी मुखर्जी

    करण जौहर से गहरी दोस्ती के चलते रानी मुखर्जी ने कभी खुशी कभी गम में छोटे से रोल के लिए कोई पैसा नहीं लिया था।

    सोनम कपूर और फरहान अख्तर

    सोनम कपूर और फरहान अख्तर

    मिल्खा सिंह के जीवन पर आधरित फ़िल्म 'भाग मिल्खा भाग' के लिए सोनम कपूर और फरहान अख्तर ने भी कोई फीस नहीं ली थी। उन्होंने शगुन के तौर पर सिर्फ 11 रुपए ही लिए थे।

    सोनाक्षी सिन्हा

    सोनाक्षी सिन्हा

    अक्षय कुमार की फिल्म बॉस में सोनाक्षी सिन्हा ने एक गाना किया था। इसके लिए उन्होंने कोई फीस चार्ज नहीं की थी।

    English summary
    Salman Khan to Shahrukh Khan Bollywood 10 superstars who did certain movies for free.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X