»   » #14Years.. सलमान खान के पीछे इस तरह पगलाए लोग..ऐसी BLOCKBUSTER..धमाकेदार !

#14Years.. सलमान खान के पीछे इस तरह पगलाए लोग..ऐसी BLOCKBUSTER..धमाकेदार !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान यूं तो सभी के दिलों पर राज़ करते हैं लेकिन कुछ हेटर्स भी हैं, जिनका कहना था कि वो अपनी फिल्मों को बिना एक्टिंग किए हिट करा लेते हैं। अब जिस फिल्म के बारे में हम बात करने जा रहे हैं वो उन सभी लोगों के मुंह पर ताला है। 

जी हां..हम बात कर रहे हैं 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' की। यहां गौर फरमाइएगा..ये फिल्म ब्लॉकबस्टर भी रही थी और सलमान ने इसमें एक्टिंग भी की थी..और वो भी शानदार एक्टिंग। इस फिल्म ने हाल ही में 15 अगस्त को अपने शानदार 14 साल पूरे किए हैं। 

salman-khan-s-movie-tere-naam-interesting-facts

इसमें सलमान ने जो एक्टिंग की..वो धमाकेदार थी...इसमें राधे का किरदार इतना फेमस हुआ कि उन्हें इसके बाद और भी कई फिल्मों में राधे नाम का ही कैरेक्टर दिया गया।

#20Years..''मुझे मीडिया अटेंशन मिली..और मैं बढ़ती चली गई''

इसमें उनके अपोज़िट भूमिका चावला थीं..हालांकि इसमें भूमिका के भी भोलाभाला किरदार ने लोगों को काफी हद तक इम्प्रेस किया..लेकिन वो बाद में ज्यादा चल नहीं पाईं।

फिलहाल, हम यहां आपको तेरे नाम फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नहीं पता होगी..डालिए एक नज़र..

फैन एक्साइटेड

फैन एक्साइटेड

जब ये फिल्म रिलीज़ हुई थी तो सलमान का एक फैन इसके लिए इतना एक्साइटेड हो गया था कि फिल्म का गाना 'तेरे नाम हमने किया है' देखते समय वो एक्साइटमेंट में खड़ा हुआ और अपने हाथ में ही तोड़ ली, जिससे उसका पूरा हाथ ज़ख्मी हो गया था।

अडवांस बुकिंग

अडवांस बुकिंग

इस फिल्म की एडवांस बुकिंग उस समय पर पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा थी।

ऐसा क्रेज़

ऐसा क्रेज़

इस फिल्म में भूमिका मिका चावला ने एक सीधी सादी लड़की का किरदार निभाया था। इसमें उनका सीधा सादा रूप देखकर उस समय के लड़कों को वैसी ही लड़की गर्लफ्रेंड के रूप में चाहिए थी।

तेरे नाम हेयरस्टाइल

तेरे नाम हेयरस्टाइल

इस फिल्म में सलमान खान ने जो लंबे बालों वाला लुक रखा था वो इतना फेमस हुआ कि उस समय के लड़कों ने भी अपने बाल बढ़ाने शुरू कर दिए और राधे हेयरकट मशहूर हो गया।

शानदार कलेक्शन

शानदार कलेक्शन

ये फिल्म सलमान खान की उस समय की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी। इससे पहले उनकी सबसे हिट फिल्म 1999 में आई फिल्म हम साथ साथ है थी। फिर 2000 से 2002 के बीच उनकी फिल्में ज्यादा चल नहीं पाई।

असल घटना से प्रेरित

असल घटना से प्रेरित

ये फिल्म इसके लेखक बाला के एक दोस्त की असल घटना से प्रेरित थी, जिसे प्यार हो जाता है और बाद में पागलखाने तक पहुंचता है।

अजय देवगन को किया अप्रोच

अजय देवगन को किया अप्रोच

बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान से पहले राधे के किरदार के लिए अजय देवगन को अप्रोच किया गया था, लेकिन बात नहीं बन पाई और ये रोल चला गया सलमान की झोली में। वहीं संजय कपूर को भी लेने का इसमें विचार था।

सलमान की एक्टिंग

सलमान की एक्टिंग

बात की जाए सलमान की एक्टिंग की तो इस लिहाज से ये सलमान की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है।

कई नॉमिनेशन

कई नॉमिनेशन

हालांकि इसके लिए सलमान को अवॉर्ड तो नहीं मिला लेकिन कई अवॉर्ड फंक्शन में उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट ज़रूर किया गया था।

English summary
Salman Khan's Movie Tere Naam Interesting Facts.
Please Wait while comments are loading...