For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान की सबसे बड़ी ईद फ्लॉप, मांगनी पड़ी थी लोगों से माफी, लौटाए थे पैसे

    |

    सलमान खान की सबसे बड़ी ईद फ्लॉप ट्यूबलाइट की रिलीज़ को आज तीन साल पूरे हो चुके हैं। सलमान खान ने ट्यूबलाइट से ईद पर निराश करने का सिलसिला शुरू किया जो कि रेस 3, भारत के साथ जारी रहा है।

    इस साल वो राधे के साथ ईद पर आने वाले थे लेकिन अच्छा ही हुआ कि फिल्म नहीं आई। क्योंकि ये फिल्म भी सलमान ने अपने अक्खड़पन में अनाउंस की थी। क्योंकि पहले वो संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह के साथ ईद पर आने वाले थे।

    लेकिन सलमान और भंसाली के बीच बनी नहीं और ये फिल्म हो गई डिब्बाबंद। इसलिए सलमान ने अनाउंस की थी राधे। सलीम खान ने ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने की वजह भी बता दी थी। उनकी मानें तो सलमान कोई कैरेक्टर आर्टिस्ट नहीं हैं। वो हीरो है और हीरो ही रहेंगे। वो स्टार हैं।

    वहीं कई बार सलमान ने ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसे लौटाए थे और लोगों से माफी मांगनी थी। उनका कहना था ईद खुशी की मौका होता है लेकिन उन्होंने ईद पर लोगों को रोती हुई फिल्म के साथ छोड़ दिया था।

    इसके अलावा फिल्म में सलमान की कोई लव स्टोरी भी नहीं थी। इन्हीं सब कारणों से फिल्म फ्लॉप हो गई। लेकिन फिल्म फ्लॉप होने के और कई कारण थे -

    शुरू से कमज़ोर था यकीन

    शुरू से कमज़ोर था यकीन

    फिल्म पर कबीर खान का यकीन पहले पोस्टर से ही कमज़ोर पड़ चुका था। और इसलिए फिल्म एक बार जो गिरी तो उठ ही नहीं पाई। कबीर खान ने कई बार उसे उठाने की कोशिश भी की।

    स्टारडम पर हावी

    स्टारडम पर हावी

    स्टारडम के दम पर सलमान की फिल्में चलती हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन कबीर खान ने सलमान के स्टारडम को इतना ज़्यादा सीरियसली ले लिया कि उन्हें लगा कि वो दर्शकों के सामने कुछ भी परोस देंगे और दर्शक सलमान के नाम पर चट कर जाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

    बेअसर थी फिल्म

    बेअसर थी फिल्म

    कबीर खान की हर फिल्म में थोड़ी गहराई होती जाती है और दर्शक उसी में डूबता जाता है। लेकिन ट्यूबलाइट के साथ ऐसा हो नहीं पाया। ऊपर से सलमान खान इंटरटेनर हैं, इमोशन उनके बस का नहीं है। बजरंगी भाईजान में भी सलमान के हिस्से इंटरटेनमेंट ही था। कबीर खान यहां उसी इंटरटेनमेंट से चूक गए।

    कर दी भारी गलती

    कर दी भारी गलती

    कबीर खान की बजरंगी भाईजान ब्लॉकबस्टर बनी थी हर्षाली और सलमान की ट्यूनिंग की वजह से। ट्यूबलाइट असल में एक अंग्रेज़ी फिल्म से ली गई कहानी थी जो एक छोटे बच्चे की थी। अब कबीर खान ने सलमान को वो छोटा बच्चा बना दिया जबकि फिल्म का जो सबसे क्यूट बच्चा था उसे कबीर ने इस्तेमाल ही नहीं किया।

    बहुत धीमी फिल्म

    बहुत धीमी फिल्म

    कबीर खान की फिल्में ज़्यादातर धीमी ही होती हैं। काफी समय तक फिल्म में कुछ होता ही नहीं है। बजरंगी भाईजान में इस धीमी गति को संभाला और दौड़ा दिया था नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने। लेकिन ट्यूबलाइट में इतना ठोस सपोर्टिंग कैरेक्टर था ही नहीं जो फिल्म चला सके।

    एकदम अलग रही हैं कबीर खान की फिल्में

    एकदम अलग रही हैं कबीर खान की फिल्में

    कबीर खान की कहानियां बिल्कुल अलग रही हैं। ऐसे में ट्यूबलाइट से भी कुछ ऐसी ही उम्मीद थी। लेकिन कबीर खान ने रूपांतरण करने के लिए भी एक फ्ल़ॉप फिल्म उठाई और उसमें भी कास्टिंग गलत कर डाली। यही फिल्म की सबसे बड़ी गलती बन गई।

    कर गए थे झूठा वादा

    कर गए थे झूठा वादा

    कबीर खान फिल्म प्रमोशन के दौरान या तो डरे थे या फिर ओवर कॉन्फिडेंस में थे। वो कह गए कि अगर आपको लगता है कि बदरंगी सलमान की बेस्ट फिल्म है तो ट्यूबलाइट का इंतज़ार करिए। बस आधी फिल्म तो यहीं से फ्ल़ॉप हो गई थी। लोगों की उम्मीद बढ़ाकर कबीर खान ने बहुत बड़ी गलती कर दी थी।

    एवरेज एक्टर हैं सलमान खान

    एवरेज एक्टर हैं सलमान खान

    100 बात की एक बात सलमान खान कितने भी बड़े सुपरस्टार हों लेकिन ये एक माना हुआ FACT है कि सलमान खान एक एवरेज एक्टर हैं। करीना कपूर तो उन्हें गंदा एक्टर तक कहती हैं। बहरहाल, ज़ाहिर सी बात है कि एक्टिंग के नाम पर बहुत कम ऐसी चीज़े हैं जो सलमान खान कर सकते हैं। लेकिन इस फिल्म में उन्हें भर भरकर एक्टिंग करनी थी जो उन्होंने कोशिश की, पर हो नहीं पाया।

    खो गया लक्ष्मण

    खो गया लक्ष्मण

    ट्यूबलाइट एक इमोशनल फिल्म थी। लेकिन लोगों को सलमान खान में वो अल्हड़ देसी लौंडा देखने की आदत है। जैसा कि सुलतान में था। बजरंगी में वो भोले ज़रूर थे लेकिन गुस्सा आने पर जमकर धुनाई करने की ताकत रखते थे। एक था टाईगर में फिर सलमान वैसे ही दिखेंगे। और सुलतान - टाईगर के बीच, इस लक्ष्मण की कोई जगह बन ही नहीं पाई।

    सलीम खान की भविष्यवाणी

    सलीम खान की भविष्यवाणी

    अब दर्शक ट्यूबलाइट के समय से ही ईद पर सलमान की धमाकेदार वापसी का इंतज़ार ही कर रहे हैं। देखते हैं कि सलमान अपनी गलतियां करना कब बंद करते हैं और दर्शकों को एक बार फिर अपने अंदाज़ में इंप्रेस कर पाते हैं।

    English summary
    Salman Khan’s biggest Eid flop Tubelight completes three years. The Kabir Khan film was a disaster at the box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X