For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    6 फिल्में.. सलमान ने ठुकराईं.. 2 खान बन गए Superstar.. हो गईं Blockbuster..#Proof

    By Utkarsh
    |

    सलमान खान बॉलीवुड के वो स्टार हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि अगर वे किसी फिल्म में हैं तो वो फ्लॉप नहीं हो सकती। उनके स्टारडम पर ही कई फिल्में चलती हैं। सलमान इस स्टारडम को बेहतरीन तरीके से मेनटेन भी करते हैं, तभी तो वे भाईजान हैं। वहीं सलमान से भी करियर में कई गलतियां हुईं हैं, जिनके चलते इंडसट्री के 2 लोगों को काफी फायदा हुआ।

    [जला डाली नोटों की गड्डी.. मां ने फेंक दिया कुएं में.. जानिए सलमान के बड़े-बड़े कारनामे]

    दरअसल, सलमान खान ने अपने करियर में कई फिल्में रिजेक्ट की हैं लेकिन उनकी रिजेक्ट की गईं 6 फिल्मों की वजह से शाहरुख खान और आमिर खान ने खूब फायदा उठाया। सलमान की रिजेक्ट की गईं फिल्में जब इन दोनों को दी गईं तो ये फिल्में रिलीज होते ही ब्लॉकबस्टर हो गईं।

    ये 6 फिल्में ऐसी फिल्में हैं जो शाहरुख और आमिर की जिंदगी का माइलस्टोर बन गईं। वहीं सलमान की रिजेक्टेड फिल्मों से सबसे ज्यादा फायदा शाहरुख को हुआ है। सलमान के जन्मदिन के मौके पर जानें वो 6 फिल्में जिन्हें सलमान ने कर दिया था रिजेक्ट और जो बन गईं शाहरुख और आमिर के लिए वरदान-

    दिलवाले दुल्हनिया ने जाएंगे

    दिलवाले दुल्हनिया ने जाएंगे

    यशराज बैनर की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ने जाएंगे' पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी। सलमान डेट्स नहीं होने की वजह से फिल्म नहीं कर पाए थे। बाद में ये फिल्म शाहरुख खान को ऑफर हुई।

    बाजीगर

    बाजीगर

    1993 में आई फिल्म बाजीगर सबसे पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी। निगेटिव रोल की वजह से सलमान ने फिल्म करने से मना कर दिया था। जिसके बाद में ये रोल शाहरुख को मिला और फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई।

    जोश

    जोश

    वहीं 2000 में आई सुपरहिट फिल्म जोश भी सलमान को पहले ऑफर हुई थी। बताया गया कि वे डेट्स की वजह से फिल्म नहीं कर सके लेकिन खबरें ये भी थीं कि वे ऐश्वर्या राय के भाई नहीं बनना चाहते थे। बाद में ये रोल शाहरुख खान ने निभाया।

    कल हो ना हो

    कल हो ना हो

    शाहरुख खान की बेहद खूबसूरत फिल्म कल हो ना हो 2003 में आई थी। इस फिल्म के लिए भी सलमान खान को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने ये फिल्म भी रिजेक्ट कर दी थी।

    चक दे इंडिया

    चक दे इंडिया

    फिल्म 'चक दे इंडिया' भी पहले सलमान को ऑफर हुई थी। डेट्स की वजह से ये फिल्म भी सलमान ने रिजेक्ट कर दी थी।

    गजनी

    गजनी

    वहीं 2008 में आई सुपरहिट फिल्म गजनी भी आमिर खान से पहले सलमान को ऑफर हुई थी। सलमान की एक और रिजेक्टेड फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई।

    रेस 3

    रेस 3

    सलमान की आने वाली फिल्म रेस 3 भी सलमान ने एक वक्त पर रिजेक्ट कर दी थी क्योंकि वे निगेटिव किरदार नहीं निभाना चाहते थे। बाद में स्क्रिप्ट में काफी बदलाव के बाद सलमान फिल्म करने के लिए राजी हो गई।

    English summary
    salman khan rejected films proved superhit for shahrukh khan aamir khan.. know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X