For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन 6 लग्जरी संपत्ति के मालिक हैं भाईजान सलमान खान, जीते हैं लाइफ किंग साइज

    |

    सलमान खान ने 90 के दशक के रोमांटिक हीरो से लेकर बॉलीवुड के भाईजान तक का सफर तय किया है। इसका क्रेडिट उन सभी फिल्मों को जाता है, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। अपनी इन्हीं फिल्मों की बदौलत सलमान खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के highest paid एक्टर बनें। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट करके भी सलमान खान की लोकप्रियता आसमान छु रही है। सलमान खान के स्टारडम के साथ-साथ उनकी संपत्ति में भी इजाफा हुआ और आज के समय में भाईजान सलमान खान एक किंग साइज लाइफ जीते हैं। सलमान खान कई लग्जरी संपत्ति के मालिक हैं। 27 दिसंबर को सलमान खान अपना हैप्पी वाला बर्थडे मना रहे हैं।

    आइए जानते हैं उनकी लग्जरी संपत्ति के बारे में :

    प्राइवेट यॉच :

    प्राइवेट यॉच :

    सलमान खान के पास उनका एक प्राइवेट यॉच है। इसे सलमान खान ने अपने 50वें बर्थडे पर 2016 में खुद को गिफ्ट दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस यॉच की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बतायी जाती है। सलमान खान अक्सर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ इस यॉच पर पार्टी करते हैं।

    पनवेल का फार्म हाउस :

    पनवेल का फार्म हाउस :

    सलमान खान का पनवेल में एक फार्महाउस है, यह बात तो जग-जाहिर है। इस फार्म हाउस पर सलमान खान अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताते हैं। 150 एकड़ में फैले इस फार्म हाउस में एक जिम, एक स्विमिंग पूल है। इसके साथ-साथ फार्म हाउस एक हिस्सा पुरी तरह से पालतु जानवरों के लिए रखा गया है जिनमें सलमान खान के फेवरेट 5 घोड़े भी हैं। इन घोड़ों के लिए एक अस्तबल और काफी खुली जगह में हरियाली भी छोड़ी गयी है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस पूरे फार्म हाउस की कुल कीमत करीब 80 करोड़ रुपये आंकी जाती है।

    बांद्रा का सी-फेसिंग अपार्टमेंट :

    बांद्रा का सी-फेसिंग अपार्टमेंट :

    सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में स्थित सी-फेसिंग अपार्टमेंट 'गैलक्सी' में रहते हैं। मुंबई घूमने आने वालों के लिए यह अपार्टमेंट किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है। खास बात यह है कि सलमान खान अक्सर इस अपार्टमेंट के सामने जमा हुए अपने फैंस की भीड़ का अभिनंदन भी करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तीन मंजिला इस अपार्टमेंट की कुल कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जाती है।

    गोराई में बीच पर घर :

    गोराई में बीच पर घर :

    सलमान खान का एक और लग्जरी घर महाराष्ट्र के गोराई बीच पर है। 5 बीएचके इस बेहद खूबसूरत घर में एक जिम, एक विशाल स्वीमिंग पुल, एक थिएटर और बाईक रखने की काफी बड़ी जगह है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान ने अपने 51वें बर्थडे पर यह घर 100 करोड़ रुपये में खरीदा था।

    लग्जरी कार :

    लग्जरी कार :

    सलमान खान के पास लग्जरी गाड़ियों की लंबी कतार है। इनमें 82 लाख रुपये की मर्सिडिज बेंच एस क्लास, 13 करोड़ रुपये की ऑडी ए8 एल, 1.15 करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू एक्स6, 1.29 करोड़ रुपये की लैंड क्रुजर, 1.4 करोड़ रुपये की आरएस7, 2.06 करोड़ रुपये की रेंज रोवर, 2.13 करोड़ रुपये की ऑडी आर8 और करीब 2.32 करोड़ रुपये की लेक्स एलएक्स470 शामिल हैं।

    ब्रांड Being Human :

    ब्रांड Being Human :

    साल 2012 में सलमान खान फाउंडेशन के तहत सलमान खान ने अपना ब्रांड Being Human शुरू किया था। इस ब्रांड के तहत कपड़े, ज्वेलरी और घड़ियां बेची जाती हैं। इस ब्रांड की गिनती सलमान खान की सबसे महंगी संपत्ति में की जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ब्रांड का कुल वैल्यू करीब 235 करोड़ रुपये है।

    English summary
    Salman Khan became the highest paid actor of the Hindi film industry thanks to blockbuster films at the box office. Along with Salman Khan's stardom, his wealth also increased and in today's time Bhaijaan Salman Khan lives a king size life. Salman Khan is the owner of many luxury properties.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X