»   » ...400 करोड़ की कमाई और 10 लाख मुआवज़ा काफी नहीं सलमान साहब!

...400 करोड़ की कमाई और 10 लाख मुआवज़ा काफी नहीं सलमान साहब!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान के हिट एंड रन केस को लेकर काफी सुगबुगाहट है वहीं कुछ ऐसी बाते हैं जो शायद कोई नहीं जानता। जैसे कि इस केस के लिए सलमान खान काफी मुआवज़ा भर चुके हैं। वहीं पीड़ितों को कोई लेना देना ही नहीं है कि सलमान खान को जेल होती है या बेल।

उन पीड़ितों के लिए न्याय है उनका बेहतर जिंदगी जिसकी फिलहाल किसी को नहीं पड़ी है। जानिए सलमान खान के इस कांड से जुड़े पीड़ितों का सच

पांच पीड़ित

पांच पीड़ित

सलमान खान ने 28 सितंबर 2002 की रात पांच लोगों पर नशे में गाड़ी चढ़ाई। नूरउल्लाह महबूब, कलीम मोहम्मद पठान, मुन्ना मलई खान, अबू्दुल्लाह राउफ शेख, मुस्लिम शेख। ये पांचो अमेरिकन बेकरी के बाहर सो रहे थे।

बदल गया पोस्टमार्टम

बदल गया पोस्टमार्टम

इनमें नूरउल्लाह की मौत हो गई जबकि बाकी चार गंभीर रूप से घायल हुए। नूरउल्लाह की मौत का बाद उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निकला कि उसकी मौत क्रेन से हुई जो पुलिस ने मंगवाई थी।

 हाईकोर्ट ने कहा था 19 लाख

हाईकोर्ट ने कहा था 19 लाख

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाईकोर्ट ने सलमान खान को 19 लाख मुआवाज़ा भरने को कहा था जिसमें से 10 लाख मृतक नूरउल्लाह के परिवार को जाना था।

नहीं चाहिए 10 लाख

नहीं चाहिए 10 लाख

मृतक नूरउल्लाह की पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है और उनके कुल 7 बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि कहा गया था कि 10 लाख मिलेगा लेकिन अब 10 लाख क्या होता है।

being human?

being human?

अगर सलमान वाकई बींग ह्यूमन है तो चारों पीड़ित आज तक बेघर क्यों है इसका जवाब किसी के पास नहीं है। पांचों पीड़ित एक बेकरी के काम करते थे और बेघर थे।

सलमान ऑटो में बैठ भाग गए थे

सलमान ऑटो में बैठ भाग गए थे

एक पीड़ित अब्दुल्लाह के मुताबिक "मेरे ऊपर एक गाड़ी थी और लोग चिल्ला रहे थे कि सलमान ने एक्सीडेंट किया है। सलमान एक ऑटो में बैठकर चले गए थे बाकी कुछ याद नहीं मैं बेहोश हो गया था और काफी दर्द में था।"

मुआवज़ा

मुआवज़ा

शेख के मुताबिक उन्हें तीन लाख मुआवज़ा मिला था जिसमें से 1 लाख 20 हज़ार मुआवज़ा दिलवाने वाले वकील ने रख लिये थे और उनके पास 1 लाख 80 हज़ार बचे थे।

 कोई पहचान?

कोई पहचान?

इन पीड़ितों को मुश्किल इसलिए हुई क्योंकि इनके पास कोई पहचान पत्र नहीं था। अब शेख मुंबई में रहते हैं मन्नू खान और मुस्लिम शेख गोंडा में और कलीम पठान सुल्ता

कोई रिश्वत नहीं

कोई रिश्वत नहीं

अच्छी बात ये है कि किसी भी पीड़ित ने रिश्वत की कोई बात नहीं कही है। सबका मानना है कि जो देखा वो बताया किसी ने किसी तरह का दबाव नहीं डाला।

मिलनी चाहिए सज़ा

मिलनी चाहिए सज़ा

शेख के मुताबिक सलमान ने जो किया उसकी सज़ा उन्हें मिलनी चाहिए। उन्होंने इस हादसे में अपना दोस्त खोया है जो नहीं होता अगर सलमान भागने की बजाय मदद करते।

English summary
Everybody knows about a man getting run over and killed by Salman Khan. But does anybody really know anything more about them?
Please Wait while comments are loading...