For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान की 100 करोड़ी flop फिल्म, वापस किए पैसे, फिर जमकर भड़के #1Year

    |

    सलमान खान की फिल्म रेस 3 इन दिनों कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने में लगी हुई है। हालांकि इसके बॉक्स ऑफिस पर खस्ता हाल की खबरें भी आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ सलमान की फ्लॉप के करीब मानी जाने वाली फिल्म को 1 साल पूरे हो गए हैं। जी हां! हम बात कर रहे हैं पिछले साल आई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट की। सलमान खान के लिए ये फिल्म वो है जिसके बारे में वे न तो खुल कर बोल सकते हैं और न ही छुपा सकते हैं। रेस 3 के प्रमोशन के दौरान ही इस फिल्म को लेकर सलमान की टीस देखने को मिली थी।

    [Race 3: एक हफ्ते में तोड़े 7 रिकॉर्ड, फिर भी फिसड्डी हुए सलमान खान, जानें कैसे]

    ये वही फिल्म है जिसके लिए सलमान को डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसे लौटाने पड़े थे। वहीं सलमान को इस बात को काफी गुस्सा भी था। आलम ये था की रेस 3 के प्रमोशन के दौरान सलमान ने कहा कि अगर मेरी फ्लॉप फिल्म भी 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस करती है तो वाकई ये गर्व की बात है। वहीं सलमान पैसा वापस लेने वाले डिस्ट्रीब्यूटर्स पर भी जमकर भड़के थे। सलमान ने कहा था ये बिजनेस करने का कौन सा तरीका है।

    वहीं देखा जाए तो सलमान खान उन सुपरस्टार्स में से हैं जिनके फिल्म में होने भर से फिल्म ब्लॉकबस्टर मान ली जाती है। उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग किसी भी स्टार के लिए जलन का कारण बन सकती है। वहीं सलमान के लिए हर वक्त ऐसा नहीं था। एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान का करियर डूब रहा था और एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। आगे जानें सलमान खान की ऐसी ही 10 फ्लॉप फिल्मों के रिकॉर्ड के बारे में-

    निश्चय

    निश्चय

    निश्चय

    मझधार

    मझधार

    मझधार में सलमान खान के साथ मनीषा कोईराला लीड रोल में थी। 1996 को रिलीज हुई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी। फिल्म ने 1.2 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

    सूर्यवंशी

    सूर्यवंशी

    1992 को रिलीज हुई इस फिल्म में सलमान के साथ अमृता सिंह लीड रोल में थीं। इसे डायरेक्ट किया था राकेश कुमार ने। ये बिग बजट फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी।

    कुर्बान

    कुर्बान

    दीपक बहारे द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सलमान और आयशा जुल्का लीड रोल में थे। ये फिल्म 1991 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म भी सलमान की बुरी तरह फ्लॉप हुई फिल्म में से एक है।

    एक लड़का एक लड़की

    एक लड़का एक लड़की

    विजय सादना द्वारा निर्देसत ये फिल्म 1992 को रिलीज हुई थी। सलमान और नीलम की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.8 करोड़ की कमाई की थी।

    चांद का टुकड़ा

    चांद का टुकड़ा

    सावन कुमार टाक के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.2 करोड़ की कमाई की थी। श्रीदेवी और सलमान की यह फिल्म 19 अगस्त 1994 को रिलीज हुई थी।

    दिल तेरा आशिक

    दिल तेरा आशिक

    इस फिल्म को को लॉरेंस डीसूजा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में सलमान के साथ माधुरी दीक्षित थीं। ‘दिल तेरा आशिक' 22 अक्टूबर 1991 को रिलीज हुई थी।

    जागृति

    जागृति

    इस फिल्म को सुरेश कृष्णन ने डायरेक्ट किया था। जिसमें सलमान और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म भी सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।

    चंद्रमुखी

    चंद्रमुखी

    एक बार फिर सलमान खान, श्रीदेवी के साथ दिखे।इस फिल्म को देबालॉय डे ने डायरेक्ट किया था। 22 अक्टूबर 1993 को रिलीज हुई इस फिल्म ने महज 2.15 करोड़ की कमाई की।

    संगदिल सनम

    संगदिल सनम

    इस फिल्म में सलमान खान के साथ मनीषा कोईराला रोमांस करती हुई नजर आई थीं। शोमू मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को भी सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में गिना जाता है।

    English summary
    Salman Khan film Tubelight clocks one year know about 10 super flop films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X