For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान की फिल्में लगातार Flop, इस शख्स ने बचाया डूबता करियर, 9 साल पहले

    |

    इन दिनों सलमान अपनी दरियादिली को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में हैं। उन्होंने जहां बॉबी देओल के डूबते करियर को बचाया है वहीं उनके लुक को भी पूरी तरह बॉलीवुड रेडी कर दिया है। खुद बॉबी देओल तो सलमान खान को फरिश्ता मान चुके हैं। उनका कहना है कि वो सलमान ही हैं जिन्होंने मेरा करियर डूबने से बचा लिया। सिर्फ बॉबी ही नहीं सलमान ने पहले भी कई एक्टर्स की ऐसे ही मदद की है लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनका खुद का करियर डूबने की कगार पर आ गया था और वे इसके लिए कुछ नहीं कर पा रहे थे।

    [Race 3 के स्टार्स की फीस, सलमान लिए करोड़ों.. दूसरे नंबर पर अनिल, जानकर चौंक जाएंगे!]

    जी हां! एक वक्त पर सलमान खान सुपरस्टार से फ्लॉप स्टार बनते जा रहे थे। इस दौरान एक के बाद एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होती जा रही थीं। सलमान भी मान चुके थे कि अब उनका करियर शायर डूब गया है लेकिन एक ऐसे शख्स थे जिन्होंने सलमान का करियर डूबने से बचा लिया। लगातार फ्लॉप के बाद सलमान को आखिरकार एक ऐसी धमाकेदार फिल्म मिली कि उनका करियर वापस पटरी पर आ गया, तब से लेकर अब तक सलमान बस दौड़ ही रहे हैं। ये शख्स है प्रभुदेवा।

    दरअसल, कुछ सालों तक लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद सलमान को प्रभुदेवा की फिल्म वॉन्टेड मिली। इस फिल्म में सलमान के टपोरी और देशभक्त अफसर वाले अंदाज को लोगों ने ऐसा पसंद किया कि फिल्म सुपरहिट हो गई। इसके बाद सलमान को बी अंदाजा हो गया कि फैंस उनसे क्या चाहते हैं। तब से लेकर आज तक सलमान खान बॉलीवुड के दबंग के रोल में ही नजर आ रहे हैं। बहरहाल आगे जानें बॉलीवुड से दबंग खान की बुरी तरह फ्लॉप हुई फिल्मों के बारे में-

    निश्चय

    निश्चय

    इस्माइल श्रॉफ द्वारा निर्देशित ये फिल्म 17 जुलाई 1992 को रिलीज हुई। फिल्म में सलमान के साथ विनोद खन्ना और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे। ये फिल्म सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में से एक है।

    मझधार

    मझधार

    मझधार में सलमान खान के साथ मनीषा कोईराला लीड रोल में थी। 1996 को रिलीज हुई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी। फिल्म ने 1.2 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

    सूर्यवंशी

    सूर्यवंशी

    1992 को रिलीज हुई इस फिल्म में सलमान के साथ अमृता सिंह लीड रोल में थीं। इसे डायरेक्ट किया था राकेश कुमार ने। ये बिग बजट फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी।

    कुर्बान

    कुर्बान

    दीपक बहारे द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सलमान और आयशा जुल्का लीड रोल में थे। ये फिल्म 1991 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म भी सलमान की बुरी तरह फ्लॉप हुई फिल्म में से एक है।

    एक लड़का एक लड़की

    एक लड़का एक लड़की

    विजय सादना द्वारा निर्देसत ये फिल्म 1992 को रिलीज हुई थी। सलमान और नीलम की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.8 करोड़ की कमाई की थी।

    चांद का टुकड़ा

    चांद का टुकड़ा

    सावन कुमार टाक के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.2 करोड़ की कमाई की थी। श्रीदेवी और सलमान की यह फिल्म 19 अगस्त 1994 को रिलीज हुई थी।

    दिल तेरा आशिक

    दिल तेरा आशिक

    इस फिल्म को को लॉरेंस डीसूजा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में सलमान के साथ माधुरी दीक्षित थीं। ‘दिल तेरा आशिक' 22 अक्टूबर 1991 को रिलीज हुई थी।

    जागृति

    जागृति

    इस फिल्म को सुरेश कृष्णन ने डायरेक्ट किया था। जिसमें सलमान और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म भी सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।

    चंद्रमुखी

    चंद्रमुखी

    एक बार फिर सलमान खान, श्रीदेवी के साथ दिखे।इस फिल्म को देबालॉय डे ने डायरेक्ट किया था। 22 अक्टूबर 1993 को रिलीज हुई इस फिल्म ने महज 2.15 करोड़ की कमाई की।

    संगदिल सनम

    संगदिल सनम

    इस फिल्म में सलमान खान के साथ मनीषा कोईराला रोमांस करती हुई नजर आई थीं। शोमू मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को भी सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में गिना जाता है।

    English summary
    Salman Khan drowning career was saved by Prabhu Deva here is how.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X