For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बजरंगी भाईजान Vs बेबी....सलमान या अक्षय कौन है असली हीरो!

    |

    बजरंगी भाईजान हिंदुस्तान और पाकिस्तान पर बनी एक बेहतरीन फिल्म है पर क्या आपको लगा कि फिल्म में कुछ कम था। अगर आपको भी लगा कि फिल्म में कुछ कम था तो आपको सही लगा। क्योंकि फिल्म में जो कम था वो थी बेबी। जी हां, अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म जिसने बॉक्स ऑफिस पर नए साल का धमाका किया।

    अगर दोनों फिल्म की तुलना करेंगे तो आपको साफ समझ में आ जाएगा कि हम बजरंगी भाईजान और अक्षय कुमार की इतनी तुलना क्यों कर रहे हैं।

     ज़िद्दी और अड़ियल

    ज़िद्दी और अड़ियल

    बेबी में अक्षय और बजरंगी में सलमान खान दोनों ही ज़िद्दी और अड़ियल बने हैं। एक बार जो काम ठान लिया वो करना ही है। चाहे वो मुन्नी को पाकिस्तान पहुंचान हो या फिर भारत को पाकिस्तान से बचाना हो।

     दिल सच्चा और चेहरा झूठा

    दिल सच्चा और चेहरा झूठा

    बजरंगी दिल के सच्चे थे लेकिन उन पर कोई ज़िम्मेदारी नहीं थी लेकिन बेबी में अक्षय का चेहरा झूठा था उन्हें हर पल झूठ बोलना पड़ता था क्योंकि 100 करोड़ मुन्नी की ज़िम्मेदारी उन पर थी!

    मरना या जीना

    मरना या जीना

    बजरंगी भाईजान मुन्नी के लिए मरने को भी तैयार हो जाते हैं वहीं बेबी में अक्षय कुमार का इंट्रो ही काफी है - मिल जाते हैं ऐसे पागल ऑफिसर हमें, थोड़े सिरफिरे, जो देश के लिए मरना नहीं जीना चाहते हैं...ताकि आखिरी सांस तक देश की हिफाज़त कर सकें।

    धर्म क्या है

    धर्म क्या है

    बजरंगी भाईजान के लिए धर्म था हिंदू...और ये बात फिल्म में कई जगह दिखाई गई। अक्षय कुमार बेबी में एक दमदार डायलॉग बोलते हैं - RELIGION वाले कॉलम में हम INDIAN लिखते हैं...बोल्ड और कैपिटल में।

    फेसबुक ट्विटर यूट्यूब

    फेसबुक ट्विटर यूट्यूब

    बजरंगी को मदद करने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी यू ट्यूब का सहारा लेते हैं और वीडियो वायरल हो जाता है। जब इसका असली उपयोग बेबी में साफ बताया गया है....दंगे कराना...आज की हकीकत है ये।

    हल्के फुल्के दृश्य

    हल्के फुल्के दृश्य

    फिल्म में हल्के फुल्के दृश्यों की भी कमी नहीं थी। बजरंगी में तो ऐसे दृश्यों की भरमार थी जबकि बेबी जैसी सीरियस फिल्म में भी ऐसे दृश्य थे। जब अक्षय दो बार सुशांत को मारते हैं तो वो पूछते हैं दोबारा क्यों मारा....और अक्षय स्टाईल में जवाब देते हैं - आदत है!!!

    कश्मीर किसका है!

    कश्मीर किसका है!

    बजरंगी भाईजान में ओमपुरी बड़े प्यार से कह देते हैं कि एक छोटा सा कश्मीर हमारे पास भी है। जबकि कश्मीर की हकीकत बेबी के इस डायलॉग से साफ है - जब तक कश्मीर से इंडिया वापस नहीं जाता, मोहम्मद रहमान खान किसी की गिरफ्त में नहीं आएगा।

    एक सिरफिरा-एक मासूम

    एक सिरफिरा-एक मासूम

    बेबी में अक्षय कुमार सिरफिरे ऑफिसर बने है जो देश की हिफाज़त के लिए किसी भी हद तक जा सकता है वहीं सलमान खान बजरंगी भाईजान में काफी....मतलब काफी मासूम बने हैं।

     ज़ुबान का पक्का

    ज़ुबान का पक्का

    अक्षय और सलमान दोनों ही अपनी फिल्मों में ज़ुबान के पक्के बने हैं....अक्षय का बेबी मिशन उनके लिए सबकुछ था तो सलमान का मुन्नी मिशन उनके लिए सबकुछ था!

    बजरंगी या बेबी

    बजरंगी या बेबी

    बजरंगी भाईजान....हकीकत से परे एक दूसरी दुनिया की फिल्म है जबकि बेबी आज का आईना। वो भी तब जब ईद के दिन पाकिस्तान में सलमान की फिल्म की धूम हो पर बॉर्डर पर ईद की मुबारकबाद लेने से पाकिस्तान मना कर दे।

    तय करिए

    तय करिए

    इसलिए अब आप ही तय करिए कि दोनों फिल्मों में कौन ज़्यादा सच्चा था और बेहतर था। वैसे पाकिस्तान को बजरंगी भाईजान पसंद आने के भी कई कारण हैं--->[पाकिस्तान में इसलिए छाए बजरंगी]

    English summary
    Salman Khan in Bajrangi Bhaijaan versus Akshay Kumar in baby. Who wins the battle!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X