For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान की 900 करोड़ी ब्लॉकबस्टर- आमिर खान से लेकर रजनीकांत ने किया था रिजेक्ट

    |

    सलमान खान की बेस्ट फिल्मों में बजरंगी भाईजान जरूर शामिल की जाती रही है। 17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई इस फिल्म ने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी थी। आज फिल्म को पांच साल हो गए हैं। लेकिन फिल्म की यादें धुंधली नहीं पड़ी हैं। बता दें कि सलमान खान से पहले कई स्टार्स को ये फिल्म ऑफर की गई थी लेकिन सभी ने इसे रिजेक्ट कर दिया था।

    कोई शक नहीं कि सलमान खान ने इस फिल्म में अपने किरदार को पूरी संजीदगी के साथ निभाया है। और शायद ही कोई एक्टर इस फिल्म को इस मुकाम तक ले जा पाता।

    कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत में फंसी पाकिस्तानी बच्ची मुन्नी की कहानी है। किस तरह एक राम भक्त पवन (सलमान खान) मुन्नी को बिना वीज़ा पासपोर्ट के पड़ोसी मुल्क छोड़ने जाता है, फिल्म में यही दिखाया गया है। फिल्म दर्शकों के भावनात्मक तारों से जुड़ गई थी। बजरंगी भाईजान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 969 करोड़ की कमाई की थी।

    ऋतिक रोशन बनते बजरंगी भाईजान

    ऋतिक रोशन बनते बजरंगी भाईजान

    इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद सबसे पहले राकेश रोशन और ऋतिक रोशन से सम्पर्क किया गया और राकेश रोशन को फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने पूरी तैयारी कर ली थी, जिसमें ऋतिक मुख्य किरदार निभाते। मगर फ़िर बात कुछ जम नहीं पायी और विजयेन्द्र प्रसाद जो इस फिल्म के लेखक हैं.. ने कबीर खान से सम्पर्क किया। और बजंरगी बन गए सलमान खान।

    सलमान खान का रिकॉर्ड

    सलमान खान का रिकॉर्ड

    यह बॉलीवुड की दूसरी.. जबकि सलमान खान की पहली 300 करोड़ी फिल्म थी। फिल्म ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 321 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी।

    नवाज़ का किरदार

    नवाज़ का किरदार

    वहीं इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने पाकिस्तानी रिपोर्टर का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि इस रोल के लिए पहले इमरान हाशमी को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने ये कहकर फिल्म रिजेक्ट कर दी कि उनका रोल इसमें काफी छोटा है।

    इन सबने किया रिजेक्ट

    इन सबने किया रिजेक्ट

    इस फिल्म को ऋतिक रोशन, रजनीकांत, आमिर खान, पुनीत राजकुमार और अल्लू अर्जुन ने रिजेक्ट किया था।

    प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सलमान ने बताया था कि आमिर ने इस फिल्म को न करने के साथ ही निर्देशक को उनका नाम भी सुझाया।आमिर खान ने बजरंगी भाईजान को रिजेक्ट कर दिया था। क्योंकि वे फिल्म की कहानी में कुछ बदलाव चाहते थे।

    बाहुबली से कनेक्शन

    बाहुबली से कनेक्शन

    इस फिल्म का बाहुबली से भी कनेक्शन है। बजरंगी भाईजान और बाहुबली दोनों की ही स्टोरी और स्क्रीनप्ले केवी विजयप्रसाद ने लिखी थी जो बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के पिता हैं।

    हर्षाली प्रेम रतन धन पायो के लिए भी हुई थीं साइन

    हर्षाली प्रेम रतन धन पायो के लिए भी हुई थीं साइन

    आपको बता दें कि मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा प्रेम रतन धन पायो के लिए भी साइन हुई थीं और फिल्म के कुछ पोस्टर्स भी शूट कर लिए गए थे। लेकिन बाद में वो बजरंगी भाईजान के लिए भी सेलेक्ट हुईं।

    इस पर हर्षाली की मां चाहती थीं कि वो सिर्फ बजरंगी भाईजान में काम करें। इस बारे में हर्षाली की मां ने सलमान से बात की और सलमान ने सूरज बड़जात्या से। फिर क्या..सबने हर्षाली की मां की बात मान ली और रिज़ल्ट आपके सामने है।

    <strong>रिया चक्रवर्ती का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक? सुशांत सिंह राजपूत केस में की थी सीबीआई जांच की मांग</strong> <strong> </strong>रिया चक्रवर्ती का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक? सुशांत सिंह राजपूत केस में की थी सीबीआई जांच की मांग

    English summary
    Bajrangi Bhaijaan was released on 17th July 2015. As the film clocks 5 years, know interesting facts about the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X