»   » #काला चिट्ठा: सलमान के करियर से लंबी है उनके करम - कांड की लिस्ट!

#काला चिट्ठा: सलमान के करियर से लंबी है उनके करम - कांड की लिस्ट!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान और विवाद कोई नई बात नहीं है। लेकिन फिर भी सलमान खान बॉलीवुड की धरोहर हैं। मानिए चाहे ना मानिए, लोग उनके बारे में बात करना चाहते हैं, पढ़ना चाहते हैं, बोलना चाहते हैं, लिखना चाहते हैं। सलमान खान इन सबके लिए टॉपिक हैं।
[सलमान को 20 सेकंड में इन्होंने समझाया रेप का मतलब!] 

हालांकि सलमान खान से ज़्यादा कंट्रोवर्शियल कोई बॉलीवुड स्टार नहीं है। लेकिन फिर भी लोग उनकी पूजा करना नहीं छोड़ते हैं। कहने वाले यहां तक कहते हैं कि बॉलीवुड के सबसे ज़्यादा Misunderstood इंसान सलमान खान ही हैं। यानि कि वो कुछ ना भी करें तो उन्हें गलत ही समझा जाता है।
[#Asliyat: सलमान अगर चाहते तो 5 मिनट में उन लड़कियों की धज्जियां उड़ा देते!] 

और अगर गलती से भी उनसे गलती हो गई, तब तो हर कोई उनका गला पकड़ने लगता है। बात चाहे गर्लफ्रेंड्स की हो या दोस्तों की सलमान खान के बारे में आज कोई बुरा नहीं बोलना चाहता। यहां तक कि उनकी एक्स गर्लफ्रेंड्स भी कभी उनकी बुराई करती नहीं दिखती। 

लेकिन इन सब बातों के बीच कोई ये नहीं भूल सकता कि सलमान खान और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है। जानिए सलमान की 10 कंट्रोवर्सी -
 

कोर्ट केस

कोर्ट केस

सलमान के दोनों कोर्ट केस ने उनकी इमेज की धज्जियां उड़ा दीं। ये समाज दो भागों में बंट गया एक भाई फैन्स और दूसरे जो समाज के वफादार थे उन्हें भाई से दूर होना ही पड़ा।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय

सलमान ऐश से शादी करना चाहते थे। ऐश नहीं चाहती थीं। सलमान चलते चलते के सेट पर पहुंचे तोड़ फोड़ की। शाहरूख ने बीच बचाव किया। इसके बाद रातों रात ऐश के घर के बाहर तमाशा हुआ और सलमान ऐश का ब्रेकअप!

गणपति पूजा

गणपति पूजा

सलमान को गणपति पंडाल में देख उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ कि मुस्लिम होकर वो मूर्ति पूजन कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें वापस से इस्लाम कुबूल करने की सारी प्रक्रिया से गुज़रना पड़ा।

विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय

एक रात में 42 मिस्ड कॉल और जान से मारने की धमकी। इतना तो काफी था मीडिया में धमाका करने के लिए। हालांकि विवेक ओबेरॉय के पास उस रात के बाद बॉलीवुड में कुछ नहीं बचा।

शाहरूख फाइट

शाहरूख फाइट

थप्पड़ था या नहीं था नहीं पता। किसने किसको मारा नहीं पता। अगर किसी को कुछ पता है तो वो ये कि शाहरूख ने कुछ ऐसा कहा जो सलमान बौरा गए और शाहरूख के कॉलर तक उनका हाथ पहुंच गया। फिर तो इतिहास है।

सैफई महोत्सव

सैफई महोत्सव

मुज़फ्फरनगर दंगों के बाद सलमान खान सैफई महोत्सव में नाचे थे। जबकि पास के कुछ जिलों में राहत शिविरों में बच्चे भूखे मर रहे थे। इसके बाद सलमान की धज्जियां उड़ा दी गई थीं।

उत्तरायण

उत्तरायण

सलमान चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी के साथ मकर संक्रांति मनाते दिखे और सबने मोदी को लपेटे में ले लिया कि उन्होंने अपना प्रचार करवाया है। बाद में सलमान ने यह कहकर बात टाल दी कि वो केवल त्योहार मना रहे थे।

26/11 का मुंबई हमला

26/11 का मुंबई हमला

26/11 का मुंबई हमले पर सलमान ने पाकिस्तान के एक चैनल को बयान दिया था कि ये सब इसलिए कि मुंबई के अमीर वर्ग और अमीरों के होटल पर निशाना साधा गया है।

याकूब मेनन

याकूब मेनन

याकूब की फांसी पर सलमान ने काफी कंट्रोवर्सी फैलाई। सलमान ने नवाज़ शरीफ से भीख मांगी कि टाइगर मेमन भारत को सौंप दे जिससे कि उसका भाई फांसी से बच जाए! याकूब पर 1993 बंबई बम ब्लास्ट का आरोप था।

English summary
Salman Khan and his long list of controversies.
Please Wait while comments are loading...