For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day Spcl: 45 साल से बॉलीवुड के सुपरस्टार, 100 फिल्मों में Dhamaka, जानें दिलचस्प बातें

    |
    Rishi Kapoor Birthday: ऐसी रहा बॉलीवुड में सफर, शादी के दिन हुए थे बेहोश | FilmiBeat

    बॉलीवुड में यूं तो हर साल नए एक्टर्स की एंट्री होती रहती है.. कई हिट होते हैं तो कई फ्लॉप लेकिन ऐसे कम ही एक्टर्स होते हैं जो ऑडिएंस को दिलों पर राज करते हैं। ऐसे ही एक एक्टर आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। दशकों से बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर आज भी स्क्रीन पर आ जाते हैं तो लोग उन्हें बस देखते ही रह जाते हैं। हम बात कर रहे हैं कपूर फैमिली के सुपरस्टार ऋषि कपूर की.. जी हां! ऋषि कपूर आज 66साल के पूरे हो गए हैं।

    [सलमान खान के साथ नहीं- इस सुपरस्टार के साथ दीपिका पादुकोण की जोड़ी FINAL]

    उन्होंने 1973 में एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। 45 सालों में ऋषि कपूर का करियर बेहतर से बेस्ट ही होता गया। सारा कमार उनके चार्मिंग लुक्स और शानदार टैलेंट का ही था। ऋषि कपूर बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से जो जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं उतने ही सुर्खियों में वे अपने विवादों को लेकर भी रहते हैं। या यूं कहें कि वे काफी बेबाक हैं और अपने दिल की बातें खुले आम जाहिर कर देते हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर उनका किसी न किसी से विवाद हो जाता है।

    करियर के शुरूआती दिनों में ही ऋषि कपूर की तगड़ी फैन फॉलोइंग देखकर हर किसी को अंदाजा हो गया था कि वे कितने बड़े सुपरस्टार बनने वाले हैं। तो इसी बात पर आगे जानें ऋषि कपूर से जुड़ी कुछ इससे भी दिलचस्प बातें और देखें उनकी रेयर तस्वीरें-

    पहली फिल्म से धमाका

    पहली फिल्म से धमाका

    जब ऋषि ने 1970 में फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने डिंपल के साथ जमकर रोमांस किया था। जिसके बाद से वे बॉलीवुड के रोमैंटिक हीरो बन गए।

    एक्ट्रेस के दीवाने हो गए

    एक्ट्रेस के दीवाने हो गए

    इस फिल्म में के बाद से ही ऋषि कपूर डिंपल को पसंद करने लगे थे। वो डिंपल को प्रपोज भी करना चाहते थे। लेकिन डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी कर ली।

    5 साल तक

    5 साल तक

    नीतू कपूर से शादी करने से पहले ऋषि ने उन्हें 5 साल तक डेट किया। नीतू की मां को दोनों का साथ रहना पसंद नहीं था। जब भी दोनों डेट पर जाते तो नीतू की मम्मी उनके कजिन को साथ भेजती थीं।

    स्ट्रिक्ट ब्वॉयफ्रेंड

    स्ट्रिक्ट ब्वॉयफ्रेंड

    नीतू ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ऋषि बहुत ही स्ट्रिक्ट ब्वॉयफ्रेंड थे। वो उनको 8.30 के बाद काम करने से मना करते थे। नीतू की मां को उनका और ऋषि का साथ घूमना पसंद नहीं था।

    14 साल से शुरू लव स्टोरी

    14 साल से शुरू लव स्टोरी

    नीतू और ऋषि की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है। नीतू महज 14 साल की थीं जब वो ऋषि को डेट करने लगी थीं। उस समय नीतू इंडस्ट्री में बिल्कुल नई थीं। ऋषि फिल्म के सेट पर नीतू को छेड़ते रहते थे।

    100 फिल्में

    100 फिल्में

    ऋषि कपूर ने अपने करियर में 1973-2000 तक में लगभग 100 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया है।

    एक्शन नहीं रोमांस

    एक्शन नहीं रोमांस

    ऋषि कपूर फिल्म इंडस्ट्री में उस दौर में रोमांटिक हीरो बनकर चमके जब हर कोई एक्शन फिल्में बना रहा था और दर्शक सिर्फ ऐसी ही फिल्में देखना चाहते थे।

    25 साल लगातार

    25 साल लगातार

    ऋषि कपूर ने अपने करियर लगातार 25 साल काम किया बिना किसी ब्रेक के। मतलब हर साल ऋषि कपूर एक फिल्म जरूर आती थी।

    सोशल मीडिया पर बवाल

    सोशल मीडिया पर बवाल

    वहीं ऋषि कपूर अब तक बॉलीवुड में एक्टिव हैं। हाल ही में उनकी फिल्म 102 नॉट आउट आई थी। वहीं वे सोशल मीडिया पर अक्सर फैंस पर भड़कने को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं।

    हैप्पी बर्थडे!

    हैप्पी बर्थडे!

    हमारी तरफ से ऋषि कपूर कोहैप्पी बर्थडे!

    English summary
    Rishi Kapoor turns 66 know interesting facts about him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X