For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदने से लेकर रणबीर कपूर के साथ अपने रिश्ते तक, ऋषि कपूर ने जब खोले थे बड़े राज़

    |

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर के निधन को एक साल पूरे हो गए। 30 अप्रैल 2020 को उन्होंने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। लेकिन आज भी लोगों के दिलों में उनकी यादें ताजा हैं। अपनी फिल्मों के अलावा, ऋषि कपूर अपने बयानों को लेकर भी हमेशा चर्चा में बने रहे। अपनी बॉयोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' में उन्होंने कई बड़े राज़ खोले थे, जिसे जानकर फैंस हैरान रह गए थे।

    ऋषि कपूर के अभिनय की ख़ासियत के अलावा उनका बिंदास कैरेक्टर लोगों को बहुत भाता था। उन्होंने कभी ये इंकार नहीं किया कि वे बहुत शराब पीते थे, कभी उन्होंने इसकी अनदेखी नहीं की कि बेटे रणबीर कपूर के साथ जेनेरेशन गैप रहा।

    अपने ट्विट्स को लेकर भी उन्हें सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल भी होना पड़ता था। वहीं, साल 2017 में उनकी किताब आई खुल्लम खुल्ला, जो इसलिए भी ख़ूब चर्चा में रही क्योंकि ऋषि कपूर ने उसमें कई बातें खुलकर लिखीं। ऐसी बातें जो लोग सिर्फ दबी जुबां में ही करते थे।

    सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की एडवांस बुकिंग शुरुसलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की एडवांस बुकिंग शुरु

    पिता राज कपूर के संबंध

    पिता राज कपूर के संबंध

    ऋषि कपूर ने अपनी किताब में खुलकर स्वीकार किया था कि शादीशुदा होने के बाद भी उनके पिता राज कपूर कई महिलाओं से रिश्ते थे। उन्होंने इस किताब में राज कपूर के नगरिस और वैजयंती माला के साथ अफ़ेयर की चर्चा की थी।

    मां ने नहीं मानी हार

    मां ने नहीं मानी हार

    ऋषि कपूर के मुताबिक़ उस दौरान वो और उनकी माँ पहले एक होटल और फिर चित्रकूट में एक अपार्टमेंट में शिफ़्ट हो गए थे। उनकी माँ कृष्णा कपूर ने हार नहीं मानी और जब राज कपूर इन रिश्तों से निकल गए, तभी वे उनके साथ वापस लौटीं।

    कभी नहीं था डिंपल से अफेयर

    कभी नहीं था डिंपल से अफेयर

    उन्होंने किताब में स्वीकारा कि नीतू कपूर से शादी से पहले वह एक पारसी लड़की के प्यार में पागल थे। ये वाक़या उनकी पहली फ़िल्म बॉबी के आने के पहले का है। बॉबी जब आई, तो कई गॉशिप फ़िल्मी पत्रिकाओं ने ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़ियों के रिश्ते पर आर्टिकल लिखे थे। हालांकि उस समय डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी हो चुकी थी।

    ऋषि कपूर ने स्वीकार किया था कि इसके कारण उनका रिश्ता प्रभावित हुआ। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वे कभी डिंपल के प्यार में नहीं पड़े थे और न ही कभी उनके प्रति आकर्षित ही हुए थे।

    अमिताभ बच्चन ने कभी नहीं दिया क्रेडिट

    अमिताभ बच्चन ने कभी नहीं दिया क्रेडिट

    अपनी किताब में उन्होंने लिखा था कि कैसे मल्टी स्टारर एक्शन फ़िल्मों में काम करना सेकेंड लीड के लिए मुश्किल होता था। ऋषि कपूर ने लिखा था कि ये समस्या सिर्फ़ उनके साथ नहीं थी। शशि कपूर, विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा भी इस समस्या से दो-चार थे।

    ऋषि कपूर ने लिखा था- हालांकि हम छोटे स्टार थे, लेकिन कलाकार कम नहीं थे। लेकिन अमिताभ बच्चन ने कभी ये स्वीकर नहीं किया। अमिताभ बच्चन ने अपने साथ काम करने वाले कलाकारों को पर्याप्त क्रेडिट नहीं दिया।

    बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदा था

    बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदा था

    ऋषि कपूर ने अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में लिखते हुए ये भी बताया था कि शायद बॉबी के बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिलने के कारण अमिताभ उनसे चिढ़ गए थे।

    ऋषि कपूर के अनुसार अमिताभ बच्चन ने उम्मीद लगा रखी थी कि उन्हें जंज़ीर के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलेगा। लेकिन ये अवॉर्ड ऋषि कपूर को बॉबी के लिए मिल गया था।

    ऋषि कपूर ने लिखा था- मैं ये बताते हुए शर्मिंदा हूँ कि मैंने वो अवॉर्ड ख़रीदा था। एक पीआर ने उनसे कहा था- सर, 30 हज़ार दे दो, तो मैं ये अवॉर्ड आपको दिलवा दूंगा। मैंने बिना सोचे समझे पैसे दे दिए थे।

    रणबीर के साथ थी दूरी

    रणबीर के साथ थी दूरी

    ऋषि कपूर ने अपनी किताब में स्वीकार किया था कि रणबीर उनके साथ कम ही खुले हुए थे। रणबीर की ज़्यादा बात उनकी मां से होती थी। ऋषि कपूर के मुताबिक़ उन्होंने कभी भी रणबीर के करियर में दख़ल नहीं दिया। ऋषि कपूर मानते थे कि फ़िल्म 'बर्फी' से रणबीर का काम निखरा है।

    जेनेशन गैप पर बात करते हुए ऋषि कपूर ने लिखा था- "मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा। मैं नहीं जानता कि मेरे बच्चे क्या करेंगे। मैं नहीं जानता कि मेरे और डब्बू के बच्चे भविष्य में हमलोगों के साथ क्या व्यवहार करेंगे। वे आरके बैनर को ज़िंदा रखेंगे, उसकी लेगेसी को कैसे आगे ले जाएंगे.."

    English summary
    Rishi Kapoor Death Anniversary: Big Revelations by Rishi Kapoor in his biography 'Khullam Khulla', from buying awards to his relation with his son Ranbir Kapoor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X