For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इरफान खान ने बदला था नाम, अपने नाम के पीछे से हटा दिया था 'खान'- कहा धर्म को नहीं बनाना चाहता वजह

    |

    इरफान खान सभी को अलविदा कह चले गए हैं। लेकिन अपनी विरासत में वह काफी कुछ छोड़ गए जिससे सभी को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उनकी पॉजिटिव लाइफ ने सभी को बहुत कुछ सिखाया है। असल जिंदगी में इरफान खान बहुत ही सुलझे हुए शख्स थे। एक बार अचानक उन्होंने अपने अपने नाम के पीछे से 'खान' शब्‍द हटा लिया था। इसके बाद उन्होंने नाम सिर्फ इरफान कर लिया था।

    RIP Irrfan: बॉलीवुड का 'मदारी' इरफान खान तो खेल दिखाकर चले गए, देखें Rare तस्वीरेंRIP Irrfan: बॉलीवुड का 'मदारी' इरफान खान तो खेल दिखाकर चले गए, देखें Rare तस्वीरें

    इरफान खान का ट्विटल हैंडल भी देखें तो आपको सिर्फ इरफान ही नजर आएगा। वैसे तो इरफान खान का असली नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उन्हें लंबा नाम नहीं पसंद था और इंडस्ट्री में उनका नाम इरफान खान के नाम से मशहूर हुआ लेकिन उन्होंने अपने नाम से खान हटा लिया। इसकी वजह उन्होंने एक इंटरव्यू में भी बताई।

    इरफान खान ने बहुत ही भारी भरकम और वजनदान बात अपने नाम के साथ बताई थी। उन्होंने बताया था कि वह सिर्फ इरफान हैं। वह अपने नाम के साथ ऐसा कुछ नहीं लगाना चाहते जिससे किसी धर्म या किसी विशेष की पहचान जुड़ी हो।

    क्यों हटा लिया अपने नाम से खान

    क्यों हटा लिया अपने नाम से खान

    इंटरव्यू में इरफान ने बताया कि मैं अपने पूर्वजों के काम की वजह से पहचान बनाना नहीं चाहता।' वह तो बस अपने काम और अपनी काबिलियत के बलबूते पर मैदान फतेह करना चाहते थे। जिसमें वह एकदम सफल भी रहे।

    अपने नाम में जोड़ा एक और R

    अपने नाम में जोड़ा एक और R

    इरफान की स्पेलिंग में एक्स्ट्रा R जोड़कर इरफान ने अपने नाम में थोड़ा बदलाव किया था। इसके बाद उनके नाम की स्पेलिंग Irrfan हो गई। वह आर की साउंड को काफी पसंद करते थे।

    बताया था कठिन निर्णय

    बताया था कठिन निर्णय

    इरफान खान ने बताया था कि ये नाम में बदलाव करना उनके लिए काफी कठिन था। वह बताते हैं कि एक समय आया, मैं समझ गया था कि यह हमारी जिंदगी है और हमारी पसंद है, इस जीवन को हमें लिखना है। मेरा नाम मेरे कार्यों और उपलब्धियों से बनना चाहिए। इसीलिए उन्होंने अपने नाम से खान हटाने का निर्णय लिया।

    अंतिम विदाई में न हो पाया कोई शामिल

    अंतिम विदाई में न हो पाया कोई शामिल

    लॉकडाउन के चलते इरफान खान की अंतिम विदाई में केवल परिवार व नजदीकी ही शामिल हो पाएंगे। कहा जा रहा है कि उनके अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हुए। इस कठिन समय में तमाम सितारे व दिग्गज इरफान को अंतिम विदाई भी नहीं दे पाए।

    पसरा सन्नाटा

    पसरा सन्नाटा

    सोशल मीडिया से लेकर गूगल तक आज सिर्फ इरफान खान के निधन की खबरों ने ही सन्नाटा पसारा हुआ है। एक काबिल और प्रतिभाशाली अभिनेता को खोने का दुख हर किसी को परेशान कर रहा है।

    English summary
    RIP Irrfan: Irrfan khan change his name he dropped khan know why
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X