For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रेखा के बारे में पूछे गए सबसे ज़्यादा सवाल - सिंदूर से लेकर पति की सुसाईड तक

    |

    बॉलीवुड में अगर सभ्यता के साथ ग्लैमर को किसी ने परोसा है तो वो एक नाम है रेखा। उनकी अदाओं का दीवाना हर कोई है। शायद ही कोई ऐसा शख्स मिले जो रेखा पर अपना दिल नहीं हार बैठा हो। रेखा की ज़िंदगी और उनका प्रोफेशन दोनों ही काफी उतार चढ़ाव भरे रहे।

    यही कारण है कि गूगल पर रेखा कि ज़िंदगी के जुड़े प्रश्न सर्च पर सबसे ऊपर रहते हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं रेखा के बारे में ढूंढे गए सबसे ज़्यादा सवाल।

    रेखा क्यों लगाती हैं सिंदूर?

    रेखा क्यों लगाती हैं सिंदूर?

    रेखा के बारे में सबसे ज़्यादा खोज किया जाने वाला प्रश्न है उनका सिंदूर। दरअसल, सबको पता है कि रेखा के पति अब इस दुनिया में नहीं है। ऐसे में जब भी रेखा किसी भी इवेंट में सिंदूर लगाए दिख जाती हैं तो सबको मन में ये सवाल ज़रूर उठता है कि आखिर रेखा सिंदूर किसके नाम का लगाती हैं। या फिर ये सिर्फ उनके लिए फैशन है।

    रेखा ने किससे की शादी?

    रेखा ने किससे की शादी?

    रेखा की शादी को लेकर अकसर ही सवाल उठते रहे हैं। उन्होंने किससे शादी की और कब की ये काफी समय तक एक राज़ था। लेकिन फिर इस राज़ पर से परदा उठा था कि वो उन्होंने एक बिज़नेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी।

    रेखा का असली नाम क्या है?

    रेखा का असली नाम क्या है?

    रेखा का असली नाम रेखा नहीं बल्कि भानुरेखा गणेसन है। वो साउथ के मशहूर एक्टर जेमिनी गणेसन के पहले रिश्ते से जन्मी हुई बेटी थीं जिन्हें कभी उनके पिता ने नहीं अपनाया। हालांकि जेमिनी गणेसन की पत्नी सावित्री ने सौतेली मां होने के बावजूद रेखा को अपनाया था।

    रेखा के पति ने आत्महत्या क्यों की?

    रेखा के पति ने आत्महत्या क्यों की?

    रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने 1990 में रेखा से शादी की थी और शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। माना जाता था कि मुकेश बहुत डिप्रेशन में रहते थे और यही डिप्रेशन उनकी जान ले गया।

    क्या रेखा के बच्चे हैं?

    क्या रेखा के बच्चे हैं?

    रेखा के कोई बच्चे नहीं हैं। बल्कि उनके परिवार के बारे में भी ज़्यादातर किसी को कोई भी खबर नहीं है। वो अपनी निजी ज़िंदगी को अपनी प्रोफेशनल ज़िंदगी से बिल्कुल अलग रखती हैं।

    रेखा की संपत्ति कितनी है?

    रेखा की संपत्ति कितनी है?

    माना जाता है कि रेखा कि कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर है। यानि कि करीब 25 अरब रूपये। अगर मोटा मोटा माना जाए तो 2500 करोड़ रूपये। सूत्रों की मानें तो सन् 1980 - 81 में रेखा ने लगभग 5 लाख रूपये इनकम टैक्स की भरपाई की थी। वहीं जब वो राज्य सभा सांसद थीं तो उन्हें सालाना 65 लाख रूपये का भत्ता मिलता है।

    क्या रेखा और अमिताभ बच्चन का संबंध था?

    क्या रेखा और अमिताभ बच्चन का संबंध था?

    रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता और उनका अफेयर बॉलीवुड के सबसे गहरे राज़ में से एक है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने कभी रेखा के लिए कोई बात नहीं की। हालांकि रेखा ने कई इंटरव्यू में अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते और प्यार के बारे में बात की।

     रेखा और फरज़ाना का रिश्ता क्या है?

    रेखा और फरज़ाना का रिश्ता क्या है?

    रेखा को कई बार होमोसेक्शुअल भी कहा गया और माना गया कि उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना के साथ रेखा के संबंध हैं। हालांकि इन बातों को केवल विवाद और अफवाहों तक ही सीमित रखा गया। हालांकि फरज़ाना पिछले 35 सालों से रेखा के साथ ही रहती हैं और आज तक उनकी मैनेजर हैं।

    क्या रेखा और विनोद मेहरा शादीशुदा थे?

    क्या रेखा और विनोद मेहरा शादीशुदा थे?

    रेखा और विनोद मेहरा के अफेयर और शादी के किस्सों की भी चर्चा खूब हुई। माना जाता था कि रेखा ने एक्टर विनोद मेहरा से गुपचुप तरीके से शादी की थी। हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि विनोद मेहरा केवल उनके शुभचिंतक थे। इससे ज़्यादा और कुछ भी नहीं।

    क्या रेखा और अक्षय कुमार का अफेयर था?

    क्या रेखा और अक्षय कुमार का अफेयर था?

    90 के दशक में रेखा और अक्षय कुमार के अफेयर की खबरों ने ज़ोर पकड़ा था। उस दौरान, रेखा ने अक्षय के साथ खिलाड़ियों का खिलाड़ी नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में अक्षय और रेखा के सुपरहॉट सीन ने सबके होश उड़ा दिए थे और इसी के बाद उनके अफेयर की खबरों की चर्चा आग की तरह फैल गई थी।

    लेकिन इसके बावजूद, रेखा का नाम कभी भी इंडस्ट्री से धूमिल नहीं हुआ। जहां उनकी निजी ज़िंदगी की कशमकश को यश चोपड़ा ने सिलसिला नाम की फिल्म में पेश भी किया वहीं दूसरी तरफ उनकी ज़िंदगी की किताब के पन्ने पलटने की कोशिश गाहे बगाहे की गई।

    लेकिन रेखा उन चंद लोगों में से हैं जो अपनी निजी ज़िंदगी को पूरी तरह ढंक पाने में सफल रहीं। आज भी रेखा की निजी ज़िंदगी के बारे में कोई नहीं जानता। उनके दोस्त कौन हैं, परिवार कौन हैं, वो कैसे रहती हैं, उनका रोज़मर्रा का जीवन कैसा है, किसी को कुछ नहीं पता है।

    चर्चाएं और कंट्रोवर्सी कितनी भी हो लेकिन आज भी रेखा जैसी अदाकारा और रेखा जैसी अदाएं बॉलीवुड की किसी भी हीरोइन को नहीं मिल पाईं। हर अवार्ड फंक्शन में रेखा बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड देने स्टेज पर ज़रूर आती हैं। और उनकी एक झलक के लिए फैन्स आज भी बेताब रहते हैं।

    English summary
    Rekha celebrated her 65th birthday and we bring you the most googled questions about the legendary actress.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X