For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'DaySpcl..एक सुपरस्टार जब बन गए ट्रेजेडी किंग !

    By Shivani Verma
    |

    हिंदी सिनेमा हो या साउथ का सिनेमा..इनकी फैन फॉलोइंग दोनों तरफ काफी अच्छी है। हर कोई इनको सलाम करता है। पिछले 50 सालों से सिनेमा जगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर का आज जन्मदिन है। जी हां..हम बात कर रहे हैं कमल हासन की जो आज पूरे 63 साल के हो गए हैं।

    कमल हासन 4 नेशनल अवार्ड जीत चुके हैं। तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और हिन्दी फिल्मों में वो काम कर चुके हैं और कर रहे हैं।

    ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है और साथ ही कमल सिर्फ एक अभिनेता ही नहीं, बल्कि पटकथा लेखक, निर्माता, निर्देशक, गीतकार, पार्श्व गायक और कोरियोग्राफर भी हैं।

    VIRAL..सलमान-ऋतिक को कड़ी टक्कर..इस एक्टर की बॉडी होश उड़ा देगी !

    जी हां वो क्लासिकल डांस भी सीखे हुए हैं। हम आज उनके फिल्मी लाइफ से जुड़ी कुछ अजीब ट्रेजेडी लेकर आए हैं। जी हां ये महज इत्तेफ़ाक हैं लेकिन आप भी इन्हें पढ़िए।

    साइको किलर

    साइको किलर

    साल 2006 में कमल हसन की फिल्म आई थी "Vettaiyadu Vilayadu", जिसमें दो किरदार थे, इलामरन और अमुदान, दोनों ने मनोविकृति किलर की भूमिका निभाई थी। फिल्मों में तो ठीक था, लेकिन इसी स्थिति ने असल जीवन में लोगों को दहला डाला। फिल्म रिलीज के ठीक 3 महीने बाद, नोएडा सीरियर किलिंग लाइमलाइट में आया था।

    स्वाइन फ्लू

    स्वाइन फ्लू

    कमल हसन की फिल्म "Dasavatharam" तो शायद हम सबने देखी है। फिल्म ने सफलता के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, और कमल हसन ने इस फिल्म में कमाल का अभिनय भी किया था। लेकिन क्या आपको याद है कि इस फिल्म में हसन ने एक वायरस का जिक्र किया था, जो हवा के जरिए फैलता है और ठीक एक साल बाद 2009 में, देश स्वाइन फ्लू से जूझा था। खैर, अगर इन इत्तेफ़ाकों को छोड़ दिया जाए, तो इस सुपरस्टार की फिल्में हमेशा दर्शकों का मनोरंजन करते आई हैं, करती रहेंगी।

    करोड़ों का हुआ था नुकसान

    करोड़ों का हुआ था नुकसान

    आप सबको शायद याद हो, साल 1996 में देश के हजारों लोगों को फाइनेंस कंपनियों ने चिट किया था। और देश में यह मामला काफी उभर कर आया था। लेकिन आपको बता दें, 1994 में आई अपनी फिल्म 'महानदी' में कमल हसन ने बिल्कुल यही स्थिति दिखाई थी। मतलब लगभग 2 साल पहले।

    गोधरा कांड

    गोधरा कांड

    2000 में आई कमल हसन की फिल्म 'हे राम' ने काफी लोकप्रियता कमाई थी। इस फिल्म में हसन के साथ रानी मुखर्जी थी। वहीं, हे राम में कमल हसन ने हिंदू-मुस्लिम दंगों के कुछ सीन रखे थे। अब यह तो सारा देश जानता है कि ठीक 2 साल बाद, यानि की 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात दंगों में हजारों लोगों की जान गई थी।

    B'DaySpcl...अजय देवगन की वजह से आज तक सिंगल हैं 46 साल की ये सुपरस्टार !

    सुनामी यहां से आई !

    सुनामी यहां से आई !

    वहीं, साल 2004 में आई सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा सुनामी ने तो दुनिया को हिला कर रख दिया था। हम सबने शायद यह शब्द पहले सुना भी नहीं था। लेकिन क्या आपको पता है, साल 2003 में कमल हसन की फिल्म आई थी, "Anbe Sivam", जिसमें पहली बार सुनामी शब्द का इस्तेमाल किया गया था।

    सांप्रदायिक दंगों को दिखाया

    सांप्रदायिक दंगों को दिखाया

    इतना ही नहीं, साल 1992 में कमल हसन की ब्लॉकबस्टर फिल्म आई थी, देवर मगन। यह फिल्म गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित थी। जिसमें कई जगह सांप्रदायिक दंगों को दिखाया गया था। और ठीक एक साल बाद 1993 में, दक्षिण के कई जिलों में सांप्रदायिक दंगे हुए थे।

    सीरियल किलर

    सीरियल किलर

    साल 1978 में कमल हसन की तमिल फिल्म 'शिवाप्पू रोजाकल' रिलीज हुई थी। इस फिल्म कमल हसन ने मनोविकृत किलर को किरदार निभाया है। यूं तो इस रोल में कमल हसन ने काफी नाम कमाया था, लेकिन ठीक एक साल बाद देश में एक 'साइको रमन' नाम का किलर गिरफ्तार किया गया था, जो बेहरमी से महिलाओं की हत्या कर दिया करता था।

    देश में आई बेरोजगारी

    देश में आई बेरोजगारी

    साल 1998 में कमल हसन की एक फिल्म आई थी, सत्या। इस फिल्म में हसन ने एक बेरोजगार युवक का रोल किया था, साथ ही बिरोजगारी पर काफी फोकस किया था। वहीं, शायद आपको याद हो कि साल 1980-90 में देश बेरोजगारी की भीषण परेशानियों से गुजरा था।

    English summary
    Critically-acclaimed actor Kamal Haasan celebrates his birthday on November 7. Here are some coincidences related to his films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X