For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Release Rewind: 'फैशन' तो एक रील थी, पढ़िए रियल के 7 सच

    |

    मुंबई। साल 2008 में इसी दिन एक फिल्म रिलीज हुई , जिसने मॉडलिंग के दुनिया की काली सच पूरी दुनिया के सामने ला कर रखा दी। फिल्म थी मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित 'फैशन'। मधुर की इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी प्रियंका चोपड़ा ने। वहीं कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे ने साइड रोल्स में बाजी मारी थी। गौरतलब है कि , इस फिल्म में पूरी जिंदादिली के साथ अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट एक्ट्रेस और कंगना को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया।

    फैशन में मधुर भंडारकर ने फैशन जगत को काफी करीब से दिखाने की कोशिश की है। जिसमें वे सफल भी रहे थे। कंपीटिशन, ड्रामा, इमोशन, धोखा और कामयाबी को काफी रोमांचक ढ़ंग से हमारे सामने पेश किया गया था। खबरों के मुताबिक, इस फिल्म को बनाने से पहले मधुर ने लगभग 8 महीने तक फैशन दुनिया पर रिसर्च किया था। इस फिल्म में एक बात जिस पर खास फोकस किया गया था, वह था कास्टिंग कॉउच का। यूं तो कास्टिंग काउच लगभग हर क्षेत्र में है, लेकिन फिल्म और फैशन इंडस्ट्री में आजकल यह लाइम लाइट में रहता है।

    बहरहाल, यहां हम आपको बता रहे हैं फिल्म इंडस्ट्री के कास्टिंग कॉउच से जुड़ी बातें, जिसने किसी का करियर किया खत्म तो किसी को दी बदनामी की दाग:

    प्रीति जैन ने लगाया था आरोप

    प्रीति जैन ने लगाया था आरोप

    मॉडल से एक्ट्रेस बनी प्रीति जैन ने और किसी पर नहीं, बल्कि महिला प्रधान फिल्म बनाने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर पर ही कास्टिंग काउच का आरोप दाग दिया। प्रीति ने आरोप लगाया था कि मधुर ने अपनी फिल्म में रोल देने की बात कर के लगातार 3 साल तक उसके साथ बालात्कार किया है। हालांकि बाद में यह मामला कोर्ट में गया था और मधुर निर्दोष साबित हुए थे।

    स्टिंग ऑपरेशन में बुरे फंसे

    स्टिंग ऑपरेशन में बुरे फंसे

    शक्ति कपूर और अमन वर्मा पर बॉलीवुड में आयी नई लड़की के साथ कास्टिंग कॉउच करने का आरोप लगाया गया था। गौरतलब है कि, इस लड़की को एक टीवी चैनल ने भेजा था, और शक्ति कपूर और अमन वर्मा का सच स्टिंग ऑपरेशन कर के सबके सामने लाया गया था। हालांकि बाद में शक्ति कपूर ने काफी बहाने बनाए थे। और कहा था कि वे सिर्फ लड़की के साथ स्वीट होने की कोशिश कर रहे थे।

    करियर हुआ खत्म

    करियर हुआ खत्म

    शाइनी आहूजा सिर्फ कास्टिंग काउच ही नहीं बल्कि अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार करने के मामले में भी दोषी पाए गए थे। जिसके बाद उनका बॉलीवुड करियक बिल्कुल ही बैठ गया। शाइनी पर एक्ट्रेस सयाली भगत ने कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि आरोप लगाने के बाद वो खुद भी गायब हो गई थी। वहीं, बलात्कार का मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है।

     रानी मुखर्जी के भाई

    रानी मुखर्जी के भाई

    मशहूर एक्ट्रेस और अब आदित्य चोपड़ा की धर्मपत्नी रानी मुखर्जी के भाई राजा भी कास्टिंग काउच के मामले में आरोपित हैं। टीवी एक्ट्रेस प्रिया मिश्रा ने राजा पर आरोप लगाया कि राजा उनके पास एक फिल्म स्क्रिप्ट लेकर आए थे, जब राजा ने उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की।

    पायल रोहतगी ने लगाया था इल्जाम

    पायल रोहतगी ने लगाया था इल्जाम

    साल 2011 में एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने निर्देशक दीबाकर बनर्जी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। पायल ने कहा था कि दीबाकर ने उन्हें एक फिल्म में रोल ऑफर किया था। हालांकि यह साबित नहीं हो पाया था। वहीं दीबाकर के दोस्त अनुराग कश्यप ने एक बयान में कहा था कि दिमागी तौर पर अस्थिर है।

    ये भी हैं शिकार

    ये भी हैं शिकार

    जी नहीं, सोनू निगम ने कास्टिंग काउच नहीं किया। बल्कि ये खुद ही कास्टिंद काउच के शिकार रहे हैं। खबर ते मुताबिक, साल 2007 में सोनू निगम ने पब्लिकली यह बात कही थी कि समीक्षक सुभाष के झा ने उन्हें मोलेस्ट करने की कोशिश की। इसके बाद सुभाष झा ने अपने आरटिक्लस में सोनू की जमकर बुराई की थी।

    ममता कुलकर्णी का था आरोप

    ममता कुलकर्णी का था आरोप

    90 के दशक की मशहूर और बोल्ड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने निर्देशक राजकुमार संतोषी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। ममता ने कहा कि फिल्म चाइना गेट की शूटिंग के वक्त संतोषी ने उनके साथ जबरदस्ती की कोशिश की थी। बाद में ममता को इस फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था।

    English summary
    Madhur Bhandarkar film Fashion was a superhit in which he highlighted the term Casting Couch. Here read about 7 famous bollywood casting couch scandals.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X