For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #5Years Flop फिल्म लेकिन फिर भी ब्लॉकबस्टर, दो सुपरस्टार ने किया ऐसा Dhamaka

    |

    बॉलीवुड में यूं तो हर साल नई फिल्में बनती हैं। इनमें से कई फिल्में फ्लॉप होती हैं तो कई हिट और ब्लॉकबस्टर लेकिन ऐसी फिल्म बहुत ही कम होती हैं जो ऑडिएंस के दिलों में उतर जाती हैं। वहीं आज से पांच साल पहले यानी 2013 में एक ऐसी ही फिल्म आई थी। जिसका खुमार आज तक लोगों के दिलों से नहीं उतरा है। ये फिल्म थी रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा की 'लुटेरा।' विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशत इस फिल्म की एक-एक चीज खूबसूरत थी। ये फिल्म बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों में गिनी जाती है।

    [Bikini में दिखीं शाहरुख खान की बेटी, चौंक गए लोग, बोले- इन्हें जरा शर्म सिखाओ, ऐसे कपड़े मत पहनों !]

    लुटेरा एक पीरियड रोमैंस फिल्म थी, हालांकि जब ये फिल्म शुरू हुई तो कुछ और थी लेकिन बाद में इसमें ऐसे बदलाव किए गए कि ये मोटवानी की अब तक की बेस्ट फिल्मों में से एक बन गई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही लेकिन लोगों के दिल जीतने में हीरो साबित हुई। इस फिल्म में रणवीर सिंह के शातिर लुटेरे वाले किरदार से लोगों को जितनी नफरत हुई उनके रोमैंटिक सीन से वो नफरत उतनी ही जल्दी पिघल गई। वहीं इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने भी खूब तारीफें बंटोरी।

    वहीं हैरानी की बात है फिल्म में इतनी शानदार परफॉर्मेंस देने वाले रणवीर सिंह इस फिल्म को करने के लिए तैयार नहीं थे। बल्कि उन्होंने तो फिल्म पढ़ते ही रिजेक्ट कर दी थी लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ जिसके बाद रणवीर ने इस फिल्म के लिए जी-जान लगा दी। आगे जानें रणवीर ने क्यों रिजेक्ट की थी ये फिल्म और साथ ही जानें इस फिल्म से जुड़ी कुछ बेहद दिलचस्प बातें-

    दर्द के लिए खुद को चुभाते रहे पिन

    दर्द के लिए खुद को चुभाते रहे पिन

    इस फिल्म के एक सीन में रणवीर सिंह को दर्द दिखाना था। इसे नेचुरल लगाने के लिए रणवीर सिंह ने खुद को ही पिन चुभा ली और तब तक चुभाते रहे जब तक इस सीन में जान नहीं डाल दी।

    पहले अलग थी फिल्म

    पहले अलग थी फिल्म

    पहले इस फिल्म को आज के दौर में बनाया जा रहा था। वहीं डायरेक्टर का मानना था कि आज के समय में ऑडिएंस इसे एक्सेप्ट नहीं कर पाएगी। इसलिए फिल्म को 1950s के अंदाज में बदला गया और ये फिल्म पीरियड रोमांस बन गई।

    रणवीर ने की थी रिजेक्ट

    रणवीर ने की थी रिजेक्ट

    बता दें कि पहले स्क्रिप्ट पढ़कर ये फिल्म रणवीर ने इसलिए रिजेक्ट कर दी थी क्योंकि वे ऐसे किरदार को निभाने के लिए खुद को उतना काबिल नहीं समझते थे। वहीं बाद में डायरेक्टर के समझाने पर उन्होंने स्क्रिप्ट फिर से पढ़ी और ये फिल्म करने के लिए तैयार हो गए।

    पुराना मंदिर

    पुराना मंदिर

    इस फिल्म में दिखाया गया पुराना मंदिर वाकई है। ये मंदिर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में है। कहा जाता है ये मंदिर मुगलों के जमाने से है।

    3 लाख की साड़ी

    3 लाख की साड़ी

    इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने गाने संवार लूं में 9 अलग-अलग साड़ियां पहनी हैं और हर साड़ी की कीमत 30-35 हजार से कम नहीं है और सारी साड़ियों की कीमत लगाई जाए तो उन्होंने 3 लाख की साड़ी पहन डाली हैं।

    जमींदार बाड़ी

    जमींदार बाड़ी

    इस फिल्म में दिखाई गई जमींदार बाड़ी कोई सेट नहीं बल्कि असलित का घर है जो हुगली में है और इसे इताचुना राजबाड़ी के नाम से जाना जाता है।

    फ्लॉप लेकिन सुपरहिट

    फ्लॉप लेकिन सुपरहिट

    ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप साबित हुई हो लेकिन इस फिल्म ने ऑडिएंस का दिल जीत लिया।

    शानदार रणवीर

    शानदार रणवीर

    इस फिल्म में रणवीर सिंह के शातिर लुटेरे वाले किरदार से लोगों को जितनी नफरत हुई उनके रोमैंटिक सीन से वो नफरत उतनी ही जल्दी पिघल गई।

    एक-एक चीज खूबसूरत

    एक-एक चीज खूबसूरत

    विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशत इस फिल्म की एक-एक चीज खूबसूरत थी। ये फिल्म बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों में गिनी जाती है।

    जोड़ी जमती है

    जोड़ी जमती है

    वहीं रणवीर और सोनाक्षी की जोड़ी भी ऑडिएंस को काफी पसंद आई थी।

    English summary
    Ranveer Singh film Lootera clocks one year know interesting facts about this film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X