For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #4Years-एक फिल्म और हर सुपरस्टार रह गए पीछे..शानदार फिल्म..जानदार एक्टिंग!

    By Shweta
    |

    बॉलीवुड में कुछ ऐसी फिल्में हैं जो अपने आप में सबसे अलग तरह की फिल्म है और ऐसी फिल्में पहले बनींं भी नहीं थीं। आज से ठीक चार साल पहलो ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई थी। जी हां हम बात कर रहे हैं बर्फी की जो आते ही बस छा गई थी और लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था।

    [सिर्फ देशप्रेम और कॉमेडी नहीं इसमें भी मास्टर हैं अक्षय कुमार]

    फिल्म अपने आप में बेहद क्लासिक फिल्म थी और फिल्म में खासकर रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की एक्टिंग खासकर बहुत तारीफ हुई और इस फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किये थे। रणबीर कपूर के करियर के लिहाज से भी ये फिल्म कई मायनो में खास थी। उनकी एक्टिंग का हर किसी ने लोहा माना। फिल्म को रिलीज हुए तो आज चार साल हो गए और जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें।

    [इन्हे नहीं बनना था सीधे सुपरस्टार..सीखा, समझा और ली शानदार एंट्री]

    वैसे तो हर फिल्म के लिए कोई ना कोई स्टार ऑप्शन में होते हैं या किसी के पास फिल्म जाती है तो कोई डेट्स की वजह से इंकार कर देते हैं लेकिन फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बासु इस फिल्म के लिए सिर्फ और सिर्फ रणबीर कपूर को लेना चाहते थे और उनके अलावा उन्होने किसी भी एक्टर को ऑप्शन तक में नहीं रखा है।

    फिल्म की शुरूआत में रणबीर कपूर तंबाकू ना लेने का संदेश देते हैं और पूरी फिल्म में बस यहीं रणबीर कपूर की आवाज है ।

    Barfi

    रणबीर कपूर का कैरेक्टर चार्ली चैपलीन और मि.बीन से प्रेरित था और फिल्म के कई सीन भी चार्ली चेपलीन की फिल्मों से प्रेरित थे।

    फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने अपने कैरेक्टर पर काफी होमवर्क भी किए थे। इसके लिए वो काफी समय तक अपने एक फ्लैट में अकेले और बिना किसी से कुछ भी बात किए रहे थे ताकि वो कैरेक्टर में पूरी तरह आ सकें।

    इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का किरदार एक ऑटिस्टिक लड़की था और इस किरदार को सही तरीके से निभाने के लिए वो कई मेंटल असाइलम और ऑटिस्टिक लोगों से मिली ताकि सही तरीके से रोल निभाया जा सके।

    बर्फी फिल्म में श्रुति घोष यानि इलियाना डिक्रूज का किरदार निभाने से बॉलीवुड की हर बड़ी एक्ट्रेस मना की थीं।

    इलियाना डिक्रूज की ड्रेसिंग और मेकअप फिल्म में अनुराग बासु की मम्मी से प्रेरित था। उनकी पुरानी तस्वीरों से उनके लुक का आइडिया लिया गया था।

    फिल्म को Narrate करने के लिए पहले कैटरीना कैफ को चुना गया था लेकिन बाद में कैटरीना कैफ इसके लिए मना कर दी थीं क्योंकि उनके पास डेट्स की समस्या थी।

    फिल्म का नाम पहले बर्फी की जगह खामोशी और साइलेंट रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदलकर बर्फी कर दिया गया।

    फिल्म में रणबीर कपूर का नाम मर्फी (Murphy) होता है जिसे वो बर्फी बोलते हैं और मर्फी मुंबई की एक कंपनी का भी नाम है इसलिए कंपनी ने रिलीज से पहले फिल्म के प्रोड्यूसर को लीगल नोटिस भी भेजा था।

    English summary
    Ranbir Kapoor got huge appreciation for barfi movie and today this movie clocks 4 years, read some interesting facts about the movie.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X