For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    9Years: 100 करोड़ी नहीं फिर भी ब्लॉकबस्टर, अकेले हीरो ने लूट ली लाइमलाइट, जानें कौन सी फिल्म

    |

    बॉलीवुड में यूं तो हर साल कई फिल्में आती हैं.. कई हिट होती हैं तो कई फ्लॉप। वहीं ऐसे में कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो हिट हों या न हों लेकिन ऑडिएंस के दिलों में जगह बना लेती हैं। ऐसी ही एक फिल्म आज के दिन 9 साल पहले रिलीज हुई थी। ये कोई 100 करोड़ी या बिग बजट वाली फिल्म नहीं थी लेकिन इस फिल्म ने एक स्टारकिड को शानदार एक्टर जरूर साबित कर दिया। आज के सुपरस्टार के करियर की ये पांचवी फिल्म थी और क्या शानदार फिल्म थी।

    [1 Year: ऐसा Dhamaka कि चौंक गए लोग, इतनी खूबसूरत जोड़ी कोई और नहीं, बना डाला ट्रेंड]

    दरअसल, हम बात कर रहे हैं रणबीर कपूर की फिल्म 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर' की.. जी हां! रॉकेट सिंह आज के ही दिन 9 साल पहले रिलीज हुई थी। फिल्म एवरेड रही लेकिन इस फिल्म से रणबीर ने साबित कर दिया कि वे कितने शानदार एक्टर हैं। रॉकेट सिंह इस सुपरस्टार की अंडर रेटेड फिल्मों में शामिल हो गई। 2007 में रणबीर ने सांवरिया से फ्लॉप डेब्यू तो किया लेकिन आगे आने वाली सभी फिल्में जैसे बचना ऐ हसीनों, वेकअप सिड और अजब प्रेम की गजब कहानी हिट रहीं।

    उन्होंने 9 साल के करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में दी और खूब अवार्ड्स जीते। 2018 में आई संजू तो उनके करियर की माइलस्टोन बन गई है। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें रणबीर कपूर की बेहतरीन फिल्मों को बारे में, जो ये साबित करती हैं कि उन्होंने सिर्फ स्टार किड होने की वजह से नहीं बल्कि शानदार एक्टिंग टैलेंट से बॉलीवुड में सुपरस्टार की जगह पाई है।

    बर्फी

    बर्फी

    रणबीर कपूर की अगर सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस की बात की जाए तो उसमें बर्फी हमेशा ही नंबर एक पर रहेगा।

    जवानी है दिवानी

    जवानी है दिवानी

    बनी.. ये जवानी है दिवानी का मस्तमौला किरदार। बिंदास लेकिन जिंदगी में बहुत कुछ पास लेने की ख्वाहिश। शायद ही बनी के किरदार को कोई रणबीर कपूर से बेहतरीन ढ़ंग से निभा पाता। वहीं, जब साथ दीपिका पादुकोण का हो, तो फिर क्या बात है।

    रॉकस्टार

    रॉकस्टार

    इम्तियाज अली ने इस फिल्म में रणबीर कपूर को उस अंदाज में पेश किया, जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता है। वहीं, रणबीर ने भी इम्तियाज अली को निराश नहीं किया। फिल्म का फर्स्ट हाफ हो या क्लाईमैक्स.. रणबीर बेस्ट थे।

    वेकअप सिड

    वेकअप सिड

    अयान मुखर्जी ने रणबीर कपूर को इस फिल्म में एक स्टूडेंट के रूप में दिखाया था.. rich and spoil.. फिल्म की कहानी ने कई युवाओं को प्रभावित किया था। शायद एक कारण यह भी था कि रणबीर ने इस किरदार को इतनी संजीदगी के साथ जिया था, हर युवा उसे अपनी कहानी समझने लगा था।

    राजनीति

    राजनीति

    प्रकाश झा की इस फिल्म में रणबीर को कहीं पॉजिटिव तो कहीं निगेटिव पेश किया गया। कहीं रोमांटिक तो कहीं नेता.. बहरहाल, रणबीर हर रूप में उम्दा थे। फिल्म में लोगों को रणबीर का किरदार बेहद पसंद आया था।

    अजब प्रेम की गजब कहानी

    अजब प्रेम की गजब कहानी

    रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की अजब प्रेम की गजब कहानी को भी लोगों ने खासा पसंद किया । फिल्म बहुत ही हल्की फुल्की अंदाज में बनाई गई थी और रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की जोड़ी को लोगों ने पसंद किया था।

    तमाशा

    तमाशा

    इस फिल्म में रणबीर कपूर ने एक बेहद मुश्किल किरदार को जिस शानदार तरीके से निभाया वो शायद ही कोई स्टार कर पाए।

    संजू

    संजू

    2018 में आई संजू तो उनके करियर की माइलस्टोन बन गई है।

    English summary
    Ranbir Kapoor film Rocket Singh clocks 9 years know about his best films till now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X