For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन रामायण की पूरी टीम- 90 का दौर, लोग हाथ जोड़ करते थे दर्शन, राम 'अरुण गोविल' फिर हिट

    |

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते एक बार फिर लोगों को 90 का दशक याद आ गया है। रामानंद सागर की 'रामायण' एक बार फिर घर-घर में देखी जा रही है। इसी 'रामायण' में 'राम' की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। आज बेशक लोगों के लिए सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स हो लेकिन एक समय था जब इस राम को घर घर प्यार मिला।

    दीपिका पादुकोण को है यह बीमारी? इंस्टाग्राम पर शेयर की एक तस्वीर, रणवीर सिंह का आया रिएक्शन !दीपिका पादुकोण को है यह बीमारी? इंस्टाग्राम पर शेयर की एक तस्वीर, रणवीर सिंह का आया रिएक्शन !

    राम यानी अरुण गोविल ने ट्विटर पर एक अनदेखी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में 'रामायण' शो का पूरा परिवार नजर आ रहा है। इस तस्वीर को देखकर एक बार फिर आप उस दशक में वापस लौट जाएंगे। वही दशक याद आएगा, जब लोग 'रामायण' देखते हुए हाथ जोड़ लेते थे। इन किरादरों में वह असली भगवान को देखने लगते थे।

    क्या कहा

    क्या कहा

    अरुण गोविल ने दूरदर्शन के शो से तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, रामायण परिवार, ये है टेलीविज़न के इतिहास में सबसे गौरवशाली कीर्तिमान बनाने वाली टीम। रामानन्द सागर जी के नेतृत्व में सिनेमा जगत से सबसे विलक्षण, प्रतिभावान और भाग्यवान कलाकार।

    राम के किरदार में अरुण गोविल

    राम के किरदार में अरुण गोविल

    12 जनवरी 1958 में उत्तर प्रदेश में जन्मे अरुण गोविल ने रामानंद सागर वाली 'रामायण' में 'राम' की भूमिका अदा की। शांत, सादगी और सरल दिखने वाले अरुण गोविल को उस समय पढ़ाई के साथ साथ एक्टिंग का जुनून सवार था और उन्होंने एक्टिंग का दामन थाम लिया। अरुण गोविल ने 'रामायण', 'विक्रम बेताल', 'लव कुश' के अलावा कई फिल्मों में काम किया।

     दारा सिंह-हनुमान

    दारा सिंह-हनुमान

    'रामायण' में 'हनुमान' का किरदार दारा सिंह ने निभाया था। दारा सिंह अब तो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी एक्टिंग और दमदार पर्सनैलिटी को भला कौन ही भूल सकता है। 'रामायण' से शेयर की अनदेखी तस्वीर में दारा सिंह की झलक भी दिखाई दे रही है।

    मुकेश रावल- विभीषण

    मुकेश रावल- विभीषण

    हिंदी और गुजराती फिल्मों में खूब काम कर चुके मुकेश रावल ने 'रामायण' में 'विभीषण' का रोल अदा किया। हैरानी तो लोगों को तब हुई जब अचानक उनका शव मुंबई के स्थित कांदिवली रेलवे ट्रेक पर मिला।

    विजय अरोड़ा- इंद्रजीत

    विजय अरोड़ा- इंद्रजीत

    'रामायण' में ' मेघनाथ इंद्रजीत' का रोल अदा करने वाले विजय अरोड़ा भी शो के दौरान खूब लोकप्रिय हुए थे। उन्होंने इस शो के बाद खूब पॉपुलैरिटी मिली।

    Read more about: ram doordarshan ramayan photo viral
    English summary
    Ram aka arun govil share doordarshan ramayan family photo, viral
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X