For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी 'रक्षाबंधन', जानिए अक्षय कुमार के कॅरियर की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट

    |

    पिछले कुछ महीने बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के लिए काफी भारी रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर बड़े बजट की फिल्में एक के बाद एक धराशायी हो रही है, वहीं अक्षय कुमार की फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। अक्षय कुमार को बॉलीवुड के सबसे व्यस्त एक्टर्स में गिना जाता है। वह लगातार अपनी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं और हर 3 से 4 महीने में उनकी कोई ना कोई फिल्म रिलीज हो रही है। लेकिन उनकी फिल्मोग्राफी में हिट फिल्मों के साथ-साथ फ्लॉप फिल्मों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

    अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पायी। एक ही दिन रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ 'रक्षाबंधन' को नुकसान उठाना पड़ा है। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में काफी पीछे रह गयी।

    आइए जानते हैं अक्षय कुमार की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में काफी पीछे रह गयी

    बच्चन पांडे

    बच्चन पांडे

    कॉमेडी एक्शन फिल्म 'बच्चन पांडे' में अक्षय कुमार के अलावा कृति सैनन, जैक्लिन फर्नांडिस, अरसद वारसी ने भी काम किया था। यह फिल्म साल 2014 में आयी साउथ की फिल्म जिगरथंडा की रीमेक थी जो साल 2006 में आयी कोरियन फिल्म 'अ डर्टी कार्निवल' से प्रेरित थी। फिल्म की कहानी एक महिला निर्देशक की है, जो फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के लिए गैंगस्टर बच्चन पांडे पर फिल्म बनाने का सोचती है। 180 करोड़ की लागत से बनी यह फिल्म मुश्किल से 73.11 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी।

    सम्राट पृथ्वीराज

    सम्राट पृथ्वीराज

    12वीं शताब्दी के महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की प्रेम कहानी पर आधारित यह फिल्म कई मायनों में बेहद खास थी। इस फिल्म से मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म में संयोगिता का किरदार निभाया था। इस फिल्म के हिट होने की काफी उम्मीदें लगायी जा रही थी लेकिन रिलीज होने के बाद यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। फिल्म को बनाने में करीब 300 करोड़ रुपये खर्च हुए थे लेकिन यह फिल्म मुश्किल से 90.32 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    बेल बॉटम

    बेल बॉटम

    यह फिल्म एक स्पाय थ्रिलर फिल्म थी। फिल्म 'बेल बॉटम' दिल्ली से उड़ान भरने वाली इंडियन एयरलाइंस के विमान के हाईजैक होने की कहानी थी। फिल्म में तत्कालीन प्रधानमंत्री का किरदार लारा दत्ता ने निभाया था। फिल्म में अक्षय कुमार ने अंडर कवर एजेंट अंशुल मल्होत्रा का किरदार निभाया था और कोड नेम 'बेल बॉटम' था। यह फिल्म महज 30.63 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी।

    द शौकीन्स

    द शौकीन्स

    साल 2014 में आयी अक्षय कुमार की फिल्म 'द शौकीन्स' कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अनुपम खेर, अन्नु कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी काम किया था। फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार का नाम राजीव भाटिया था जो उनका असली नाम है। यह फिल्म सिर्फ 28 करोड़ रुपये की ही कमाई कर सकी और बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।

    जोकर

    जोकर

    साल 2012 में आयी यह फिल्म अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म 'राउडी राथौड़' के बाद दूसरी फिल्म थी। फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थी लेकिन कमजोर कहानी की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। फिल्म ने सिर्फ 21.3 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी और अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में यह एक डिजास्टर साबित हुई।

    पटियाला हाउस

    पटियाला हाउस

    साल 2011 के फरवरी में रिलीज हुई इस ने दर्शकों को काफी निराश किया। फिल्म 'पटियाला हाउस' में अक्षय कुमार के साथ अनुष्का शर्मा, ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकारों ने भी काम किया था लेकिन इसका ज्यादा फायदा फिल्म को नहीं मिल सका। 'पटियाला हाउस' ने सिर्फ 35.3 करोड़ की ही कमायी की थी।

    थैंक यू

    थैंक यू

    साल 2011 के ही अप्रैल में रिलीज हुई फिल्म 'थैंक यू' मल्टीस्टारर होने की वजह से काफी उम्मीदें जगा रही थी। लेकिन अपनी गजब की कॉमेडी टाइमिंग के लिए माने जाने वाले अक्षय कुमार की फिल्म 'थैंक यू' भी फ्लॉप साबित हुई। मल्टीस्टारर इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ बॉबी द्योल, सुनील शेट्टी, इरफान खान, सोनम कपूर, रिमी सेन, सेलिना जेटली ने भी काम किया था। इस फिल्म ने सिर्फ 46 करोड़ रुपये की ही कमायी की।

    English summary
    The film 'Raksha Bandhan' is the third consecutive film of Bollywood actor Akshay Kumar, which did not do anything special at the box office. Earlier, Khiladi Kumar's films Samrat Prithviraj and Bachchan Pandey have also flopped. The team of 'Rakshabandhan' has traveled to different cities of the country for the promotion of this film. Despite this, the film could not get much love from the audience.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X