For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2100 करोड़ का सुपरस्टार लेकिन लोगों का REACTION - ये फिल्म का हीरो है?

    |
    Shahrukh Khan's First Solo hit Raju Ban Gaya Gentleman celebrates its Silver Jubilee | FilmiBeat

    बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां हैं जो इतनी शानदार हैं कि उन्हें साथ में देखते ही चेहरे पर एक मुस्कान आ जाती है। शाहरूख खान और जुही चावला भी ऐसी ही एक जोड़ी थे।

    और आज शाहरूख खान और जुही चावला, अपनी पहली फिल्म की सिल्वर जुबिली मना रहे हैं। राजू बन गया जेंटलमैन, आज से 25 साल पहले रिलीज़ हुई थी।

    ये फिल्म कई मायनों में खास है। शाहरूख खान आज 2100 करोड़ के सुपरस्टार। उनकी कुल फिल्मों की कमाई। लेकिन राजू बन गया जेंटलमैन शाहरूख खान की पहली सुपरहिट फिल्म थी। आज शाहरूख खान भले ही सुपरस्टार हैं लेकिन उस ज़माने वो बस एक आम से लड़के थे।

    और उस ज़माने में फिल्में अपनी कमाई कर जाती थीं लेकिन हिट - सुपरहिट की श्रेणी में कम ही आ पाती थीं। बहरहाल, शाहरूख खान और जुही चावला स्टारर इस फिल्म से जुड़ी कई बेहद दिलचस्प बातें हैं जिन्हें सुनकर आपको मज़ा आ जाएगा -

    पहली सोलो हिट

    पहली सोलो हिट

    यह फिल्म शाहरूख खान की पहली सोलो हिट थी और इस फिल्म ने ही उनके लिए यश चोपड़ा की डर के दरवाज़े खोले थे। इसके पहले शाहरूख दिल आशना है में काम कर चुके थे।

    बॉलीवुड को मिला राहुल

    बॉलीवुड को मिला राहुल

    इस फिल्म ने ही शाहरूख को नाम दिया राहुल। इसके बाद इस नाम के साथ शाहरूख कई फिल्मों में आए जिनमें दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, कुछ कुछ होता है, चेन्नई एक्सप्रेस, चलते चलते शामिल है।

    बॉलीवुड की सबसे मासूम जोड़ी

    बॉलीवुड की सबसे मासूम जोड़ी

    इस फिल्म ने शाहरूख और जुही चावला की एक बहुत प्यारी जोड़ी बनाई। अगर ये सच है कि शाहरूख खान और काजोल परदे पर बेहद खूबसूरत लगते हैं तो ये भी सच है कि शाहरूख और जुही साथ में उतने ही मासूम लगते हैं।

    9 फिल्मों में साथ में काम

    9 फिल्मों में साथ में काम

    शाहरूख खान और जुही चावला ने एक साथ 9 फिल्मों में काम किया जिनमें डर, यस बॉस, डुप्लिकेट, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, भूतनाथ जैसी फिल्में शामिल हैं।

    ये मेरा हीरो है?

    ये मेरा हीरो है?

    जुही चावला को बताया गया था कि उनके हीरो शाहरूख खान हैं जिनसे वो कभी नहीं मिली थीं। शाहरूख को देखते ही उन्हें लगा कि ये मेरा हीरो है? उन्हें शाहरूख बिल्कुल आम और औसत लगे थे।

    हिट गाने

    हिट गाने

    इस फिल्म का संगीत जतिन ललित ने दिया था और फिल्म के सभी गीतों की तारीफ भी हुई थी। फिल्म का टाइटल ट्रैक भी काफी हिट हुआ था।

    पहली बार पलट

    पहली बार पलट

    इस फिल्म में पहली बार 'पलट' का कॉनसेप्ट आ गया। हीरो या हीरोइन के पलटते ही उसे प्यार याद आ जाए थोड़ा अजीब है पर शाहरूख और जुही करें तो हमें मंज़ूर है।

    लवेरिया

    लवेरिया

    इस फिल्म ने एक नया लव इजाद किया था। लवेरिया । इस फि्ल्म के बाद इस बीमारी ने वायरल, डेंगू, निमोनिया, पीलिया सारी बीमारियों को हरा दिया था।

    एक साथ नाना - शाहरूख

    एक साथ नाना - शाहरूख

    इस फिल्म ने नाना पाटेकर और शाहरूख खान जैसे दो अलग स्टाइल के एक्टर्स को एक साथ लाकर खड़ा कर दिया था। दोनों ही अपने रोल में फिट बैठे थे। इसके बाद दोनों ने साथ में कभी काम नहीं किया।

    लव ट्राएंगल

    लव ट्राएंगल

    अज़ीज़ मिर्ज़ा ने इस फिल्म में लव ट्राएंगल को बेहतरीन तरीके से दर्शाया था। फिर भी फिल्म कहीं भी दर्शकों से अलग नहीं हुई थी। फिल्म में अमृता सिंह भी थीं।

    English summary
    Raju Ban Gaya Gentleman completes 25 years, Shahrukh Khan's first solo hit.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X