For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Exclusive! मैं देशभक्ति की फिल्में करना चाहूंगा : रजनीश दुग्गल

    By Shivani Verma
    |

    यूं तो एक्टर रजनीश दुग्गल को बॉलीवुड में अभी ज्यादा सफलता नहीं मिली है लेकिन एक्टर आज भी मानते हैं कि असफलता भी सफलता की ओर बढ़ता हुआ एक कदम है। यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं फिल्मीबीट के साथ रजनीश की हुई बातचीत की कुछ खास बातें।

    इस इंटरव्यू में रजनीश ने हमारे साथ बहुत सी बातचीत की। अपनी सफलता-असफलता, अपनी आने वाली फिल्म 'सांसे' के बारे में खुलकर बात की। नज़र डालते हैं इंटरव्यू के कुंछ अंश पर..

    Q. सांसे फिल्म में अपने रोल के बारे में कुछ बताएं

    A. सांसे एक रोमांटिक फिल्म है। इसमें मैं एक व्यवसायी का किरदार निभा रहा हूं, जिसका नाम अभय है और जो मॉरिशियस आता है। ये एक अनाथ व्यक्ति है जो खुद की मेहनत पर इतना आगे बढ़ा है। उसकी जिंदगी काफी खाली सी है क्योंकि उसका कोई नहीं है। वहीं जब वो मॉरिशियस जाता है तो एक लड़की को देखता है जिससे उसे प्यार हो जाता है। फिर उसे पता चलता है कि उस लड़की की जिंदगी में काफी परेशानियां हैं। तब वो उस लड़की को सारी मुसीबतों से बाहर निकालने की ठान लेता है। फाइनली वो उस लड़की को सारी मुसीबतों से निकाल लेता है और उसका राजा बन जाता है।

    Q. आपने इस कैरेक्टर में ऐसा क्या देखा जिसे देखकर आप फिल्म की तरफ खिचे चले आए?

    मैंने हॉरर फिल्म इसलिए चुनी क्योंकि पिछले कई सालों से मुझे हॉरर फिल्म के ऑफर करीब हर तीन महीने में आ रहे थे। रही बात सांसे की तो ये फिल्म बाकियों से हटके है। स्क्रिप्ट के लिहाज़ से देखा जाए तो ये फिल्म 1920 से भी ज्यादा अच्छी है और मेरा रोल भी काफी अच्छा है। इस फिल्म के एक्शन सीन मुझे काफी पसंद हैं। फिल्म में करीब 5-6 एक्शन सीन हैं, जिसमें से एक सीन पानी के अंदर का है। वो सीन काफी चुनौतीपूर्ण था।

    Q. 1920 बॉक्स ऑफिस हिट थी। आप एक बार फिर उसी राह पर इतने लंबे गैप बाद लौट रहे हैं। क्या आपको लगता है कि ये फिल्म भी वैसा ही रिस्पॉन्स ले पाएगी जैसा 1920 ने लिया?

    A. मुझे लगता है कि 'सांसे' फिल्म काफी अच्छी तरह से बनाई गई है। मुझे लगता है कि ये फिल्म 1920 से भी ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स लेगी। 1920 आज भी सबसे ज्यादा पॉपुलर है और टेलिवीज़न पर लगातार दिखाई जाती है। और मुझे पूरी उम्मीद है कि ये फिल्म भी काफी अच्छी साबित होगी क्योंकि इसमें सब कुछ है, अच्छा संगीत, अच्छी कहानी और एक अच्छी पर्फॉर्मेंस।

    बल्कि इस फिल्म का प्री-क्लाइमेक्स और कलाइमेक्स 1920 से भी ज्यादा अच्छा है। तो इस फिल्म में बेहतरीन होने के सभी गुण हैं। लेकिन बाकि का फैसला जनता पर निर्भर करता है।

    Q. पिछली कुछ फिल्मों से आप बॉक्स ऑफिर पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। आप अपनी इस असफलता को कैसे लेते हैं। क्या ये आप पर असर डालती हैं?

    A. बिल्कुल..ये सब मायने रखता है, क्योंकि ये आपके बेबी जैसा है। आप अपना 100 प्रतिशत देते हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होता है कि फिल्म में तो पूरा डायरेक्टर का ही नज़रिया है। एक्टिंग के तौर पर आप अपना बेस्ट देते हैं लेकिन ये डायरेक्टर पर निर्भर करता है कि वो किस तरह का कैमरा एंगल इस्तेमाल कर रहे हैं, कैसी एडिटिंग है और कैसा म्यूजिक है। ये सब आपके हाथ में नहीं होता।

    हमारे हाथ में बेस्ट पर्फॉर्मेंस देना और अपने लेवल पर बेस्ट प्रमोशन करना है। लेकिन अाप भी फिल्म को तभी प्रमोट करेंगे जब आपको उसपर भरोसा हो। मैंने बेईमान लव को ज्यादा प्रमोट हीं किया। ये फिल्म पहले रिलीज़ होनी थी, लेकिन इसकी रिलीजिंग डेट बार बार शिफ्ट हो रही थी। फिर उन्हें एक बार मुझे फिल्म दिखाने के लिए कहा, तब मैंने देखा कि फिल्म के सेकेंड हाफ में कुछ गड़बड़ है। फिल्म में काफी बड़ा 'लोचा' था।

    लेकिन एक एक्टर के तौर पर मेरे बारे में लोगों ने काफी कुछ पॉज़िटीव लिखा। लेकिन मुझे बुरा लगा कि फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई, सिवाय कुछ अच्छे गानों और केमिस्ट्री के।

    Q. क्या आप फिल्म साइन करने से पहले फिल्म की कमियों से वाकिफ नहीं थे?

    देखिए..जब आप एक फिल्म साइन करते हैं तो आपको बहुत सी बातें बोली जाती हैं। ऐसा हर फिल्म के साथ होता है। मैं तो यही कहूंगा कि सांसे और वजह तुम हो ऐसी फिल्में है जो स्क्रिप्ट में जैसा लिखा है उससे भी ज्यादा अच्छी हैं। हमारे पास दोनों ही फिल्मों में अच्छे गाने और अच्छी कास्ट है। मैं बस अब फिंगर क्रॉस रखूंगा।

    Q. तो क्या अब फिल्म साइन करने के लिए और भी सतर्क हो गए हैं?

    A. जी हां..शुरुआती फिल्में हिट नहीं होने पर मैं और भी ज्यादा सतर्क हो गया हूं। लेकिन मेरा मानना है ऐसी गलतियां भी आपको बहुत कुछ सिखा के जाती हैं। मैंने उन फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है। मेरा इस इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं है। इसलिए मैंने जो भी सीखा खुद सीखा।

    प्रोफेशनल सिंगिंग के लिए पूरी तरह तैयार हैं श्रद्धा : अंकित तिवारी

    Q. आपने एक साल में एक या दो फिल्मों से ज्यादा नहीं की, लेकिन अब एक साल में पांच फिल्में रिलीज़ होंगी। तो क्या ये आपकी कोई स्ट्रेटेजी है?

    A. मुझे लगता है कि मैं एक काफी सारी फिल्में कर सकता हूं। अगर इसके साथ मैं न्याय कर सकता हूं तो इसमें कोई नुकसान नहीं।

    Q. भविष्य में किस तरह की फिल्में करने की योजना है?

    A. मैं लव स्टोरीज़ करना चाहता हूं। मैं हमेशा ही ऐसा करने की कोशिश करता हूं, लेकिन लोग तो मुझे थ्रिलर और हॉरर में ही देखना चाहते हैं (हंसते हुए)। इसी के साथ मैं देशभक्ति की फिल्में भी करना चाहता हूं। खेलों पर आधारित फिल्मों में भी मेरा शौक है।

    Read more about: interview bollywood
    English summary
    I Would Love To Do A Patriotic Film Says Rajneesh Duggal.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X