For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    1Year: छोटे बजट की तगड़ी फिल्म, लूट ले गई अवॉर्ड, सारी फिल्में औंधे मुंह गिरी

    |

    बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में आती हैं। कई हिट होती हैं कई फ्लॉप... लेकिन कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो ऑडिएंस के दिलों पर हमेशा के लिए अपना असर छोड़ जाती हैं। 1 साल पहले आज के ही दिन ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज होते ही ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो गई। फिर क्या था.. सिनेमाघर में दर्शक खिंचते चले गए, जिसका नतीजा सीधा बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला। इस फिल्म ने छोटे बजट के बावजूद जमकर प्रॉफिट कमाया था।

    [अजय देवगन के बारे में सबसे बड़ा खुलासा, इतना बड़ा राज, जानकर चौंक जाएंगे आप]

    अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन की। ये फिल्म आज 1 साल पूरा कर चुकी है। ये फिल्म नक्सलवाद से ग्रसित क्षेत्रों में वोटरों की दशा को दिखाती फिल्म थी। जिसमें राजकुमार राव एक ईमानदार अफसर के किरदार में स्टार बनकर उभरे थे। बेहद कम बजट पर इस फिल्म ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स कायम किए थे। इस फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी को फिल्म स्पेशल मेंशन अवार्ड मिला था। वहीं राजकुमार राव स्टारर फिल्म न्यूटन को बेस्ट हिंदी फिल्म से भी सम्मानित किया गया।

    इस फिल्म ने साबित कर दिया था कि ये बॉलीवुड के लिए बदलाव का दौर है और अच्छे कंटेंट वाली छोटे बजट की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ चल सकती हैं। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें 10 बेस्ट फिल्में जो छोटे बजट की जरूर थीं लेकिन उनके शानदार कंटेंट ने उन्हें बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता दिलाई।

    सीक्रेट सुपरस्टार

    सीक्रेट सुपरस्टार

    आमिर खान के प्रोडक्शन की ये स्मॉल बजट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर गई। 15 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129.9 करोड़ की कमाई की थी।

    न्यूटन

    न्यूटन

    वहीं राजकुमार राव की ये फिल्म ऑस्कर के लिए भी भेजी गई। 9 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 31.65 करोड़ का बिजनेस किया था।

    लिप्स्टिक अंडर माई बुर्खा

    लिप्स्टिक अंडर माई बुर्खा

    महिला केंद्रित इस फिल्म में दिखाई गई समाज की सच्चाई को लोगों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म का बजट 6 करोड़ था। फिल्म ने 26.68 करोड़ की कमाई की।

    टॉयलेट एक प्रेम कथा

    टॉयलेट एक प्रेम कथा

    वहीं अक्षय भी पीछे नहीं हैं उनकी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने सोशल मैसेज तो दिया ही, साथ ही 18 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 216.58 करोड़ कमाए।

    हाफ गर्लफ्रेंड

    हाफ गर्लफ्रेंड

    चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित ये फिल्म 48 करोड़ के बजट से बनी थी। इस फिल्म ने 98 करोड़ की कमाई की।

    शुभ मंगल सावधान

    शुभ मंगल सावधान

    वहीं अयुष्मान खुराना की इस फिल्म ने भी ऑडिएंस और क्रिटिक्स की खूब तारीफें बटोरीं। 25 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने 64.54 करोड़ की कमाए।

    बरेली की बर्फी

    बरेली की बर्फी

    वहीं राजकुमार राव की एक और फिल्म बरेली की बर्फी भी इसी लिस्ट में है। ये फिल्म 20 करोड़ के बजट पर बनी और फिल्म ने 58.75 करोड़ का बिजनेस किया।

    हिंदी मीडियम

    हिंदी मीडियम

    वहीं इस दौर के एजुकेशन पर चोट करती इस फिल्म को 23 करोड़ की लागत से बनाया गया। वहीं फिल्म ने 102.77 करोड़ की कमाई की।

    जॉली एलएलबी 2

    जॉली एलएलबी 2

    अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 30 करोड़ के बजट से बनाई गई थी। फिल्म ने 197.33 करोड़ का बिजनेस किया।

    स्त्री

    स्त्री

    वहीं हाल ही में रिलीज हुई राजकुमार राव- श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने अब तक 103 करोड़ से ऊपर की कमाई कर ली है। इसी के साथ स्त्री साल 2018 की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है।

    English summary
    Rajkummar Rao film Newton clocks one year know about 10 best small budget hit films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X