For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day Spcl: 8 साल पहले किया Dhamaka, बने बॉलीवुड के नए CRUSH, शाहरुख-सलमान की छुट्टी

    |

    बॉलीवुड में यूं तो आए दिन नए सितारों की एंट्री होती रहती है। कई हिट होते हैं कई फ्लॉप और कई पहली ही फिल्म से रिजेक्ट जाते हैं। इनमें कुछ ही होते हैं जो कुछ ही फिल्मों से ऑडिएंस के दिलों पर राज करने लगते हैं। ऐसे ही सुपरस्टार हैं राजकुमार राव.. ये सिर्फ राजकुमार नहीं हैं वे अपनी शानदार एक्टिंग और जबरदस्त फिल्मों से बॉलीवुड के असली राजकुमार बन गए हैं। स्टारडम ऐसा कि साधारण लुक से ही राजकुमार शाहरुख-सलमान जैसे स्टार्स को तगड़ कॉम्पिटिशन दे रहे हैं। वे न सिर्फ सीरियस सिनेमा की इमेज बन रहे हैं बल्कि लड़कियों के नए क्रश भी।

    [Stree Movie Review: राजकुमार राव की कॉमेडी और स्त्री का खौफ आपको सीट से उठने नहीं देगा!]

    ये राजकुमार राव का टैलेंट और गुड लुक्स ही हैं जो उन्हें लड़कियों का नया क्रश बना पाया। आज राजकुमार की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है, और इसमें लड़कियों की संख्या सबसे ज्यादा है। आज राजकुमार राव 34वां जन्मिदन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर फिल्म स्त्री रिलीज हुई है और हमेशा की तरह इस फिल्म के लिए भी राजकुमार भर-भर कर तारीफें मिल रही हैं। मिले भी क्यों न उनके कॉमेडी अंदाज ने ऑडिएंस को पेट पकड़ कर हंसने पर मजबूर कर दिया।

    राजकुमार के बारे में माना जाता है कि वे आने वाली कुछ सदियों बॉलीवुड के टॉप एक्टर के सिंहासन पर बैठे होंगे। न सिर्फ उनके शानदार टैलेंट की वजह से बल्कि उनके जमीन से जुड़े स्वभाव की वजह से भी। तो इसी बात पर आगे जानें राजकुमार राव के बारे में 10 बेहद दिलचस्प बातें और देखें टैलेंटेड लेकिन साधारण अभिनेता की 10 शानदार तस्वीरें-

    ऐसे लगा चस्का

    ऐसे लगा चस्का

    राजकुमार राव का जन्म गुड़गांव में एक मध्यम वर्गीय परिवार में 31अगस्त 1984 में हुआ था। उनको दसवीं कक्षा से ही एक्टिंग का चस्का लग गया था।

    सपनों को जिया

    सपनों को जिया

    बस फिर क्या..इन्होंने अपने सपनों को जीना शुरू कर दिया। और रख लिया इंडस्ट्री में कदम।

    8 साल पहले

    8 साल पहले

    आठ साल पहले 'लव सेक्स और धोखा' से अपने अभिनय के सफ़र की शुरुआत करने वाले राजकुमार राव आज कई लोगों के दिलों की धड़कन हैं।

    ताबड़तोड़ अवॉर्ड

    ताबड़तोड़ अवॉर्ड

    साल 2013 राजकुमार की लाइफ़ में एक खूबसूरत मोड़ लेकर आया जब उसी साल उन्हें ‘काय पो छे' के लिए न सिर्फ़ सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के लिए फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला बल्कि ‘शाहिद' के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नेशनल अवार्ड भी जीता।

    शानदार फिल्मी सफर

    शानदार फिल्मी सफर

    हाल के वर्षों में ‘ट्रैप्ड', ‘बहन होगी तेरी', ‘बरेली की बर्फी', ‘मेरी शादी में ज़रूर आना', ‘फन्ने ख़ान' और उससे पहले ‘न्यूटन' जैसी फ़िल्मों के लिए वो छाए रहे।

    हर रोल ब्लॉकबस्टर

    हर रोल ब्लॉकबस्टर

    उन्हें चाहे फिल्म में लीड रोल मिले या सपोर्टिंग रोल..हर रोल में शानदार लगते हैं राजकुमार।

    असली नाम

    असली नाम

    राजकुमार राव का असली सरनेम यादव है। राजकुमार का कहना है कि उनके नेटिव प्लेस हरियाणा में राव और यादव का मतलब एक ही है। उनकी मां ने ही नाम की स्पेलिंग में एक और M जोड़ने और सरनेम बदलने की सलाह दी थी।

    इनसे हुआ प्यार

    इनसे हुआ प्यार

    बताया जाता है कि एक टीवी ऐड में पत्रलेखा को देखकर राजकुमार को उनसे प्यार हो गया। दोनों ने बाद में फिल्म 'सिटीलाइट्स' में साथ काम किया जिसे काफी पसंद किया गया था।

    नए क्रश

    नए क्रश

    राजकुमार राव न सिर्फ शानदार अभिनेता है बल्कि अब तो लड़कियों के बीच नए क्रश बन गए हैं।

    हैप्पी बर्थडे!

    हैप्पी बर्थडे!

    हमारी तरफ से राजकुमार को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

    English summary
    Rajkumar Rao turns 34 know why he is real Rajkumar of Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X