For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बाहुबली को टक्कर देगी Race 3, फूंक दिए करोड़ों अब सलमान खान की बारी, 8 जबरदस्त खुलासे

    |

    इन दिनों बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों का जबरदस्त चलन है। बॉलीवुड के सभी टॉप एक्टर्स ऐसी ही बड़ी एक्शन फिल्मों पर जी-जान से काम कर रहे हैं। हाल ही में सलमान खान की आने वाली फिल्म रेस 3 जबरदस्त सुर्खियों में है। सलमान खान की ये फिल्म उनकी अब तक की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म साबित होने वाली है। इस फिल्म के एक्शन सीक्वेंस सबसे धमाकेदार हैं। हो भी क्यों न इन एक्शन सीन्स पर लोखों-करोड़ों खर्च किए गए हैं। जिसके चलते रेस 3 इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

    [2018 की सबसे खतरनाक एंट्री, देखने वालों की रूह कांप जाएगी, हीरो-हीरोइन सब फेल!]

    इस फिल्म में इस्तेमाल की गई सैंकड़ों गाड़ियों के अलावा हथियारों और विजुअल इफेक्ट्स पर भी जबरदस्त खर्चा किया गया है। सलमान खान की मानें तो इस फिल्म में जो एक्शन सीन्स देखने को मिलेंगे वो शायद ही आज तक किसी इंडियन फिल्म में देखने को मिले हों। इस फिल्म में इंटरनेशनल लेवल का एक्शन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सलमान ने माना इसके एक्शन पर तगड़ा बजट लगाया गया है। इसका कारण इस फिल्म के दो क्लाइमैक्स भी हैं।

    रेस 3 के एक्शन सीन की जबरदस्त मजा देने के लिए इस फिल्म को 3डी में भी रिलीज किया जा रहा है। वहीं सिर्फ रेस 3 ही नहीं बॉलीवुड की कई फिल्मों के एक्शन पर अच्छा-खासा बजट खर्च किया गया है। इस लिस्ट में राजामौली की फिल्म बाहुबली भी शामिल हैं। आगे जानें बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनके एक्शन सीन पर वार दिए गए करोड़ों रुपए और जानें कितने बजट में शूट हुआ इन फिल्म का एक्शन सीन-

    साहो

    साहो

    बाहुबली स्टार प्रभास की आने वाली फिल्म साहो में धमाकेदार एक्शन सीन्स देखने को मिलने वाले हैं। एक्शन सीन के लिए 37 गाड़ियों और 5 ट्रक्स को क्रैश किया गया है, इस सीन के लिए 90 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

    2.0

    2.0

    अक्षय कुमार और रजनीकांत की आने वाली इस साइ-फाइ फिल्म भारत की अभी तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार के बीच एक फाइट सीन फिल्माया गया है, जिसकी कीमत 20 करोड़ है।

    बाहुबली

    बाहुबली

    बाहुबली हिंदी सिनेमा की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स देखने को मिले थे। इस फिल्म के क्लाइमैक्स एक्शन सीन के लिए करीब 15 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

    बाहुबली 2

    बाहुबली 2

    बाहुबली: द कन्क्लूजन यानी बाहुबली 2 के एक्शन सीन दोगुने धमाकेदार थे जिसके चलते इसके एक्शन सीन्स का बजट भी दोगुना था। इसके क्लाइमैक्स सीन में जो फाइट दिखाई गई है उसके लिए 30 करोड़ खर्चे गए थे।

    डिशूम

    डिशूम

    इस फिल्म का चेस सीक्वेंस बॉलीवुड का अभी तक का सबसे लम्बा चेस सीक्वेंस है, जो 12 मिनट तक चलता है। इस फिल्म के एक्शन सीन के लिए करीब 3 करोड़ खर्च किए गए थे, जो कि किसी भी फिल्म के लिए काफी बड़ी रकम है।

    धूम 3

    धूम 3

    धूम सीरीज में की तीसरी फिल्म में आमिर खान और कटरीना कैफ नजर आए थे। फिल्म में काफी मंहगे स्टंट सीन फिल्माये गये थे, साथ में फिल्म का एक गाने को फिल्माने के लिए विदेश से सर्कस कलाकारों को बुलाया गया था। इन सब के साथ फिल्म को बनने में लगभग 175 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

    रा. वन

    रा. वन

    शाहरुख खान, करीना कपूर स्टारर अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित फिल्म रा. वन को बनाने में लगभग 130 करोड़ रुपये की लागत आयी थी। फिल्म का ज्यादातर बजट इसके एक्शन सीन्स पर खर्च हुआ था।

    English summary
    Race 3 and 8 other films with most expensive action scenes.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X