For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय और सलमान छोड़िए, इस एक्ट्रेस ने कर दिया Dhamaka, बन गई सुपरहिट

    |

    हाल ही में आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म राज़ी का ट्रेलर लॉन्च हुआ है। इस फिल्में आलिया एक हिन्दुस्तानी जासूस का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में आलिया एक कश्मीरी लड़की बनी हैं जो पाकिस्तान जाती है एक अंडरकवर एजेंट बनकर। लेकिन इसके बाद जो कुछ भी उसकी ज़िंदगी में होता है और कैसे होता है ये फिल्म का प्लॉट है।

    [Ayesha Takiya B'day: सलमान से लेकर अजय देवगन तक, इस एक्ट्रेस ने सबको बनाया दीवाना, लिप सर्जरी से हुआ]

    वहीं आलिया बॉलीवुड के उसी सुपरहिट फिल्म मसाले की राह पर चल पड़ी हैं, जिस पर अक्षय कुमार और सलमान खान पहले ही चल चुके हैं। ऐसे में अगर कहें कि आलिया भट्ट, सलमान खान और अक्षय कुमार को कड़ी टक्कर देने जा रही हैं तो गलत नहीं होगा। इससे पहले बॉलीवुड के कई टॉप एक्टर्स अंडरकवर एजेंट बन पर बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका कर चुके हैं।

    वहीं आलिया की ये आने वाली फिल्म रिलीज से पहले ही सुपरहिट मानी जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी बॉलीवुड में अंडरकवर एजेंट्स पर बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं। जिसमें सलमान खान की टाइगर जिंदा है और अक्षय कुमार की फिल्म बेबी भी शामिल है। आगे जानें अंडरकवर एजेंट पर बनीं बॉलीवुड की धमाकेदार फिल्में और जानें उन फिल्मों के बारे में पूरी डीटेल-

    बेबी

    बेबी

    एक्शन स्पाय थ्रिलर 'बेबी' में निर्देशक नीरज पांडे ने रॉ के काम करने की शैली को बारीकी से दिखाया था। सीक्रेट एजेंट्स की एक टीम 'बेबी' नाम से बनाई जाती है जो उन आतंकियों को नष्ट करती है जो भारत पर हमला करने की योजना बना रहे थे। अक्षय कुमार ने अंडरकवर एजेंट अजय सिंह राजपूत की भूमिका निभाई थी।

    मद्रास कैफे

    मद्रास कैफे

    रॉ एजेंट पर आधारित सुजीत सरकार की मद्रास कैफे शानदार फिल्म है। इस पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म की कहानी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या और उसमें लिट्टे की भूमिका के इर्दगिर्द घूमती है।

    डी डे

    डी डे

    निखिल आडवाणी इस फिल्म में इरफान खान ने इसमें रॉ के स्पेशल एजेंट की भूमिका निभाई थी जो पाकिस्तान में डी कंपनी के हर कदम पर नजर रखता है। ये फिल्म भी स्पाई पर बनी शानदार फिल्म है।

    एक था टाइगर

    एक था टाइगर

    सलमान खान की ये फिल्म रवीन्द्र कालिया की जिंदगी से इंस्पायर्ड है। सलमान ने रॉ के अंडर कवर एजेंट की भूमिका इस फिल्म में निभाई थी जो एक एनआरआई ‍वैज्ञानिक की गतिविधियों पर नजर रखता है और उसे पता चलता है कि उसकी जो केअरटेकर है वह उसके जैसा ही काम पाकिस्तान के लिए करती है। कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

    नाम शबाना

    नाम शबाना

    तापसी पन्नू ने फिल्म में शबाना का किरदार निभाया। ये फिल्म बेबी के एक किरदार को लेकर 'नाम शबाना' बनाई गई थी। महिला सीक्रेट एजेंट पर बनी यह बॉलीवुड की पहली फिल्म मानी जा सकती है।

    द ग्रेट गैम्बलर

    द ग्रेट गैम्बलर

    द ग्रेट गैम्बलर में अमिताभ बच्चन ने अंडरकवर कॉप की भूमिका निभाई थी जो बदमाशों से कांफिडेंशियल डॉक्यूमेंट हासिल करने की कोशिश करता है जिसके कारण देश की सुरक्षा को खतरा है।

    जॉनी मेरा नाम

    जॉनी मेरा नाम

    विजय आनंद की इस फिल्म में देव आनंद ने अंडरकवर सीआईडी एजेंट की भूमिका निभाई थी जो प्रेमनाथ द्वारा की जा रही अवैध गतिविधियों पर नजर रखता है।

    एजेंट विनोद

    एजेंट विनोद

    श्रीराम राघवन की इस फिल्म में सैफ अली खान ने सीक्रेट एजेंट की भूमिका निभाई थी। एजेंट विनोद कोड क्रेक करते-करते पाकिस्तान जा पहुंचता है। फिल्म स्टाइलिस्ट थी, इस फिल्म को भी काफी तारीफें मिली थीं।

    द हीरो- लव स्टोरी ऑफ ए स्पाय

    द हीरो- लव स्टोरी ऑफ ए स्पाय

    अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अपने समय की सबसे महंगी फिल्म थी। सनी देओल एक कवर्ट ऑपरेशन को अंजाम देते हैं। कश्मीरी लड़की प्रीति जिंटा, सनी की सहायक बन दुनिया को न्यूक्लियर बम हमले से बचाने में मदद करती है।

    फैंटम

    फैंटम

    हुसैन जैदी की किताब 'मुंबई एवेंजर्स' पर आधारित इस फिल्म में सैफ अली खान लीड रोल में थे। इस फिल्म में रॉ एक ऐसे कवर्ट ऑपरेशन को अपने एजेंट के जरिये अंजाम देता है जो 26/11 मुंबई टेरर अटैक के पीछे मास्टर माइंड थे।

    English summary
    Alia Bhatt upcoming film Raazi trailer has been released, know about 10 best films based on Spy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X