For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    PICS: बॉलीवुड में NO लव जिहाद, only प्यार

    |

    देश में एक ओर जहां 'लव जिहाद' के मामले नए विवादों को जन्म देते दिख रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर हमारा बॉलीवुड इससे काफी दूर दिखाई देता है। फिलहाल में हुए ऋतिक रोशन और सुजैन खान के तलाक की सच्चाई को जाने दें तो यहां कई इश्कजादे दिखेंगे, जिन्होंने प्यार के सामने मजहब की फिक्र नहीं की।

    शाहरूख- गौरी हों या अरबाज खान-मलाइका, बॉलीवुड में कई ऐसी सफल जोड़ियां है जो दो धर्मों के होकर भी आज काफी हॉट एंड हैप्पी कपल हैं। फिल्मों में ऐसे कई सीन हमें देखने को मिलते हैं, जहां हीरो गरीब होता है हीरोइन अमीर, हीरो हिंदू होता तो हीरोइन मुस्लिम, फिर होता है ढ़ेर सारा ड्रामा और अंत में होती है हैप्पी एंडिंग। लेकिन हम सब जानते हैं कि असल जीवन में यह सब इतना आसान नहीं होता। फिर भी हमारे बॉलीवुड की कई जोड़ियों ने समाज के इन बंधन को तोड़कर प्यार को जीता है।

    बहरहाल, स्लाइडर घुमाइए और देखिए बॉलीवुड के Khans और उनकी Wives:

     प्यार, इश्क और मोहब्बत

    प्यार, इश्क और मोहब्बत

    बॉलीवुड में प्यार की बात हो और शाहरूख-गौरी का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। बॉलीवुड की हैप्पी एंड हॉट जोड़ी में इनका नाम सबसे ऊपर आता है। पर्दे पर भले ही किंग खान ने कई हिरोइनों के साथ रोमांस किया हो, लेकिन रियल लाइल में गौरी उनकी पहली और आखिरी प्यार है। गौरी के माता-पिता ने पहले धर्म और शाहरूख के करियर की वजह से शादी के लिए मना कर दिया था, लेकिन जब शाहरूख ने सफलता की सीढ़ियां चढ़नी शुरू की, तो गौरी के पिता को शाहरूख पर विश्वास हो गया।

    प्यार में नो religion

    प्यार में नो religion

    बॉलीवुड में संजीदा अभिनय करने के लिए मशहूर अभिनेता इरफान खान ने भी हिंदू लड़की से प्यार की । उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी, दिल्ली नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के दिनों में। वहां से दोनों करीब आए थे। इरफान और सुतपा साल 1995 में शादी के बंधन में बंध गए। आज इरफान के दो बच्चे हैं। लगभग एक दशक से दोनों एक सफल जीवन बिता रहे हैं।

    ये हैं इश्कजादे

    ये हैं इश्कजादे

    फरदीन खान सिल्वर स्क्रीन पर भले ही सफल नहीं हो पाए, लेकिन असल जीवन में उनकी लव स्टोरी धमाकेदार रही है। फरदीन खान ने अपनी बचपन के प्यार नताशा से शादी की है। इनकी शादी काफी शानदार तरीके से हुई थी। आपको बता दें, नताशा हिन्दी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रही मुमताज की बेटी हैं।

    'स्कूल लव' से की शादी

    'स्कूल लव' से की शादी

    फरदीन खान के बाद अब बारी है उनके कजिन जायद खान की। जायद खान ने भी अपनी स्कूल के प्यार से शादी की। जायद और मलाइका पारेख साल 2005 में शादी कर ली। और आज जायद- मलाइका एक बेबी बॉय के माता-पिता हैं। हालांकि, इनकी शादी में किसी तरह का ड्रामा नहीं हुआ।

    हम दोनों दो प्रेमी दुनिया छोड़ चले.....

    हम दोनों दो प्रेमी दुनिया छोड़ चले.....

    एक मुस्लिम लड़का और हिंदू लड़की, और ढ़ेर सारा फैमली ड्रामा। यह सीन था बॉलीवुड एक्टर सुहैल खान की जिंदगी में । जब सुहैल खान ने सीमा सचदेव के घर जाकर उनका हाथख मांगा तो सीमा के घरवालों ने सीधे सीधे न कर दिया। फिर क्या था, हम दोनों दो प्रेमी दुनिया छोड़ चले....जी हां, इन दोनों ने घर से भागकर शादी की।

    हैप्पी एंड हॉट कपल

    हैप्पी एंड हॉट कपल

    बॉलीवुड के सबसे ज्यादा हॉट कपल की लिस्ट में अरबाज खान औक मलाइका अरोड़ा खान से पहले शायद ही कोई नाम याद आता हो। लेकिन इन दोनों ने बिना किसी ड्रामा के अपने अपने घरवालों को मनाया और सिंपल तरीके से शादी के बंधन में बंध गए। आज ये दोनों एक बेबी ब़ॉय के माता-पिता हैं।

     लव जिहाद में नहीं है विश्वास

    लव जिहाद में नहीं है विश्वास

    कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस बेगम करीना कपूर ने बयान दिया था कि उन्हें लव जिहाद में विश्वास नहीं, उन्हें सिर्फ और सिर्फ प्यार पर भरोसा है। हालांकि बेबो की शादी काफी विवादित रही, लेकिन फिर भी सैफीना ने दुनिया की परवाह किए बगैर शानदार तरीके से विवाह की। आज इनकी हैप्पनिंग जोड़ी से दुनिया वाकिफ है।

    फिल्मों ने लाया पास

    फिल्मों ने लाया पास

    आमिर खान की पहली पत्नी रीना भी हिंदू थीं। लेकिन फिल्मों के प्रति प्यार और लगाव ने आमिर और किरण राव को इतने पास लाया कि उन्हें रीना से अपना बंधन तोड़ना पड़ा। आमिर खान और किरण राव की शादी साल 2005 में हुई थी। आजकल दोनों अपनी जिंदगी से काफी खुश नजर आते हैं।

    स्वीट एंड सिंपल

    स्वीट एंड सिंपल

    जब इमरान लॉय एंजेल्स एक्टिंग की ट्रेनिंग ले रहे थे, तो वहां इमरान को मिली उनकी जीवनसाथी अवंतिका। इनका रिलेशन लगभग 10 सालों का रहा है, फिर साल 2011 में दोनों ने शादी कर ली। आज ये हैप्पी कपल एक बेटी के माता-पिता हैं।

    English summary
    The successful jodi of Khans and their wives in bollywood is a set example that there is no place of Love-Jihad in bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X