For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    PICS: रितिक-सुजैन से पहले भी हुए हैं हाई-प्रोफाइल बॉलीवुड के तलाक

    |

    रितिक रोशन और सुजैन खान की तलाक ने उनके कई चाहने वालों के दिलों को तोड़ा है। हालांकि तलाक का फैसला दोनों की आपसी सहमति से हुआ है। बॉलीवुड के बेस्ट लुकिंग कपल रितिक- सुजैन प्यार कोई नया नहीं था। बल्कि बॉलीवुड में एंट्री के साथ रितिक ने अपने रिश्ते का सारा सच खोली किताब की तरह चाहने वालों के सामने रख दिया था। वहीं, साल 2000 दिसंबर में दोनों ने शादी भी कर ली। इनके प्यार और आपसी समझ को देखकर यह जानना मुश्किल था कि इनके रिश्ते में किसी तरह का तनाव है।

    बहरहार, रितिक- सुजैन बॉलीवुड के पहले कपल नहीं हैं, जिन्होंने तलाक लिया है। बल्कि इनसे पहले भी बॉलीवुड में कई हाई- प्रोफाइल तलाक हुए हैं। जिन्हें कभी सुनकर फैंस को गुस्सा आया तो कभी हैरान रह गए। वहीं, यह सब तलाक सिर्फ रिश्ता टूटने की वजह से ही नहीं, बल्कि तलाक के दौरान मांगी गई रकम की वजह से भी सबकी आंखों में आई थी। तलाक के दौरान कभी किसी को आधी संपत्ति देनी पड़ी, तो कोई करोड़ों में उलझकर रह गया।

    तो फिर स्लाइडर में देखिए, रितिक-सुजैन से पहले हुए हाई-प्रोफाइल बॉलीवुड तलाक:

    1971 में शादी - 1985 में तलाक

    1971 में शादी - 1985 में तलाक

    बॉलीवुड अभिनेता और सांसद विनोद खन्ना और गीताजंलि तलेयारकर की शादी वर्ष 1971 में हुई थी। इनके दो बेटे भी हैं, अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना । लेकिन 1875 में विनोद खन्ना अचानक ही ओशो के अनुयायी बन गए। और उसी संबंध में किसी काम से 5 सालों के लिए अमेरिका चले गए। परिवार से उनकी दूरी से संबंधों में खटास पैदा कर दिया। जिसका नतीजा यह हुआ कि वर्ष 1985 में विनोद खन्ना और गीतांजलि ने तलाक ले लिया। वहीं, साल 1990 में विनोद खन्ना ने वापस कविता से शादी कर ली। इनकी दो बेटी है, साक्षी और श्रद्धा।

    18 अप्रैल 1986- दिसंबर 2002

    18 अप्रैल 1986- दिसंबर 2002

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेंक्शनिस्ट ने असल जीवन में इतनी सीधी जिंदगी नहीं जी है। आमिर खान ने साल 1986 में अपने बचपन के प्यार रीना दत्ता से शादी की थी। लेकिन शादी के 15 सालों बाद दोनों का रिश्ता तलाक तक आ पहुंचा। साल 2000 में दोनों ने बिना किसी ज्यादा हल्ला के आपसी सहमति से तलाक लिया। इनके दो बच्चे हैं जुनैद और इरा, जिनकी परवरिश दोनों अभी भी मिलकर कर रहे हैं। कहा जाता है कि इनके तलाक के पीछे किरण राव का हाथ है, लेकिन आमिर खान इसे सिरे से नकारते हैं।

    1998 में शादी- 2005 में तलाक

    1998 में शादी- 2005 में तलाक

    संजय दत्त की पहली शादी 1987 में अभिनेत्री रिचा शर्मा के साथ हुई थी। लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर की वजह से रिचा की मृत्यु हो गई थी। इनकी एक बेटी है, त्रिशाला। इसके बाद संजय दत्त ने साल 1998 में दूसरी शादी की मॉडल रिया पिल्ले से। लेकिन इनका रिश्ता भी ज्यादा समय तक चल नहीं पाया। परिणाम, दोनों ने साल 2005 में तलाक ले लिया। वैसे यह तलाक संजू बाबा को मंहगा पड़ा था। रिया के जरूरतों को सारा खर्चा उठाने के अलावा संजय दत्त को 8 करोड़ रूपए और एक कार भी रिया पिल्ले को देना पड़ा था। इसके बाद 2008 में संजय दत्त ने मान्यता संग शादी रचाई। आज वह जुड़वां बच्चों के पिता भी हैं।

    ऑक्टूबर 1991 में शादी - 2004 में तलाक

    ऑक्टूबर 1991 में शादी - 2004 में तलाक

    बॉलीवुड के छोटे नवाब ने 1991 में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह संग विवाह रचाया था। शादी के तेरह साल और 2 बच्चों के बाद सैफ अली खान ने अमृता सिंह को तलाक दे दिया। इनके दोनों बच्चे सारा और अब्राहम की कस्टडी अमृता सिंह के पास है। सुनने में यह भी आया था कि तलाक के वक्त सैफ को अपनी आधी संपत्ति अपनी पत्नी अमृता सिंह के नाम करना पड़ा था। बहरहाल, सैफ ने साल 2007 अक्टूबर में करीना कपूर से शादी कर ली।

    29 सितंबर 2003 - जून 2014

    29 सितंबर 2003 - जून 2014

    बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेस मैन संजय कपूर के साथ शादी रचाई थी। लेकिन शादी के तुरंत बाद ही दोनों की शादी शुदा जिंदगी में खटास आने लगी। हालांकि कोर्ट ने अभी तक इनकी तलाक को मंजूरी नहीं दी है। वहीं, करिश्मा कपूर ने भी इस तलाक के लिए भारी भड़कम रकम की मांग की है। करिश्मा ने कहा है कि वह जब तक संजय गुप्ता 7 करोड़ रूपए देने का वादा नहीं करते, वे तलाक के कागजात पर साइन नहीं करेंगी। वहीं दोनों बच्चों की परवरिश को लेकर भी परेशानी आ रही है।

    20 दिसंबर 2000 - 1 नवंबर 2014

    20 दिसंबर 2000 - 1 नवंबर 2014

    रितिक रोशन और सुजैन खान की तलाक बॉलीवुड का सबसे चर्चित तलाक माना जा रहा है। हालांकि इससे जुड़ी कई अफवाहें भी उड़ी थी, जैसे की सुजैन ने रितिक से 400 करोड़ रूपए मांगे हैं। जिस खबर को रितिक ने सिरे से नकार दिया। तलाक के बाद कोर्ट ने इनके दोनों बच्चे की कस्टडी दोनों को संयुक्त रूप से सौंपी हैं। जबकि सुनने में आ रहा है कि सुजैन ने रितिक से कुछ भी एल्मनी की डिमांड नहीं की है।

    English summary
    Here is the list of high profile bollywood divorce before Hritik and Sussanne's.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X