»   » Shocking..फिल्लौरी की कहानी है पुरानी... शाहरूख निभा चुके हैं ऐसा किरदार

Shocking..फिल्लौरी की कहानी है पुरानी... शाहरूख निभा चुके हैं ऐसा किरदार

By: Prachi Dixit
Subscribe to Filmibeat Hindi

एक भूत के प्यार की कहानी। यह सुनने में जितना दिलचस्प है, देखना में उससे अधिक होगा। अनुष्का शर्मा की नई फिल्म फिल्लौरी इसी कहानी के ईद-गिर्द घूमती है।

जब भी हम किसी भूतिया फिल्म का नाम सुनते हैं तो डर जाते हैं। भूत को स्क्रीन पर देखकर घबरा जाते हैं। यह दूसरी बात है कि हॉलीवुड फिल्मों की तुलना में बॉलीवुड की हॅारर फिल्में मजाकिया लगती हैं। कहानी और कंटेंट के हिसाब से हॉलीवुड की हॅारर फिल्में ज्यादा डरावनी और रोचक होती हैं।

हॅारर फिल्मों के मामले में बॉलीवुड कमजोर है। इसकी वजह तकनीकी है। कई बार कास्टिंग तो कई बार कमजोर स्क्रिप्ट बॉलीवुड की हॅारर फिल्मों को पीछे का रास्ता दिखा देती है।

साल 2016 में रिलीज हुई राज रिबूट बॅाक्स ऑफिस पर कमजोर साबित हुई। इससे साबित होता है कि हॉलीवुड की हॅारर फिल्में हमारी फिल्मों से बेहतर हैं।

लेकिन हमारी हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी चुनिंदा हॅारर फिल्में हैं, जिन्होंने दर्शकों को डरने नहीं बल्कि प्यार करने पर मजबूर कर दिया है। शायद, इस तरह की हॅारर फिल्में ही, हमारे हिंदी सिनेमा पर जचती है।

फिल्लौरी के ट्रेलर में अनुष्का भूत बनी हैं। उसकी शादी एक ऐसे लड़के से हो जाती है, जो अपना मंगल दोष दूर करने के लिए पेड़ से विवाह करता है। गलती से पेड़ में छिपी हुई भूत से उसे अपना पति मान लेती है।

फिर आगे क्या होता है। यही रोचकता दर्शकों को फिल्म के अंत तक बांधे रख सकती है। बहरहाल , आइए जानते हैं ऐसी कौन सी फिल्में हैं, जिनकी यादें फिल्लौरी का ट्रेलर देखने के बाद ताजा हो जाती हैं।

1-चमत्कार

1-चमत्कार

शाहरूख खान और नसीरुद्दीन शाह स्टारर इस फिल्म में नसीर साहब एक ऐसे भूत बने थे, जो खुद की गलतियों को सुधारना चाहता है। अपने सारे बिगड़े हुए काम को सवारने की कोशिश करता है।

2-पहेली

2-पहेली

शाहरूख खान और रानी मुखर्जी की यह फिल्म एक भूत के लिए प्रेम और प्यार की अलग परिभाषा बुनती है। शाहरूख इस फिल्म में ऐसे भूत का किरदार निभा रहे हैं, जिसे एक शादी शुदा लड़की से पहली नजर में प्यार हो जाता है।

3-भूतनाथ

3-भूतनाथ

अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म में एक भूत के छोटे से बच्चे से हुए लगाव और अपने बेटे के हाथों होने वाले अपमान की कहानी पर केंद्रीत है।

4-भूतनाथ रिटर्न्स

4-भूतनाथ रिटर्न्स

सीक्वल में बनी यह फिल्म भूतनाथ के धरती पर वापसी की कहानी है। एक ऐसा भूत जो एक भ्रष्ट नेता के खिलाफ चुनाव में खड़ा होता है और भ्रष्टाचार से समाज को मिटाने की कोशिश करता है।

5-हम तुम और घोस्ट

5-हम तुम और घोस्ट

यह एक फैशन डिजाइनर की कहानी है, जिसे भूत दिखाई और सुनाई देते हैं। ऐसे में उसकी मुलाकात एक प्यारे भूत से होती है। जो उसकी दुनिया और सोच को बदलकर रख देता है।

6-गैंग ऑफ घोस्ट्स

6-गैंग ऑफ घोस्ट्स

शरमन जोशी, माही गिल और अनुपम खेर स्टारर इस फिल्म में भूत कॉमेडी करते हुए नजरआ रहे हैं। यह एक ऐसे घोस्ट परिवार की कहानी है ,जो साथ में एक घर में रहते हैं। एक दिन उन्हें अपना घर टूटने से बचाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ती है।

7-सुपरस्टार भूत

7-सुपरस्टार भूत

हिंदी हॅारर फिल्मों में जहां भूत की कास्टिंग से ज्यादा मेकअप पर ध्यान दिया जाता है। वहीं इस तरह की प्यारी भूत वाली कहानी में लोकप्रिय कलाकार को घोस्ट के किरदार में कास्ट किया जाता है।

8-शाहरूख और अमिताभ यादगार

8-शाहरूख और अमिताभ यादगार

पहेली में शाहरूख खान और भूतनाथ के दोनों सीरिज में अमिताभ बच्चन ने भूत की भूमिका में हमारा दिल छू लेते हैं। वहीं फिल्लौरी के चुलबुले अंदाज से अनुष्का शर्मा भी पसंदीदा फिल्मी भूत की इस फेहरिस्त का हिस्सा बनने जा रही हैं।

9- मानवीय कहानी

9- मानवीय कहानी

इन सभी फिल्मों की खूबी यह है कि सभी के कहीं ना कहीं भूत होने के पीछे की कहानी मानवीय भावनाओं से जुड़ी होती है। फिल्लौरी भी एक रोमांटिक हॅारर फिल्म है। अनुष्का के किरदार के भूत बनने से पहले और बाद की कहानी को क्लब किया गया है।

English summary
Before Phillauri there are many hindi films Which is based on love story of ghost
Please Wait while comments are loading...