For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    3 फिल्मों ने बनाया सुपरस्टार.. भारत-पाकिस्तान की लड़ाई में फंसे.. छोड़ना पड़ा देश

    By Utkarsh
    |

    पाकिस्तानी सुपरस्टार एक्टर फवाद खान एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी पाकिस्तान में जितनी फैन फॉलोइंग है उतने ही फैंस भारत में भी हैं। तभी तो महज 3 फिल्मों करके फवाद भारत में भी सुपरस्टार बन गए। इतने कम करियर में शाहरुख, सलमान और अक्षय जितने मशहूर होने वाले फवाद खान 36वां जन्मदिन मना रहे हैं।

    [14 साल.. KHAN और NAWAB की पहली फिल्म.. बड़ी ब्लॉकबस्टर.. आज भी सुपरहिट]

    हैरानी की बात ये है कि सुपरस्टार बनने के बाद भी फवाद खान अब बॉलीवुड में दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आते। भारत में हुए एक वाकये के बाद उन्होंन देश छोड़ा तो फिर वापस नहीं आए। आखिरी बार वे करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में नजर आए थे। जिसमें वे अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ रोमांस करते दिखे थे। फैंस की मानें तो फवाद के आगे फिल्म की लीड एक्टर रणबीर कपूर भी फीके लग रहे थे।

    यही वो फिल्म थी, जिसके दौरान फवाद विवाद में फंसे थे। बवाल तो यहां तक पहुंच गया था कि लोगों ने इस फिल्म को रिलीज करने से रोकने तक के लिए कह दिया था। वहीं इन सबके बीच जहां फिल्म से फवाद का रोल काटना पड़ा वहीं फवाद को देश छोड़कर भी जाना पड़ा। आगे जानें फवाद से जुड़े इस विवाद के बारे में और जानें उनके बारे में कुछ और दिलचस्प बातें-

    इस फिल्म से डेब्यू

    इस फिल्म से डेब्यू

    फवाद ने फिल्म 'खूबसूरत' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ सोनम कपूर नजर आई थीं।

    ऋषि कपूर के साथ

    ऋषि कपूर के साथ

    इसके बाद वह 'कपूर एंड संस' में ऋषि कपूर के साथ भी स्क्रीन शेयर करते दिखे थे। हर बार उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता।

    ऐसे मिली पहचान

    ऐसे मिली पहचान

    पाकिस्तान में फवाद को पहचान मिली हमसफर नाम के टीवी शो से। इसमें वह माहिरा खान के साथ नजर आए थे। माहिरा भी शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड फिल्म रईस से डेब्यू कर चुकी हैं।

    हुआ बवाल

    हुआ बवाल

    पिछले साल ही फिल्म ऐ दिल है मुश्किल फिल्म के दौरान एक कॉन्ट्रोवर्सी ने उनके करियर को ठप कर दिया। उनसे पाकिस्तान की तरफ से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देने से साफ मना कर दिया।

    कुछ साल पहले शादी

    कुछ साल पहले शादी

    नवंबर 2005 में उनकी शादी बचपन की दोस्त सदफ से हुई थी। वे कई बार फोटोशूट में अपनी पत्नी के साथ नजर आते रहते हैं।

    नए लुक में फवाद

    नए लुक में फवाद

    पिछले दिनों सोशल मीडिया पर फवाद के नए लुक की तस्वीरें वायरल हुई थीं। एक तस्वीर में वह पत्नी सदफ और दो बच्चों अयान, इलयाना के साथ नजर आए थे।

    शुरू विरोध

    शुरू विरोध

    इसी के बाद फवाद खान के खिलाफ विरोध शुरू हो गया। सबका मानना था कि उन्होंने पाकिस्तानी होने की वजह से पाक की गलत हरकत पर भी विरोध करना ठीक नहीं समझा।

    छोड़ना पड़ा देश

    छोड़ना पड़ा देश

    साल 2016 में पाक एक्ट्रर्स के बैन के चलते फवाद खान को भी बाकी एक्ट्रर्स की तरह भारत छोड़कर वापस पाकिस्तान जाना पड़ा था। फवाद को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से धमकी भी मिली थी।

    छोड़ी फिल्में

    छोड़ी फिल्में

    इस मामले के बाद से ही फवाद खान ने अब भारतीय फिल्मों से दूरी बना ली है।

    यहां हैं बिजी

    यहां हैं बिजी

    फवाद इन दिनों पाकिस्तान में फिल्मों और टीवी शोज में व्यस्त हैं। बाकी का समय वह अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं। फवाद सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं भारत में काफी मशहूर हैं।

    English summary
    Pakistani actor fawad khan celebrating his 36th birthday.. know his india pakistan controversy
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X