For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    1Year: 200 करोड़ी फिल्म को लेकर तगड़ा बवाल, तोड़-फोड़ और मारपीट, सलमान खान समेत कई Reject

    |

    बॉलीवुड में यूं तो फिल्में कई आती हैं.. कई हिट होती हैं तो कई फ्लॉप.. कुछ ही ऐसी फिल्में होती हैं जो इतिहास लिख जाती हैं। ऐसी ही एक फिल्म 1 साल पहले आज के ही दिन रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सबकुछ था.. बड़े स्टार्स, भारी भरकम बजट लेकिन सुर्खियां इसे जबरदस्त कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से मिली। हालत ये हो गई थी कि लोग तोड़-फोड़ और मारपीट पर भी उतर आए थे। इतने बवाल के बीच ये फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार चली। और तो और बवाल के चलते ऐन वक्त पर फिल्म का नाम तक बदलना पड़ा था।

    [Manikarnika Movie Review : कंगना का शानदार अवतार, जीत ली जंग लेकिन फिर भी हार गई फिल्म]

    अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता देते हैं कि हम बात कर रहे हैं दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की फिल्म पद्मावत की। जी हां! आज इस फिल्म को रिलीज हुए 1 साल पूरा हो गया है। इस फिल्म को लेकर करणी सेना का जबरदस्त बवाल तो आप भी आज तक नहीं भूले होंगे। 200 करोड़ के बजट पर तैयार की गई इस फिल्म के आलीशान सेट को कई बार तहस-नहस भी किया गया। सबसे ज्यादा जघन्य था फिल्म को लेकर विरोध के दौरान बच्चों की स्कूल बस को जलाना।

    वहीं की रिलीज की कहानी जितनी फिल्मी है.. इसे बनाने की कहानी उससे कहीं ज्यादा ड्रामा से भरी हुई है। क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली दीपिका-रणवीर नहीं बल्कि सलमान ऐश्वर्या को लेना चाहते थे। तो चलिए इसी बात पर हम आपको आगे बताते हैं पद्मावत से जुड़ी कुछ ऐसी ही दिलचस्प बातें और बताते हैं पद्मावत से जुड़ी सलमान-ऐश्वर्या की चौंकाने वाली कहानी-

    12 करोड़ फीस

    12 करोड़ फीस

    इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने 12 करोड़ फीस के तौर पर चार्द किए थे। जो कि बॉलीवुड में अब तक किसी एक्ट्रेस द्वारा ली गई सबसे ज्यादा फीस है।

    सलमान-ऐश्वर्या

    सलमान-ऐश्वर्या

    इस फिल्म की शुरूआत तो करीब 10 साल पहले ही हो चुकी थी। तब संजय लीला भंसाली सलमान खान और ऐश्वर्या को लीड के तौर पर लेना चाहते थे। तब तक दोनों का ब्रेकअप हो चुका था और बातचीत बंद थी। ऐश्वर्या का कहना था कि अगर सलमान निगेटिव रोल करेंगे तभी वे फिल्म करेंगी और सलमान निगेटिव रोल करने के लिए तैयार नहीं हुई और फिल्म तब डिब्बाबंद हो गई थी।

    इतना डर गए कि..

    इतना डर गए कि..

    इस फिल्म के लिए मेकर्स ने 160 करोड़ का इंश्योरेंस करवाया था क्योंकि सभी को डर था कि विरोध के चलते फिल्म को काफी नुकसान हो सकता है। फिल्म को करीब 200 करोड़ के बजट पर तैयार किया गया था।

    हमला, आगजनी, मारपीट

    हमला, आगजनी, मारपीट

    इस फिल्म के दौर संजय लीला भंसाली पर करणी सेना के लोगों ने हमला कर दिया था। करणी सेना को डर था कि इस फिल्म में रानी पद्मावती का खिलजी के साथ रोमैंटिक एंगल दिखाया गया है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं था। फिल्म के सेट पर मारपीट और अगजनी भी जबरदस्त की गई थी।

    ऋतिक रोशन और फवाद खान

    ऋतिक रोशन और फवाद खान

    इस फिल्म में राजा रावल सिंह के किरदार के लिए ऋतिक रोशन और फवाद खान को भी ऑफर दिया था लेकिन इन दोनों ने ही रिजेक्ट कर दिया था।

    21 दिन तक कमरे में बंद

    21 दिन तक कमरे में बंद

    इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए खुद को तैयार करने के लिए रणवीर सिंह ने खुद को 21 दिनों तक कमरे में बंद कर लिया था।

    अक्षय ने आगे बढ़ाई फिल्म

    अक्षय ने आगे बढ़ाई फिल्म

    अक्षय की फिल्म पैडमैन भी इसी दिन रिलीज होने वाली थी। बाद में संजय लीला भंसाली की रिक्वेस्ट पर अक्षय ने अपनी फिल्म आगे बढ़ा दी थी।

    1 साल लेट

    1 साल लेट

    ये फिल्म पहले 17 नवंबर 2017 में रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में ये फिल्म दिसंबर तक खिसकी और बाद में 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई।

    पहली बार किया ये काम

    पहली बार किया ये काम

    इस फिल्म में शाहिद कपूर ने पहली बार संजय लीला भंसाली के साथ काम किया था। वहीं रणवीर और दीपिका के साथ ये उनकी पहली फिल्म थी।

    ले गए लाइम लाइट

    ले गए लाइम लाइट

    पद्मावत में लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर जरूर थे लेकिन विलेन के किरदार में रणवीर सिंह सारी लाइमलाइट ले गए।

    English summary
    Padmavat one year know why Salman Khan was rejected for this film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X