»   » शकीरा 9 साल पहले करती बॉलीवुड में डेब्यू वो भी इस फिल्म के साथ

शकीरा 9 साल पहले करती बॉलीवुड में डेब्यू वो भी इस फिल्म के साथ

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज बॉलीवुड की सबसे एंटरटेनिंग फिल्मों में शुमार ओम शांति ओम को रिलीज हुए 9 साल हो गए और साथ ही दीपिका पादुकोण को भी इंडस्ट्री में आए इतने ही साल हो गए। ओम शांति ओम 2007 की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी।

[शाहरुख ने इनके साथ की सबसे ज्यादा रोमांटिक फिल्में..काजोल मत समझ लेना!]

फिल्म में बॉलीवुड के 70 को दशक को और अभी के समय को दिखाया गया था। मजेदार बात ये है कि फिल्म में कई चीजें ऐसी हैं जो लोगों ने पहली बार देखी इसलिए भी फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई।इस फिल्म के साथ संजय लीला भंसाली की सांवरिया रिलीज हुई थी जिसके साथ रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। फिलहाल देखिए ओम शांति ओम से जुड़ी मजेदार बातें। 

शकीरा की एंट्री

शकीरा की एंट्री

ओम शांति ओम बनाने से पहले फराह खान शकीरा के सबसे पॉपलुर सॉन्ग Hips don't lie के लिए कोरियोग्राफी की थीं। शकीरा से फराह खान ने रिक्वेस्ट की थी वो शांति ओम में अपना स्पेशल अपीयरेंस दें और शकीरा मान भी गई थीं लेकिन बाद में समय की कमी के कारण वो ऐसा नहीं कर पाई।

फराह खान का प्रॉमिस

फराह खान का प्रॉमिस

फराह खान ने शाहरुख खान से वादा लिया था कि दिल से के बाद वो अपने एब्स फराह खान की ही डायरेक्ट की हुई फिल्म में दिखाएंगे और शाहरुख ने ऐसा किया। दर्द ए डिस्को के लिए शाहरुख ने तीन महीने कड़ी मेहनत की थी।

विंटेज कार

विंटेज कार

फिल्म में इस्तेमाल की गई सारी विंटेज कार राजेश खन्ना और हेमा मालिनी की थी।

पहले हैप्पी न्यू ईयर

पहले हैप्पी न्यू ईयर

फराह खान पहले इस फिल्म का नाम हैप्पी न्यू ईयर रखना चाहती थीं लेकिन बाद में उन्होंने स्क्रिप्ट के अनुसार ओम शांति ओम कर दिया।

विवेक ओबरॉय थे पसंद

विवेक ओबरॉय थे पसंद

फिल्म में अर्जुन रामपाल की बहुत ही तारीफ हुई थी लेकिन ये रोल पहले फराह खान विवेक ओबरॉय से करवाना चाहती थीं लेकिन बाद में उन्होंने अर्जुन रामपाल को साइन किया।

आमिर खान ने कहा नो

आमिर खान ने कहा नो

फराह खान फिल्म में तीनों खान को साथ में लाना चाहती थी लेकिन तब आमिर खान तारें जमीन पर में व्यस्त थे और उन्होंने बोला कि वो अपने 4 मिनट भी अगर दूसरी फिल्म को देंगे तो तारें जमीन पर चार महीने पीछे चली जाएगी।

देवानंद ने भी किया नो

देवानंद ने भी किया नो

फराह खान फिल्म में देवानंद का भी स्पेशल अपीयरेंस चाहती थीं लेकिन देवानंद बोले कि वो स्पेशल अपीयरेंस और स्क्रीन पर ब्लिंक करना पसंद नहीं करते।

सलमान खान का इंतजार

सलमान खान का इंतजार

सलमान खान गाने दिवानगी दिवानगी की शूटिंग खत्म कर चुके थे लेकिन जब उन्हें पता चला कि आज ही धर्मेंद्र का भी शेड्युल है शूटिंग का इस गाने के लिए वो लगभग 4 साल उनका इंतजार करते रहे ताकि इस गाने पर वो धर्मेंद्र के साथ भी डांस कर सकें।

English summary
Om shanti om clocks 9 years today, read some very interesting facts about the movie.
Please Wait while comments are loading...