For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    निशिकांत कामत फिल्मोग्राफी- इरफान खान से लेकर अजय देवगन के साथ दी बेहतरीन फिल्में, देंखे लिस्ट

    |

    फिल्मकार निशिकांत कामत का हैदराबाद के हॉस्पिटल में निधन हो गया। वह कई दिन से अस्पताल में भर्ती थे। 51 वर्षीय निशिकांत कामत का पिछले एक हफ्ते से इलाज चल रहा है। उन्हें लिवर संबधी समस्या थी, हाल में ही अस्पताल ने हेल्थ रिपोर्ट जारी कर बताया था कि फिल्मकार की हालत गंभीर बनी हुई है। बीमारी से लड़ते हुए कलाकार ने दम तोड़ दिया।

    दृश्यम निर्देशक निशिकांत कामत का निधन, अजय देवगन से लेकर रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलिदृश्यम निर्देशक निशिकांत कामत का निधन, अजय देवगन से लेकर रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि

    निशिकांत कामत मराठी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड में जाने माने फिल्ममेकर थे। जिन्होंने अजय देवगन के साथ दृश्यम बनाई तो इरफान खान के साथ मिलकर मदारी फिल्म का निर्माण किया। इतना ही नहीं निशिकांत ने एक्टिंग जगत में भी अपना लोहा मनवाया। याद दिलवा दें निशिकांत रॉकी हैंडसम फिल्म में विलेन के रोल में नजर आए थे। इसके बाद वह भावेश जोशी में भी दिखे। आज उनके जाने से एक और बड़ा झटका इंडस्ट्री को लगा है। आइए दिखाते हैं निशिकांत कामत द्वारा बनाई शानदार फिल्मों की लिस्ट।

    डेब्यू

    डेब्यू

    बतौर एक्टर निशिकांत कामत ने फिल्म हवा आने दे से डेब्यू किया। वहीं उनकी बतौर निर्देशक पहली फिल्म Dombivali Fast (मराठी फिल्म) से डेब्यू किया। ये फिल्म साल 2005 की मराठी सिनेमा में बड़ी फिल्म बनकर उभरी।

    तमिल

    तमिल

    निशिकांत कामत ने मराठी फिल्म Dombivali Fast को तमिल में भी बनाया। इस फिल्म में आर माधवन नजर आए। इस फिल्म को भी शानदार रिव्यू मिले।

    बॉलीवुड डेब्यू

    बॉलीवुड डेब्यू

    निशिकांत कामत ने बॉलीवुड में साल 2006 में मुंबई मेरी जान बनाई। इस पहली ही बॉलीवुड फिल्म से निशिकांत को खूब लोकप्रियता हासिल हुई।

    जॉन अब्राहम का मिला साथ

    जॉन अब्राहम का मिला साथ

    मुंबई मेरी जान बनाने के बाद निशिकांत 404 Error Not Found फिल्म में एक्टिंग करते नजर आए। लेकिन फिर उन्होंने हिट फिल्म फॉर्स बनाई, जिमें जॉन अब्राहम लीड रोल में दिखे।

    अजय देवगन संग दृश्यम

    अजय देवगन संग दृश्यम

    साल 2015 में आई फिल्म दृश्यम भला कौन भूल सकता है। तब्बू और अजय देवगन अभिनीत फिल्म ने खूब सुर्खियां बटौरी। इस फिल्म का निर्देशन निशिकांत ने ही किया।

    मदारी में इरफान का साथ

    मदारी में इरफान का साथ

    इरफान खान संग निशिकांत ने मदारी फिल्म बनाई। ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई। फिल्म भ्रष्टाचार विरोधी मुद्दे को लेकर बनाई गई थी।

    आखिरी फिल्म

    आखिरी फिल्म

    निशिकांत अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर तैयारी कर रहे थे। उनकी फिल्म दरबदर आनी थी, जिसे 2022 में रिलीज किया जाना था। अभी फिल्म कितनी बनी या कितना काम बाकि था ये तो जानकारी नहीं है लेकिन अब ऐसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक निशिकांत की कमी इंडस्ट्री में हमेशा खलेगी।

    English summary
    Nishikant Kamat death: drishyam madaari director filmography with ajay devgn and irrfan khan see movies list
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X