»   » #Nirbhaya..रेप आधारित ये फिल्में..झकझोर देंगी आपको

#Nirbhaya..रेप आधारित ये फिल्में..झकझोर देंगी आपको

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

16 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी में हुए गैंगरेप के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। दिल्ली गैंगरेप मामले में चार दोषियों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर मुहर लगाते हुए फांसी की सजा को बरकरार रखा है।

कोर्ट के इस फैसले का लोगों ने काफी समर्थन किया है और सभी को इस दिन का काफी इंतज़ार था। इस फैसले से न जाने कितने लोगों की उम्मीदें जुड़ी हुई थी। निर्भया जैसी हर लड़की के लिए ऐसा फैसला आना ज़रूरी था। 

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'.. यहां जानें टीजर की 7 अच्छी बातें.. PICS

16 दिसंबर 2012 ने इस देश की हर लड़की के दिल में एक कभी न मिट पाने वाला खौफ पैदा कर दिया। आज कोर्ट के इस फैसले से काफी लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई है।

बहरहाल, आपको बता दें कि बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जो रेप जैसे घनौने अपराध पर बनाई गई हैं। इन फिल्मों में आप देख सकेंगे उन लड़कियों का दर्द जिन्हें रेप जैसे कुकर्म का शिकार बनाया जाता है। देखें उन फिल्मों की लिस्ट..

दामिनी

दामिनी

सनी देओल और मिनाक्षी शेषाद्री की फिल्म दामिनी की कहानी भी रेप पर आधारित है।

दुश्मन

दुश्मन

इस फिल्म में काजोल के डबल रोल हैं जिसमें एक का रेप आशुतोष राणा के कैरेक्टर ने किया होता है। फिल्म का वो सीन अंदर से आपको हिला देगा।

काबिल

काबिल

इसी साल रिलीज़ हुई फिल्म काबिल में यामी गौतम के रेप की कहानी है। यामी इसमें एक नेत्रहीन का किरदार निभा रही हैं जिसका रोहित रॉय के कैरेक्टर ने दो बार रेप किया। इसके बाद वो आत्महत्या कर लेती है।

मातृ

मातृ

रवीना टंडन की हाल ही में रिलीज़ फिल्माम तृ' एक मां के बदले की कहानी है, जिसकी बेटी का बलात्कार उसकी आंखों के सामने हो जाता है। जिसके बाद वह अपनी भावनाओं को संभालती हुई, पारिवारिक समस्याओं से जूझती हुई और सिस्टम से लोहा लेते हुए एक मां किस तरह सत्ता में बैठे दबंगों को बदले की आग में भस्म कर देती है यही फिल्‍म 'मातृ' की कहानी है।

जागो

जागो

2004 में आई जागो फिल्म भी क्राइम थ्रिलर फिल्म थी। ये एक सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें 10 साल की लड़की का एक ट्रेन में रेप होता है।

बैंडिट क्वीन

बैंडिट क्वीन

बैंडिट क्वीन, दस्यु सुंदरी फूलन देवी के जीवन पर आधारित एक सिने चलचित्र है, जिसका निर्देशन शेखर कपूर ने किया था। फिल्म मे फूलन की भूमिका प्रख्यात अभिनेत्री सीमा बिस्वास ने निभाई है।

इंसाफ का तराजू

इंसाफ का तराजू

ये फिल्म 1980 में रिलीज़ हुई थी। ये फिल्म भी इसी पर आधारित है। फिल्म में राज बब्बर ने ज़ीनत अमान का रेप किया होता है।

English summary
Nirbhaya gang rape verdict will remind you of these disturbing movies based on rape case.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi