For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    National Sports Day: बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स हैं एक्टर से साथ खिलाड़ी भी, यहां देखें पूरी लिस्ट

    |

    खेल और फिटनेस शुरू से ही साथ-साथ चलता आया है। अक्सर बॉलीवुड स्टार्स फिटनेस प्रेमी होते हैं। अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए वो जी तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन, कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो फिटनेस प्रेमी तो हैं ही लेकिन वास्तविक जीवन में खेल के शौकीन रहे हैं।

    कई स्टार्स की भागीदारी सिर्फ जुनून पर नहीं रुकी बल्कि उन्होंने अपने देश और राज्य का भी प्रतिनिधित्व किया है। फिल्म उद्योग बहुआयामी प्रतिभाओं से भरा हुआ है और इन खेल प्रेमियों के इस स्पोर्टी अतीत ने उन्हें उस अनुशासन और दृढ़ संकल्प को बनाए रखने में मदद की है।


    हम सभी जानते हैं कि भारत में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाता है, यहां कुछ अभिनेता की लिस्ट लेकर हम आए हैं जो खेल के शौकीन हैं। जानें उनके पसंदीदा खेल के बारे में-
    लिसा हेडन

    लिसा हेडन

    जबकि बहुत से लोग क्रिकेट और फुटबॉल में हैं, लिसा हेडन को चीज़ों को अलग तरह से करना पसंद है। लिसा हेडन वाटर स्पोर्ट्स में रुचि रखती है। हाल ही में वह अपनी टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट करते हुए सर्फिंग करती नज़र आई थीं। यह पहली बार नहीं है जब मॉडल से अभिनेता बने सर्फिंग करते हुए देखा गया है। भारत में रहते हुए लिसा सर्फिंग वाटर स्पोर्ट्स के लिए पांडिचेरी जाती रहती हैं।

    कार्तिक आर्यन

    कार्तिक आर्यन

    ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे एएसएफसी के नाम से भी जाना जाता है, यह वो फुटबॉल मैच है जहां आप अपने पसंदीदा सितारों को सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी मूड में देख सकते हैं। कार्तिक आर्यन, जो कि टीम का हिस्सा हैं। कार्तिक आर्यन ने बताया था कि खेल के प्रति उनका प्यार स्कूल से शुरू हुआ था। उन्हें खेलों का इतना शौक था कि वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलने के लिए क्लास बंक कर देते थे। उन्होंने एक बार खुलासा किया था कि उनकी पसंदीदा टीम रियल मैड्रिड है।

    रणबीर कपूर

    रणबीर कपूर

    फुटबॉल के लिए रणबीर कपूर के प्यार के बारे में न केवल उनके प्रशंसकों ने बल्कि खुद भी खूब बयां किया है। रणबीर ने जर्सी नंबर 8 को कूलर और फुटबॉल को एक हॉट स्पोर्ट के रूप में बनाया। अभिनेता ने अपनी टीम ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे एएसएफसी के नाम से भी जाना जाता है, के लिए कई फ्रेंडली मैच खेले हैं। फुटबॉल के प्रति उनका लगाव बचपन से ही रहा है और वह स्कूल की फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे।

    साकिब सलीम

    साकिब सलीम

    साकिब सलीम '83' में मोहिंदर अमरनाथ के रूप में बेहद कॉन्फिडेंट दिखे थे। '83' भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म है। असल, में साकिब सलीम को क्रिकेट खेलना बेहद पसंद है। अभिनेता का क्रिकेट का कनेक्शन है जो उनके स्कूल के दिनों से है। अभिनेता ने खुलासा किया था कि वह हमेशा एक क्रिकेटर बनना चाहते थे और जब वे 12 साल के थे, तब उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेला था।

    दीपिका पादुकोण

    दीपिका पादुकोण

    फिटनेस और खेल लगभग दीपिका पादुकोण के पर्यायवाची हैं। राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी, दीपिका का खेल के प्रति लगाव काफी स्पष्ट है। और क्यों नहीं, वह प्रकाश पादुकोण की बेटी होने के नाते, जो भारत के बैडमिंटन के दिग्गजों में से एक है, यह खेल उनके डीएनए में है। दीपिका के साथ फ्रेंडली मैच खेल चुकीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का मानना है कि उनका बैडमिंटन में अच्छा करियर होता।

     सैयामी खेर

    सैयामी खेर

    नेचुरल ब्यूटी सैयामी खेर हमेशा से टेनिस ग्रैंड स्लैम में नियमित रूप से फॉलो करती रही हैं। रोजर फेडरर के साथ उनकी तस्वीरों ने कई टेनिस प्रेमियों को उनसे जलन का अनुभव कराया है। लेकिन अभिनेता का खेल से जुड़ाव सिर्फ टेनिस तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने महाराष्ट्र के लिए स्कूल स्तर पर क्रिकेट खेला है और राष्ट्रीय टीम चयन में जगह बनाई है, लेकिन इसके बजाय बैडमिंटन राज्य चैंपियनशिप का विकल्प चुना।

    तापसी पन्नू

    तापसी पन्नू

    तापसी पन्नू ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की भूमिका निभाई है, और अभिनेता ने खेल के प्रति अपने प्यार के बारे में विस्तार से बात की है। लेकिन उनके बारे में यह बात कम ही जानी जाती है कि वह स्क्वाश खेलने में काफी पारंगत है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि स्क्वाश न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रहने का उनका तरीका है।

    अपारशक्ति खुराना

    अपारशक्ति खुराना

    अपारशक्ति ने एक अभिनेता के रूप में सिल्वर स्क्रीन पर अपनी काबिलियत साबित की है। उनके द्वारा निभाई गई कुछ भूमिकाओं की कल्पना किसी और अभिनेता द्वार नही की जा सकती। लेकिन बड़ा नाम बनने से पहले वह एक पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी थे। वह हरियाणा अंडर -19 क्रिकेट टीम के कप्तान थे और विभिन्न टूर्नामेंटों में राज्य का प्रतिनिधित्व करते थे।

    English summary
    National sports day bollywood stars who are sportsmen and love playing their favorite game.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X