For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जन्माष्टमी पर अपनी प्ले लिस्ट में जरूर शामिल करें हिन्दी फिल्मों के ये गाने

    |

    देशभर में एक के बाद एक कई त्योहारों की धूम मची हुई है। रक्षाबंधन के बाद ही कृष्ण जन्माष्टमी को देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। कृष्ण जन्माष्टमी पर लोग व्रत और पूजा-पाठ करते हैं और अपने बाल-गोपाल के लिए अपने हाथों से झूला बनाकर उनको झुलाते हैं। हिन्दी फिल्मों में भी श्रीकृष्ण और राधा से जुड़े गानों को हमेशा से खास महत्व दिया जाता है। बॉलीवुड में श्रीकृष्ण पर बने गानों में राधा-कृष्ण के प्रेम की चुलबुलाहट को काफी सुन्दरता के साथ उकेरा जाता है। जिस तरह कोई भी त्योहार गानों के बिना अधूरा होता है, ठीक उसी तरह जन्माष्टमी के दिन राधा और कृष्ण के प्रेम से सराबोर और श्रीकृष्ण की नटखट बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए गाने ना बजाई जाए, ऐसा कैसे हो सकता है।

    चलिए हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे गाने, जिन्हें जन्माष्टमी पर अपनी प्ले लिस्ट में जरूर शामिल करें

     वो किसना है

    वो किसना है

    फिल्म 'किसना' का यह गाना विवेक ओबेरॉय और ईशा शरवानी पर फिल्माया गया था। इस गाने को सुखविंदर सिंह ने गया। इस्माईल दरबार ने गाने को अपनी धुनों से सजाया था और गाने के लिरिक्स जावेद अख्तर ने लिखे थे।

    राधा कैसे ना जले

    राधा कैसे ना जले

    फिल्म 'लगान' का यह गाना राधा और कृष्ण के प्रेम की खट्टी-मीठी नोक-झोंक को दर्शाता है। इस गाने को आमिर खान और ग्रेसी सिंह पर फिल्माया गया था। इस गाने के लिरिक्स भी जावेद अख्तर ने लिखे थे और गाने को ए.आर. रहमान ने अपनी धुनों से सजाया था। इस गाने को स्व. लता मंगेश्कर और उदित नारायण ने गाया था।

    राधे-राधे

    राधे-राधे

    फिल्म 'ड्रीम गर्ल' का यह गाना आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा पर फिल्माया गया। इस मीत ब्रदर्स के इस गाने को अमीत गुप्ता ने गाया था। दर्शकों को काफी पसंद आया यह गाना उनकी जुबान पर चढ़ गया था।

    मोहे रंग दो लाल

    मोहे रंग दो लाल

    फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' के इस गाने को दीपिका पादुकोण पर काफी ग्रेसफुली फिल्माया गया था। इस गाने में दीपिका भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करती हुई दिख रही हैं। इस गाने को श्रेया घोषाल और बिरजू महाराज ने अपनी आवाज दी थी।

    गो गो गोविन्दा

    गो गो गोविन्दा

    कृष्ण जन्माष्टमी का जश्न फिल्म 'ओह माई गॉड' के इस गाने के बिना अधुरा माना जाता है। यह गाना काफी फेमस हुआ था। इस गाने को प्रभुदेवा और सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया था। गाने को श्रेया घोषाल और अमन त्रिखा ने गाया था। इस फिल्म में कृष्ण का किरदार अक्षय कुमार और भगवान में विश्वास ना करने वाले एक व्यक्ति जो बाद में भगवान का भक्त बनता है, का किरदार परेश रावल ने निभाया था।

    राधा तेरी चुनरी

    राधा तेरी चुनरी

    राधा-कृष्ण की नटखट प्रेम लीलाओं को लेकर बनाया गया यह मॉडर्न गाना फिल्म 'स्टुडेंट ऑफ द ईयर' का है। कृष्ण जन्माष्टमी को सेलिब्रेट करने के लिए यह गाना एकदम परफेक्ट माना जाता है। इस गाने को श्रेया घोषाल और उदित नारायण ने गाया था। गाने को आलिया भट्ट, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, ऋषि कपूर पर फिल्माया गया था।

    English summary
    Songs based on the baal leela of Radha-Krishna and Shri Krishna are often made in Bollywood. This Krishna Janmashtami, definitely include such Bollywood songs in your playlist which are filled with the love of Radha and Krishna.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X