»   » Must read...ये दो बड़ी फिल्में..रिलीज से पहले ब्लॉकबस्टर बन गई..आखिर कैसे...

Must read...ये दो बड़ी फिल्में..रिलीज से पहले ब्लॉकबस्टर बन गई..आखिर कैसे...

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

म्यूजिक किसी भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को बढ़ाने में सबसे अधिक सहायक होता है। फिल्म की स्क्रिप्ट अच्छी हो या ना हो अगर म्यूजिक दमदार है तो मामला सुपरहिट हो जाता है। इस महीने अपने उम्दा म्यूजिक की लंबी फेहरिस्त लेकर दो बड़ी फिल्में दस्तक देने के लिए तैयार हैं।

aliya bhatt, varun dhawan

फिल्लौरी और बद्रीनाथ की दुल्हनिया। इन दोनों फिल्मों के म्यूजिक को रिलीज से कई हफ्ते पहले लांच कर दिया गया। भले ही यह दोनों फिल्मों के जोनर अलग हो लेकिन म्यूजिक के मामले में इन फिल्मों की ताकत एक ही है। जी हां।

जब रोमांटिक फिल्मों की बात आती है तो उसके म्यूजिक पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाता है। अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्लौरी और अलिया भट्ट और वरूण धवन स्टारर बद्रीनाथ की दुल्हनिया  अपने इसी खूबी के कारण दर्शकों को सिनेमाघर में खींच कर लाने में कामयाब हुई है।

anushka sharma

ऐ दिल है मुश्किल, रईस, सुल्तान इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। चलिए फिर जानते हैं कि आखिर कैसे, कैसे अनुष्का शर्मा और अलिया भट्ट ने  इस साल की पहली रिलीज फिल्मों के म्यूजिक को प्रमोशन की सबसे खास यूएसपी बनाया है।

हिट गाने का रीमेक

हिट गाने का रीमेक

बद्रीनाथ की दुल्हनिया में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का सुपरहिट गाना तम्मा तम्मा के रीमेक को शामिल किया गया। ट्रेलर के बाद सबसे पहले इसी गाने को रिलीज किया गया। ताकि दर्शकों पर गाने का फितूर छाया रहे, जो कि सफल हुआ।

सूफी संगीत

सूफी संगीत

फिल्लौरी के सूफी संगीत की धुन ने दर्शकों को गुनगुनाने पर मजबूर कर दिया। इस फिल्म का साहिबा गाना साहिबा और मिर्जा की ऐतिहासिक प्रेम कहानी की याद दिलाता है। यह गीत दिल को छू लेता है।

जुदाई का गीत

जुदाई का गीत

फिल्लौरी और बद्रीनाथ की दुल्हनिया में जुदाई का दर्द भरा गाना भी है, जो कि राझंंणा और हीर के बिछड़ने के दर्द को बयान करता हैै। वहीं बद्रीनाथ की दुल्हनिया के गाने रोके ना रुके नैना ने भी दर्शकों से जुड़ाव बना लिया है। गानों में पंजाबी भाषा का इस्तेमाल हमेशा हिट रहा है। फिर चाहे वह बोल ना माही बोल ना हो या फिर मैं तेनु समझावां गी हो।

डांस नंबर

डांस नंबर

बद्रीनाथ की दुल्हनिया के टाइटल सांग के साथ फिल्लौरी केव्हाट्सएप सांग ने भी टॅाप म्यूजिकल चार्ट नंबर में एंट्री ले ली है। दोनों ही गाने हाई डिमांड में है। इन दोनों सांग के ऑडियो के साथ वीडियोको भी बेहद पसंद किया जा रहा है। ये दोनों सांग इन फिल्लों के प्रमोशनल सांग भी बन गए हैं।

रोमांटिक सांग

रोमांटिक सांग

बद्रीनाथ की दुल्हनिया का हमसफर सांग इस साल का सबसे रोमांटिक सांग बन गया है। गाने रिलीज से महज चंद घंटों के भीतर इस फिल्म ने भरपूर हिट्स अपनी झोली में भर लिए।

एल्बम ऑफ द ईयर

एल्बम ऑफ द ईयर

इन दोनों ही फिल्मों ने दर्शकों की नजर में छाने के लिए बैक टू बैक अपनी फिल्मों के संगीत को लांच किया। दर्शकों पर आजमाया हुआ ये पैंतरा काम आ गया। दोनों ही फिल्मों ने रिलीज से पहले खुद के म्यूजिकल एल्बम को लोकप्रिय कर दिया है।

दर्शकों की नजर से

दर्शकों की नजर से

एक दिलचस्प रोमांटिक कहानी के साथ दर्शक सिनेमा घर में इन फिल्मों के संगीत का भी आनंद लेने जायेंगे। इन दोनों फिल्मों के सांग के साथ उनका फिल्मांकन भी बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया गया है। कुलमिलाकर इन दोनों फिल्मों की करोडो़ं की कमाई तय है।

English summary
Before release this two big film of the year are already become blockbuster..Here read full story..
Please Wait while comments are loading...