For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2016 में इन फिल्मों ने दिया शानदार मैसेज..आपने क्या सीखा?

    By Shweta
    |

    हर साल कई ऐसी फिल्में आती हैं जो हमें काफी कुछ सिखा जाती हैं। 2016 में खासकर कई ऐसी फिल्में आईं जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। इन फिल्मों से काफी कुछ सिखने को भी मिला। फिल्मों में काफी अच्छे Lessions मिले लेकिन ये आपके उपर है कि आपने क्या सीखा।

    [तैमूर के साथ पूरे खान-कपूर परिवार ने मनाया क्रिसमस..कुछ यूं नजर आईं करीना]

    हम आज 2016 की उन फिल्मों की ही लिस्ट लेकर आए हैं जिनसे हमें काफी कुछ सीखने को मिला। आप भी देखिए उन फिल्मों की लिस्ट।

    की एंड का

    की एंड का

    की एंड का में Gender Equality की बात की गई । फिल्म में एक औरत को काम करते वर्किंग वुमन दिखाया गया जबकि अर्जुन कपूर को हाउस हसबैंड के रूप में। ऐसा हमारे समाज में शायद लाख में एक कपल मिलें या वो भी नहींं और ऐसे में फिल्म एक स्ट्रॉन्ग मैसेज देने में कामयाब रही।

    एयरलिफ्ट

    एयरलिफ्ट

    एक साधारण आदमी की असाधारण कोशिश आप एयरलिफ्ट के बारे में बोल सकते हैं। फिल्म एक सच्ची घटना पर थी लेकिन कैरेक्टर फिक्शनल थे। फिल्म काफी कुछ सिखाने में कामयाब रही की कुछ करना आसान नहीं होता लेकिन कोशिश करने से कुछ नामुमकिन भी नहीं होता।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब में काफी हर किसी को सच्चाई पता चली। पंजाब की सच्चाई, वहां के ड्रग्स की सच्चाई। फिल्म में दिलजीत दोसांज और शाहिद कपूर को पुलिस और एक ड्रग्स एडिक्ट की भूमिका में दिखाया गया लेकिन फिल्म में ड्रग्स के खिलाफ लड़ते आलिया भटट् और करीना कपूर को दिखाया गया। फिल्म में दिलजीत दोसांज का एक डायलोग है कि 'लड़के तो सुईयां लगाके टाइट हैं मैडम..अब लेडिज को ही कुछ करना पड़ेगा'

    सुलतान

    सुलतान

    सुलतान में सीधे शब्दों में आपने और हर किसी ने यही समझा कि जिंदगी में कितनी मुश्किल आए , इंसान की पहचान मुश्किल के समय में होती है। डायलोग तो याद होगा कि असली पहलवान की पहचान अखाड़े में नहीं, जिंदगी में होवे है ताकि जब जिंदगी तुम्हें पटके तो तुम फिर खड़े हो..और ऐसा दांव मारो कि जिंदगी चित्त हो जावे..अब समझ गए ना आप।

    डियर जिंदगी

    डियर जिंदगी

    डियर जिंदगी में लाइफ के कई अलग अलग Lesson हैं जो आपको भी याद होगा कि जैसे कोई भी प्रॉब्लम बड़ी नहीं होती बस हमें पहले प्रॉब्लम समझने आना चाहिए।

    पिंक

    पिंक

    पिंक में समाज की मानसिकता पर कई सवाल उठाए गए। लड़कियों को लेकर हर कदम पर हमारी सोच कैसे बदल जाती है ये दिखाया गया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुई और सबसे अच्छी बात थी कि फिल्म में जो मैसेज देने की कोशिश की गई थी वो लोगों तक पहुंची भी।

    एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

    एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

    एमएस धोनी में हर किसी ने देखा कि अगर कुछ बनना है तो उसके लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है और कॉन्फिडेंस खुद के उपर चाहिए होता है। फिल्म सीख के साथ काफी मोटिवेशनल भी थी।

    दंगल

    दंगल

    मिसालें दी नहीं जाती हैं भूली नहीं जातीं। दंगल के पोस्टर में ही लिखा था कि म्हारी छोड़ियां छोरों से कम है कि जो काफी कुछ सिखा जाती है। मेडल छोरी लावे या छोरा मेडल तो मेडल होता है।

    English summary
    Movies which gave us lessons in 2016 including Dangal sultan and many more.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X